रांची में नहीं दिख रहा भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्‍ट का उत्‍साह, कम बिक रहे टिकट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्‍तूबर से होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच को लेकर राजधानी रांची में दर्शकों में उत्‍साह कम नजर आ रहा है. धुर्वा स्थित जेएससीए स्‍टेडियम के टिकट काउंटरों में लोगों की भिड़ बहुत कम दिख रही है. टिकट बिक्री के दूसरे दिन भी पांच काउंटरों में इक्‍के-दुक्‍के लोग ही नजर आये.

मंगलवार से टिकट की बिक्री शुरू हुई, लेकिन पहले दिन जानकारी के अनुसार महज 700 टिकट ही बिके, जबकि दूसरे दिन भी लोगों की भिड़ कम ही नजर आयी. पांच काउंटरों में केवल दो ही काउंटरों में लोगों की भिड़ थी, जबकि तीन काउंटर खाली पड़े थे.

हालांकि बहुत दूर-दूर से दर्शक अपने चहेते खिलाड़ी को देखने के लिए टिकट लेने आये. जब एक शख्स से टिकट की बिक्री में आ रही कमी के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि एक तो रांची में महेंद्र सिंह धौनी का खासा क्रेज है और चूंकि रांची के 'युवराज' टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं और मैच में खेलते नजर नहीं आयेंगे, लिहाजा लोगों में उत्‍साह कम है. दूसरा, टेस्‍ट मैच पांच दिनों का होता है और खेल बहुत धीमा होता है, लोग चौके और छक्‍के देखने के लिए स्‍टेडियम में जुटते हैं, यही कारण है कि टिकट काउंटर पर लोगों की भिड़ कम है.

रांची में नहीं दिख रहा भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्‍ट का उत्‍साह, कम बिक रहे टिकट

एक दूसरे शख्‍स ने कहा, कि टेस्‍ट मैच में टिकट का रेट और भी कम होना चाहिए. रेट कम होने से लोगों में मैच को लेकर उत्‍साह दिखेगा. गौरतलब हो तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में इस समय भारत 2-0 से आगे है और तीसरे टेस्‍ट में मेहमान टीम को हराकर क्‍लीन स्‍वीप करने की कोशिश करेगा.

टिकटों के मूल्य इस प्रकार हैं

विंग ए

लोअर टियर 400 रुपये/प्रतिदिन

अपर टियर 250 रुपये/प्रतिदिन

विंग बी

लोअर टियर 500 रुपये/प्रतिदिन

अपर टियर 300 रुपये/प्रतिदिन

विंग सी

लोअर टियर 400 रुपये/प्रतिदिन

अपर टियर 250 रुपये/प्रतिदिन

विंग डी

लोअर टियर 500 रुपये/प्रतिदिन

स्पाइस बॉक्स 400 रुपये/प्रतिदिन

अमिताभ चौधरी पवेलियन

प्रीमियम टेरेस 700 रुपये/प्रतिदिन

प्रेसिडेंट्स एनक्लॉजर 2000 रुपये/प्रतिदिन

हॉस्पीटैलिटी बॉक्स 1500 रुपये/प्रतिदिन

महेंद्र सिंह धौनी पवेलियन

डॉनर्स एनक्लॉजर 600 रुपये/प्रतिदिन

कॉरपोरेट सलोन 1500 रुपये/प्रतिदिन

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें