27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियाई अंपायर डेरेल हेयर का दिमाग ठिकाने पर नहीं : हरभजन

नयी दिल्‍ली : भारत के ऑफ स्पिनर और टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन सिंह ऑस्‍ट्रेलियाई अंतरराष्‍ट्रीय अंपायर डेरेल हेयर पर भड़क गये हैं. हरभजन ने भड़कते हुए कहा कि लगता है हेयर का दिमाग ठिकाने पर नहीं है. दरअसल हरभजन हेयर की उन बातों पर भड़क गये, जिसमें डेरेल हेयर ने एशियन स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक, […]

नयी दिल्‍ली : भारत के ऑफ स्पिनर और टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन सिंह ऑस्‍ट्रेलियाई अंतरराष्‍ट्रीय अंपायर डेरेल हेयर पर भड़क गये हैं. हरभजन ने भड़कते हुए कहा कि लगता है हेयर का दिमाग ठिकाने पर नहीं है.

दरअसल हरभजन हेयर की उन बातों पर भड़क गये, जिसमें डेरेल हेयर ने एशियन स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक, मुथैया मुरलीधरन और हरभजन सिंह को चकर्स बताया था. हेयर ने सोमवार को सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड से बात करते हुए कहा था कि अगर आइसीसी गेंदबाजी एक्‍शन पर ध्‍यान नहीं देती तो आने वाले सभी स्पिनर इस चकर्स का ही अनुसार करते.

उन्‍होंने कहा कि मैंने 29 साल पहले ही कहा था कि आइसीसी चकर्स पर प्रतिबंध लगाये नहीं तो आने वाले समय में चकर्सों की भरमार हो जाएगी. इसी बात को लेकर हरभजन हेयर पर भड़क गये. भारतीय गेंदबाज ने कहा कि मैं यह बरदास्‍त नहीं कर सकता कि कोई हमें चकर्स कहे. हेयर उस समय कहां थे जब हमें आइसीसी ने कई बार क्लिन चिट दी. उस समय उन्‍होंने क्‍यों नहीं इसका विरोध किया.

हरभजन ने कहा, लगता है डेरेल हेयर का दिमाग ठिकाने पर नहीं है, इस लिए वह इस तरह की बातें कर रहे हैं. 35 वर्षीय हरभजन ने कहा कि आइसीसी ने उनके गेंदबाजी एक्‍शन पर एक नहीं तीन-तीन बार क्लिन चिट दी है. उन्‍होंने दूसरा के बारे में कहा कि इस गेंदबाजी एक्‍शन की खोज हमने किया. आज खेलों में बहुत सारे प्रयोग हो रहे हैं.

* हरभजन का पहली बार इंग्‍लैंड में हुआ था गेंदबाजी एक्‍शन का टेस्‍ट

बताते चलें कि हरभजन सिंह के गेंदबाजी एक्शन का सबसे पहले टेस्‍ट इंग्‍लैंड में 1999 में हुआ था. इसके बाद दूसरी बार 2005 में भी पर्थ में टेस्‍ट किया गया था. गौरतलब हो कि इस परीक्षण में हरभजन सिंह को क्लिन चिट दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें