23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शतकवीर विजय ने कहा, मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था

फतुल्लाह : भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा कि उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं करने के बावजूद टेस्ट मैच में अपनी छठी शतकीय पारी खेली. उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच यहां चल रहे वर्षा बाधित टेस्ट मैच में इस पारी का श्रेय अपने साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दिया जिन्होंने उनको […]

फतुल्लाह : भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा कि उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं करने के बावजूद टेस्ट मैच में अपनी छठी शतकीय पारी खेली. उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच यहां चल रहे वर्षा बाधित टेस्ट मैच में इस पारी का श्रेय अपने साथी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दिया जिन्होंने उनको अपनी पारी बनाने का मौका दिया.

पहले दिन के खेल में बारिश के कारण मैच रोके जाने तक विजय ने 89 रन बनाये थे और बारिश से प्रभावित मैच के तीसरे दिन 150 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद विजय ने पत्रकारों से कहा हम लोग मौसम को लेकर कुछ नहीं कर सकते, यह हमारे हाथ में नहीं है. हमने यह तय किया था कि हम दूसरे दिन पूरा खेलेंगे लेकिन कल खेल नहीं हो सका. हम लोग अच्छी स्थिति में है और आशा है कि अगले दो दिन में कुछ विशेष कर सकते हैं.

उन्होंने कहा विकेट शुरु में बल्लेबाजी के लिए अच्छा था लेकिन बाद में विकेट धीमा हो गया और मुझे थोड़ा सामंजस्य बिठाना पडा. शिखर ने शानदार शुरुआत दी थी इसलिए मैं सिर्फ विकेट पर ज्यादा देर तक खडा होना चाहता था. अपनी 56 पारियों में पांच बार विजय 80 और 90 के बीच आउट हुए हैं. इसलिए यह शतक उनके लिए सुकून देने वाला साबित हो सकता है.
विजय ने एक सवाल के जवाब में कहा ईमानदारी से कहूं तो मैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था. मेरी प्राथमिकता विकेट देना नहीं बल्कि तेज गेंदबाजों को थकाने के बाद उनके चार स्पिनरों को खेल कर रन बनाना था. ब्रेक के बीच बल्लेबाजी करना मुश्किल है लेकिन पेशेवर तौर पर आपकों ऐसा करने के लिए तैयार रहना होता है.
दोहरे शतक के बारे में पूछे जाने पर विजय ने कहा मैं बहुत आगे की नहीं सोच रहा था. मैं टीम के स्कोर को 500 तक पहुंचाना चाह रहा था क्योंकि मैं जानता था कि बारिश होने वाली है. मैंने शाट खेलने के लिए गलत गेंद का चुनाव किया.
सभी प्रारुप में प्रभावी ढंग से बल्लेबाजी करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर आपकों खुली मानसिकता के साथ मैदान पर जाकर विकेट के अनुरुप बल्लेबाजी करनी होती है. इस समय मैं सही जगह पर हूं और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं.
उन्होंने कहा टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत बहुत महत्वपूर्ण है और उसके बाद साझेदारियां बननी चाहिए. शुरु मैं कभी भी योजना के साथ नहीं जाता हूं बल्कि धारा के अनुरुप खेलता हूं. सबकी कुछ भूमिका है और हम लोग उसे अच्छे से निभा रहे हैं.उन्‍होंने कहा कि टीम का लक्ष्य है कि बारिश की आशंका के बावजूद अगर मौसम इजाजत देता है तो जीत के लिए खेला जाये. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और आर अश्विन इस पिच पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें