31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

1972 के बाद पहली बार कोई एशेज शृंखला ड्रॉ रही, विशेष क्‍लब में शामिल नहीं हो पाये टिम पेन

लंदन : ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहा. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का इंग्‍लैंड में शृंखला जीतने का सपना भी टूट गया. इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराकर शृंखला 2-2 से बराबर की और घरेलू सत्र का सकारात्मक अंत […]

लंदन : ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहा. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का इंग्‍लैंड में शृंखला जीतने का सपना भी टूट गया.

इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराकर शृंखला 2-2 से बराबर की और घरेलू सत्र का सकारात्मक अंत किया जिसमें टीम विश्व कप भी जीतने में सफल रही. ओवल में मेजबान टीम की जीत के साथ 1972 के बाद पहली बार कोई एशेज शृंखला ड्रॉ रही.

इंग्लैंड के 399 रन के मुश्किल लक्ष्य पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम मैथ्यू वेड (117) के शतक के बावजूद 77 ओवर में 263 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड की ओर से बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 49 जबकि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने 62 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए. कामचलाऊ स्पिनर और कप्तान जो रूट ने भी 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम हालांकि इस हार से निराश होगी क्योंकि टीम 2001 के बाद पहली बार इंग्लैंड में एशेज शृंखला जीतने के प्रयास में जुटी थी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई कोच टिम पेन का भी सपना धरा का धरा रह गया. अगर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीरीज जीत गयी होती तो टिम पेन इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट शृंखला जीतने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों की सूची में शामिल हो जाते. पेन अगर यह उपलब्धि हासिल कर लेते तो ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज कप्तानों को पीछे छोड़ देते. रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क जैसे दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान तो दो प्रयासों में भी इंग्लैंड में एशेज शृंखला नहीं जीत पाए.

इंग्लैंड में पिछली बार एशेज शृंखला जीतने का सम्मान स्टीव वा को मिला था जिनकी अगुआई में ऑस्ट्रेलिया ने 18 साल पहले 4-1 से जीत दर्ज की थी. वा की तरह चैपल, पोंटिंग और क्लार्क भी ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटरों में शामिल रहे, लेकिन उनकी अगुआई में टीम इंग्लैंड में एशेज शृंखला नहीं जीत पाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें