28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेंदुलकर ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने का समर्थन किया

लंदन : भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करने का समर्थन किया है. पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तेंदुलकर का मानना है कि टी20 प्रारुप ओलंपिक के लिए सर्र्वश्रेष्ठ रहेगा. इस मामले में विचार पूछे जाने पर तेंदुलकर ने ‘बीबीसी […]

लंदन : भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करने का समर्थन किया है. पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तेंदुलकर का मानना है कि टी20 प्रारुप ओलंपिक के लिए सर्र्वश्रेष्ठ रहेगा.

इस मामले में विचार पूछे जाने पर तेंदुलकर ने ‘बीबीसी वर्ल्ड सर्विस’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह शानदार विचार है और मेरा मानना है कि इसके लिए टी20 सर्वश्रेष्ठ प्रारुप है. जिन्हें क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं है या जो क्रिकेट के बारे में जानना चाहते हैं उन लोगों के लिए यह सबसे स्वीकार्य प्रारुप है.” उन्होंने कहा, ‘‘मैच तीन घंटे में खत्म हो जाता है और किसी अन्य खेल की तरह आप स्टेडियम में जाते हो और तीन घंटे के बाद अपने काम पर वापस लौट जाते हो.”

क्रिकेट वर्ष 1900 के बाद से ओलंपिक में कभी नहीं खेला गया. तब ग्रेट ब्रिटेन की टीम का सामना पेरिस में फ्रांस से हुआ था. क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था अंततरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद हालांकि संभावित दावेदारी पर चर्चा के लिए अगले महीने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से मुलाकात करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें