निर्णायक मैच में मोर्कल की कमी खलेगी : अमला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में मेहमान टीम को चोटिल तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल की सेवाएं नहीं मिल पाना लगभग तय है.

अमला ने वानखेडे स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मोर्नी कल खेलने के लिए फिट हो पायेगा.

उसने नेट पर कुछ गेंदबाजी की है और हम संभवत: कल अंतिम फैसला करेंगे लेकिन मुझे नहीं लता कि वह फिट हो पायेगा.'' राजकोट में तीसरे वनडे में पैर में चोट के बावजूद मोर्कल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 39 रन देकर चार विकेट चटकाए थे लेकिन वह चेन्नई में चौथे वनडे में नहीं खेल पाये जिसे भारत ने 35 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दिया.
अमला ने साथ ही स्वीकार किया कि राजकोट में हाथ में चोट लगने के कारण अंतिम दो मैचों से बाहर हुए आलराउंडर जीन पाल डुमिनी के चोटिल होने से टीम का संतुलन प्रभावित हुआ है. उन्होंने हालांकि कहा कि 15 खिलाड़ियों की मजबूत टीम में सिर्फ 11 खिलाड़ियों के सहारे बड़ी श्रृंखला नहीं जीती जा सकती.

अमला ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में उसने (डुमिनी ने) हमारे लिए अविश्वसनीय और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. वह अपनी स्पिन गेंदबाजी से टीम को संतुलित करता है. इससे चीजें कुछ बदली हैं लेकिन टीम इसलिए ही होती है. कोई बडी श्रृंखला कभी 11 खिलाड़ियों के सहारे नहीं जीती गयी, आपके पास आम तौर पर 15 खिलाडी होते हैं जो विभिन्न मौकों पर योगदान देते हैं.'' दक्षिण अफ्रीका ने वानखेडे पर अब तक तीनों एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए हैं और इस बारे में पूछने पर अमला ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है और उन्हें कल रोमांचक मुकाबले की उम्मीद जतायी.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इसके बारे में नहीं पता. मुझे नहीं लगता कि यह कोई अंतर पैदा करेगा. कुछ भी हो यह काफी महत्वपूर्ण मैच है. यह काफी करीबी और रोमांचक वनडे श्रृंखला रही.'' अमला श्रृंखला की चार पारियों में अब तक सिर्फ 66 रन बना पाये हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि कल चीजें बदलेंगी.

उन्होंने कहा, ‘‘बेशक मैं भी चाहता था कि रन बनाऊं लेकिन आप हमेशा रन नहीं बना सकते. बेशक टीम के अन्य खिलाड़ियों को रन बनाने का मौका मिला. लेकिन यह शानदार होगा अगर मैं कल रन बनाऊं. आप हमेशा टीम की जीत और टीम की सफलता में योगदान देने का प्रयास करते हो और उम्मीद करता हूं कि मेरा समय आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें