बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों को चकमा देने के लिए गेंद की ‘लेंथ'' पर काम कर रहे हैं शमी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि भारतीय टीम शुक्रवार से कोलकाता में शुरू हो रहे दिन रात के टेस्ट में जब बांग्लादेश से खेलेगी तो बल्लेबाजों को चकमा देने के लिये वह गेंद की लैंग्थ में बदलाव करते रहेंगे.

शानदार फार्म में चल रहे शमी ने इंदौर में पहले टेस्ट में सात विकेट लिये थे. उन्होंने स्टार स्पोटर्स पर नैरोलेक क्रिकेट लाइव पर कहा, गेंदबाजों को विकेट पर नजरें बनाये रखनी होगी. पिच धीमी होने पर मुझे अतिरिक्त प्रयास करने होंगे और जब बल्लेबाज असहज नजर आये तो दबाव बनाना होगा. लैंग्थ में बदलाव करते रहने होंगे.

इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले मयंक अग्रवाल को चेताया है कि बांग्लादेशी टीम आने वाले मैचों में उनके सामने बेहतर तैयारी के साथ उतरेगी. उन्होंने कहा , वह टेस्ट क्रिकेट का मजा ले रहा है. यह उसका पहला साल है और उम्मीद है कि वह आगामी सत्र में भी लय कायम रखेगी, लेकिन अब विरोधी टीम उसके खिलाफ अधिक तैयारी के साथ उतरेगी.

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि भारत के पास मुकम्मिल गेंदबाजी आक्रमण है. उन्होंने कहा, कुछ टीमों के पास अच्छे तेज गेंदबाज और कुछ के पास अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन भारत के पास दो अच्छे स्पिनर और तीन अच्छे तेज गेंदबाज हैं.

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तो खेल भी नहीं रहे हैं यानी कुल मिलाकर आठ अच्छे गेंदबाज हैं और यही वजह है कि पिछले दो साल में भारत ने कई बार टीमों को ऑल आउट किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें