28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साक्षी और बेटी जीवा के साथ रांची पहुंचे धौनी

सतीश कुमार रांची : टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हरमू रोड स्थित आवास ‘शौर्य’ का नजारा शनिवार को बदला हुआ था. पहले से ही जीवा के दादा (पान सिंह) और दादी (देवकी देवी) और बुआ (जयंती गुप्ता) जीवा को लेकर पलकें बिछाये हुए थे. घर में स्वागत की तैयारी की गयी थी. […]

सतीश कुमार

रांची : टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हरमू रोड स्थित आवास ‘शौर्य’ का नजारा शनिवार को बदला हुआ था. पहले से ही जीवा के दादा (पान सिंह) और दादी (देवकी देवी) और बुआ (जयंती गुप्ता) जीवा को लेकर पलकें बिछाये हुए थे. घर में स्वागत की तैयारी की गयी थी. धौनी के बहनोई जैसे ही जीवा को लेकर एयरपोर्ट से घर पहुंचे, दादी ने उसे अपनी गोद में उठा लिया और उसे चूमने लगी.

इसके बाद दादी और बुआ की गोद में जीवा घंटों खेलती रही. खुशी के माहौल में घर में जीवा की किलकारी रह-रह कर गूंज रही थी. इसके बाद उसे पूजा घर में ले जाकर तिलक लगाया गया.

Undefined
साक्षी और बेटी जीवा के साथ रांची पहुंचे धौनी 3



धौनी और साक्षी पहली बार जीवा के जन्म के बाद रांची आये हैं. जीवा का जन्म दिल्ली में छह फरवरी को हुआ था. उस वक्त महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व कर रहे थे. धौनी अगर चाहते, तो वर्ल्ड कप के बीच अपनी बेटी से मिलने दिल्ली आ सकते थे, लेकिन उन्होंने देश को प्राथमिकता दी. वर्ल्ड कप में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने के बाद धौनी 28 मार्च को दिल्ली लौटे और पहली बार अपनी बेटी जीवा से मिले.

विज्ञापन कंपनी के करार के कारण तीन दिन व्यस्त रहे. फिर तीन अप्रैल को पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना की शादी में शामिल हुए और चार अप्रैल को रांची आये.

रांची पहुंचने पर एयरपोर्ट से लेकर घर तक जीवा को धौनी अपनी गोद में ही लिये हुए थे. जीवा के आने की सूचना मिलने पर एयरपोर्ट पर पहले से ही फैंस और छायाकर मौजूद थे. सभी जीवा की तसवीर अपने कैमरे में कैद करना चाहते थे. वहीं धौनी बेबी स्लिंग बैग में जीवा को लिये हुए उसके चेहरे को कैमरे की फ्लैश से बचाते रहे. आठ अप्रैल से शुरू होनेवाली आइपीएल को लेकर धौनी संभवत: सात को अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ जायेंगे.

Undefined
साक्षी और बेटी जीवा के साथ रांची पहुंचे धौनी 4



पारिवारिक सूत्रों के अनुसार टीम से जुड़ने से पहले धौनी दो दिनों तक रांची में रहेंगे और ज्यादा समय अपने परिजनों और करीबी दोस्तों के साथ ही बितायेंगे. इस दौरान वह तमाड़ स्थित दिउड़ी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे और अपने व अपने परिजनों (खास कर बेटी जीवा) के लिए माता का आशीर्वाद लेंगे. धौनी प्रत्येक दौरे से पहले दिउड़ी मंदिर में माता का आशीर्वाद लेने जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें