28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में डिविलियर्स का शतक, दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में

केपटाउन : एबी डिविलियर्स के शतक के बाद गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को दो झटके दिये, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. डिविलियर्स आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे और उन्होंने 148 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका ने 421 रन बनाकर 92 रन की बढ़त हासिल की. […]

केपटाउन : एबी डिविलियर्स के शतक के बाद गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को दो झटके दिये, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा.

डिविलियर्स आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे और उन्होंने 148 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका ने 421 रन बनाकर 92 रन की बढ़त हासिल की.

दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्रेथवेट (16) और डेवोन स्मिथ (07) को पवेलियन भेजा लेकिन लियोन जानसन (नाबाद 37) और मार्लन सैमुअल्स (नाबाद 26) ने दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 88 रन तक पहुंचाया.

डिविलियर्स ने सुबह दिन की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की लेकिन हाशिम अमला (63) और तेंबा बावुमा (15) के पवेलियन लौटने के बाद सतर्क होकर खेले.

डिविलियर्स ने सैमुअल्स के ओवर में तीन चौकों के साथ 144 गेंद में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना छठा और कुल 21वां शतक पूरा किया. दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम के दो बल्लेबाज रन आउट हुए जिसके बाद डिविलियर्स को ताबड़तोड़ शाट खेलने पड़े. उन्होंने सैमुअल्स पर छक्का मारा लेकिन इसी गेंदबाज की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने की कोशिश में कैच आउट हो गये. उन्होंने 194 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्का मारा.

डिविलियर्स ने अमला के साथ चौथे विकेट के लिए 97 जबकि स्टियान वान जिल (33) के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन जोड़े.

वेस्टइंडीज की ओर से सैमुअल्स ने 68 जबकि जेसन होल्डर ने 87 रन देकर दो दो विकेट चटकाए. जिरोन टेलर, शेनन गैब्रियल और सुलेमान बेन को एक एक विकेट मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें