30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

45 के हुए कुंबले, हवा में मनाया जन्‍मदिन

नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट के ‘जंबो’ अनिल कुंबले 45 साल हो गये. उन्‍होंने अपना 45वां जन्मदिन बड़े अनोखे अंदाज में मनाया. दाहिने हाथ के इस लेग स्पिनर ने अपना बर्थडे हवा में यानी फ्लाइट में मनाया. उनके साथ संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्‍मण भी मौजूद थे. दरअसल तीनों खिलाड़ी भारत और दक्षिण अफ्रीका के […]

नयी दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट के ‘जंबो’ अनिल कुंबले 45 साल हो गये. उन्‍होंने अपना 45वां जन्मदिन बड़े अनोखे अंदाज में मनाया. दाहिने हाथ के इस लेग स्पिनर ने अपना बर्थडे हवा में यानी फ्लाइट में मनाया. उनके साथ संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्‍मण भी मौजूद थे.

दरअसल तीनों खिलाड़ी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे वनडे श्रृंखला के तीसरे मैच में शामिल होने के लिए राजकोट जा रहे थे. तीनों खिलाड़ी कमेंटेटर पैनल में शामिल हैं. इसी दौरान साथी खिलाडियों ने कुंबले के जन्‍मदिन के मौके पर फ्लाइट में ही केक काटा. कुंबले ने भी इसके लिए साथी खिलाडियों और जेट एयरवेज को शु्क्रिया कहा.

दाहिने हाथ के इस लेग स्पिनर की अंगुलियों में वो जादू था कि वे विश्व के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनसे ज्यादा विकेट क्रिकेट जगत में सिर्फ श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और अॅास्ट्रेलिया शेन वार्न ने लिये हैं.17 अक्तूबर 1970 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था. इन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट के कैरियर में 619 विकेट लिये हैं, वहीं वनडे में 317 विकेट लिये हैं. कुंबले ने 132 टेस्ट और 271 वनडे मैच खेले हैं.

कुंबले ने नौ अगस्त 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. वही वनडे क्रिकेट में कुंबले ने 25 अप्रैल 1990 को श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच खेला था. कुंबले के शानदार क्रिकेट कैरियर का अंत वर्ष 2007-08 में हुआ, जब कुंबले ने संन्यास की घोषणा कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें