29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वार्नर, धवन और कोहली पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर तथा भारत के शिखर धवन और विराट कोहली को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 48 रन से जीता. वार्नर और धवन पर शुक्रवार को खेल के दूसरे सत्र में घटी घटना में उनकी भूमिका के लिये […]

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर तथा भारत के शिखर धवन और विराट कोहली को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 48 रन से जीता.

वार्नर और धवन पर शुक्रवार को खेल के दूसरे सत्र में घटी घटना में उनकी भूमिका के लिये मैच फीस का क्रमश: 15 और 30 प्रतिशत जुर्माना किया गया है जबकि कोहली पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इन तीनों खिलाडियों पर आईसीसी की खिलाडियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता के लेवल एक अनुच्छेद 2.1.8 के तहत आरोप लगाये गये हैं.

वरुण एरोन की गेंद पर वार्नर बोल्ड हो गये थे लेकिन वह नोबाल निकल गयी. वार्नर अपनी बल्लेबाजी पोजीशन पर जाने के बजाय गेंदबाज के पास आये और उन्होंने कुछ उकसाने वाली टिप्पणी की. अगली गेंद के बाद धवन ने वार्नर से आक्रामक अंदाज में बात की जिससे कुछ समय के लिये खेल रुका रहा.
कोहली एक अन्य घटना में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ से भिड गये थे. तब रोहित शर्मा की पगबाधा की अपील ठुकरा दी गयी थी. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, इन तीनों खिलाडियों ने अपना अपराध स्वीकार किया है और मैच रेफरी जेफ क्रो द्वारा लगाये गये जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पडी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें