32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मार्शल की याद दिलाते हैं शमी : गावस्कर

कटक : पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रविवार को कहा कि मोहम्मद शमी कई बार उन्हें वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल की याद दिलाते हैं. वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक मार्शल के साथ तुलना से निश्चित तौर पर भारत के इस सीनियर तेज गेंदबाज का मनोबल बढ़ेगा, जिसने पूरे […]

कटक : पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रविवार को कहा कि मोहम्मद शमी कई बार उन्हें वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल की याद दिलाते हैं.

वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक मार्शल के साथ तुलना से निश्चित तौर पर भारत के इस सीनियर तेज गेंदबाज का मनोबल बढ़ेगा, जिसने पूरे सत्र के दौरान अपनी तेजी, स्विंग और उछाल से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि शमी 2019 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 42 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे और गावस्कर भी इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे.

गावस्कर से जब यह पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय तेज गेंदबाज कौन है तो उन्होंने शमी का नाम लिया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कमेंटरी करते हुए गावस्कर ने कहा, वह मुझे मैलकम मार्शल की याद दिलाता है जिनके बारे में सोचकर मैं अब भी गहरी नींद से उठ जाता हूं.

गावस्कर ने साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी में क्रांति लाने का श्रेय विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को दिया. शमी के कौशल से प्रभावित पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने इससे पहले इस तेज गेंदबाज की तुलना तेंदुए से की थी.

गावस्कर ने कहा था, जब वह गेंदबाजी के लिए दौड़कर आता है, स्पाइडर कैम जब इसकी तस्वीर लेता है तो यह देखना शानदार होता है. ऐसा लगता है कि तेंदुआ शिकार के लिए जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें