26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देखें, ”बर्थडे बॉय” विराट कोहली को टीम इंडिया ने कैसे दी बधाई

मोहाली : भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है. यह जन्मदिन इसलिए खास है क्योंकि आज कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है. आज टीम इंडिया के चीकू 26 साल के हो गये हैं. उन्हें इस मौके पर टीम के लोगों ने […]

मोहाली : भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है. यह जन्मदिन इसलिए खास है क्योंकि आज कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेल रही है. आज टीम इंडिया के चीकू 26 साल के हो गये हैं. उन्हें इस मौके पर टीम के लोगों ने बधाई दी है.

अपने करीबियों में चीकू के नाम से पहचाने जाने वाले विराट कोहली ने काफी कम उम्र में सफलता की सीढ़ियां चढ़ी है. कोहली का जन्म पांच नवंबर 1988 में दिल्ली में हुआ था. कोहली के पिता प्रेम कोहली क्रिमिनल लॉयर थे और मां गृहिणी. कोहली तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं.

कोहली को बचपन से ही क्रिकेट से लगाव था. उनके परिजनों के अनुसार कोहली ने तीन वर्ष की उम्र में ही बैट थाम लिया था और अपने पिता से बॉलिंग करने के लिए कहते थे.

कोहली ने वर्ष 2008 में श्रीलंका के खिलाफ पहला वन डे मैच खेला था, वहीं पहला टेस्ट वर्ष 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था.

कोहली अभी विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लबाजों में शुमार हैं. उन्होंने टेस्ट में 11 शतक और 11 अर्द्धशतक बनाये हैं. वहीं वन डे में 23 शतक और 34 अर्द्धशतक बनाये हैं. उनकी आक्रामक बैटिंग के लोग दीवाने हैं.

कोहली का क्रिकेट के प्रति समर्पण इतना ज्यादा है कि जिस दिन उनके पिता का देहांत हुआ था, उस दिन उन्होंने 90 रन बनाया था और मैदान से सीधे पिता के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे और फिर आकर क्रिकेट खेले थे.

अब विराट कोहली 26 साल के हो गये हैं और उनके इश्क के चर्चे बॉलीवुड की स्टार अदाकार अनुष्का शर्मा के साथ हो रहे हैं. हालांकि शादी के सवाल पर यह दोनों कुछ नहीं बोल रहे हैं. लेकिन दोनों अक्सर साथ दिखाई देते हैं और एक दूसरे के घर भी आते-जाते हैं. आज विराट कोहली के जन्मदिन पर लोग यह जानने को आतुर हैं कि आखिर अनुष्का श र्मा ने उन्हें क्या गिफ्ट दिया है. सूत्रों के हवाले से जो खबरें आ रही हैं, उन्हें अगर सच माना जाये, तो यह कहा जा सकता है कि अगले साल शादी के लिए हां करके अनुष्का ने विराट को अद्‌भुत तोहफा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें