23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दक्षिण अफ्रीका से पहला टेस्ट आज से, साहा और रोहित की नजरें अपने को स्थापित करने पर

विशाखापत्तनम : सीमित ओवरों के क्रिकेट के दिग्गज रोहित शर्मा बुधवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में नयी पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन रिषभ पंत इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. पंत की जगह रिद्धिमान साहा 22 महीने […]

विशाखापत्तनम : सीमित ओवरों के क्रिकेट के दिग्गज रोहित शर्मा बुधवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में नयी पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन रिषभ पंत इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. पंत की जगह रिद्धिमान साहा 22 महीने में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे.
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुष्टि की कि दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भारत के घरेलू सत्र के पहले टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया है.
भारत इस उम्मीद के साथ उतरेगा कि रोहित सीमित ओवरों के क्रिकेट की अपनी सफलता को टेस्ट क्रिकेट में दोहरा पायेंगे, लेकिन उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने के प्रयोग के वांछित नतीजे नहीं मिले और सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र अभ्यास मैच में पारी का आगाज करते हुए वह खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गये. रोहित की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए युवराज सिंह सहित कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि मुंबई के इस बल्लेबाज को सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए और उन्हें टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अधिक मौके मिलने चाहिए.
वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें दो टेस्ट की सीरीज के दौरान मध्यक्रम में जगह नहीं मिली, लेकिन खराब फार्म के कारण लोकेश राहुल को बाहर किये जाने के कारण भारत को उम्मीद होगी कि मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर रोहित शीर्ष पर स्थिर जोड़ी बनायेंगे.
अपने फैन के साथ विराट, जिसने विराट से जुड़े 15 टैटू अपने शरीर पर बनवाये हैं : विशाखापट्टन्नम में खेले जानेवाले पहले टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली अपना सबसे बड़ा फैन मिला. विजाग स्टेडियम में विराट ने पिंटू नाम के एक फैन को अपने गले लगा लिये. पिंटू बेहरा के शरीर पर भारतीय कप्तान से जुड़े 15 टैटू हैं. पिंटू एक बहुत ही मामूली आय वर्ग के परिवार से आते हैं, वह देश में होनेवाले मैच देखने जरूर जाते हैं.
टीमें
भारत
कोहली (कप्तान), मयंक, रोहित, पुजारा, रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा व शुभमन गिल.
द अफ्रीका
डु प्लेसी (कप्तान), बावुमा, थ्युनिस डि ब्रुईन, डिकॉक, एल्गर, जुबैर हमजा, केशव महाराज, मार्कराम, सेनुरन मुथुसामी, एंगिडी, एरिक नॉर्टजे, वरनन फिलेंडर, डेन पीट, कागिसो रबादा व रूडी सेकेंड.
11 वीं टेस्ट सीरीज लगातार भारत घरेलू सरजमीं पर जीतने के इरादे से उतरेगा
2012 में अंतिम बार भारत ने इंग्लैंड से घर में टेस्ट सीरीज गंवायी थी
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पिछली बार 2015 में 4 टेस्ट की सीरीज में 3-0 से हराया था
14वीं टेस्ट सीरीज दोनों देशों के बीच आज से शुरू होगी, भारत पिछली सीरीज 3-0 से हारा था
रोहित को साबित करने के मौके मिलेंगे : कोहली
विशाखापत्तनम : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनकी मौजूदगी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ‘अधिक घातक’ बना देगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए एकदिवसीय टीम के उपकप्तान को लाल गेंद (टेस्ट) के क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके दिये जायेंगे.
कोहली ने कहा कि अगर वह सलामी बल्लेबाज की भूमिका में सफल रहते हैं, तो हमारा बल्लेबाजी क्रम और घातक हो जायेगा. उसके स्तर के खिलाड़ी को अंतिम एकादश में जगह नहीं देना हर बार मुश्किल होता है. अगर वह लय में आ जाए तो दुनिया भर में कहीं भी पूरा बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से अलग नजर आता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें