29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SA : बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा टेस्ट, मैच ड्रा घोषित

बेंगलुरू : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच आज मैच के पांचवें दिन ड्रा घोषित कर दिया. इस मैच का परिणाम इसलिए नहीं निकल पाया,क्योंकि बारिश के कारण पहले दिन के बाद मैच खेला ही नहीं जा सका.पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए […]

बेंगलुरू : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच आज मैच के पांचवें दिन ड्रा घोषित कर दिया. इस मैच का परिणाम इसलिए नहीं निकल पाया,क्योंकि बारिश के कारण पहले दिन के बाद मैच खेला ही नहीं जा सका.पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. दक्षिण अफ्रीका की पारी 214 रन पर सिमट गयी. भारत ने जवाब में बिना कोई विकेट खोये स्टंप तक 80 रन बनाये थे. लेकिन दूसरे दिन से बारिश के कारण मैच बाधित हो गया और आज पांचवें दिन अंतत: मैच को ड्रा घोषित कर दिया गया.

मैदानी अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर मैदान का निरीक्षण किया और मैच समाप्त करने का फैसला किया. भारत में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहला अवसर है जबकि चार दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. इससे पहले लगभग एक दशक पहले भारत में आखिरी बार किसी टेस्ट मैच का अधिकतर हिस्सा बारिश की भेंट चढ़ा. चेन्नई में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये इस टेस्ट मैच में तीन दिन का खेल नहीं हो पाया था.

अब दोनों टीमें नागपुर जायेंगी जहां 25 नवंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. पांचवें और आखिरी दिन सुबह हालांकि कुछ समय के लिए बूंदाबांदी हुई लेकिन रात की भारी बारिश का मतलब था कि खेल नहीं हो पायेगा. चिन्नास्वामी स्टेडियम के उन क्षेत्रों में पानी छोटे – छोटे पोखर बन गये थे जहां कवर नहीं डाले गये थे. संभवत: अंपायरों को लगा कि कुछ गीले क्षेत्र क्षेत्ररक्षकों के लिए सुरक्षित नहीं होंगे. मैदानकर्मियों ने हालांकि अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

उन्होंने सुपर सोपर्स के अलावा प्रो कोर नाम की मशीन का भी उपयोग किया लेकिन दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डिविलियर्स के 100वें टेस्ट मैच में पहले दिन के अलावा आगे किसी भी दिन मैच नहीं हो पाया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 214 रन के जवाब में बिना किसी नुकसान के 80 रन बनाये थे. इस तरह से शिखर धवन 45 और मुरली विजय 28 रन पर नाबाद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें