वर्ल्‍ड कप में हार के बाद भी कोहली को कप्‍तान चुने जाने पर गावस्‍कर ने उठाया सवाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : वर्ल्‍ड कप 2019 खत्‍म हुए लगभग 15 दिन गुजर गये हैं, लेकिन टीम इंडिया की हार के सदमे से क्रिकेट फैन्‍स अब भी उबर नहीं पाये हैं. 3 अगस्‍त से टीम इंडिया का वेस्‍टइंडीज दौरा शुरू होने वाला है.

वेस्‍टइंडीज दौरे पर विराट कोहली को तीनों प्रारूप का कप्‍तान बनाया गया है. लेकिन कोहली की कप्‍तानी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर ने सवाल उठा दिया है.

गावस्‍कर का मानना है कि कोहली को दोबारा कप्‍तानी सौंपी जाने से पहले एक बैठक जरूर की जानी चाहिए थी. उन्‍होंने एक अंग्रेजी मीडिया में छपी अपनी लेख में कहा कि अगर कोहली का चयन बिना बैठक के हुई है, तो फिर ये सवाल उठना लाजमी है कि क्‍या कोहली अपनी काबिलियत के दम पर टीम के कप्‍तान बने हैं या फिर चयन समिति की खुशी के चलते.

गावस्‍कर ने अपने लेख में लिखा, मेरी जानकारी में कोहली को वर्ल्‍ड कप तक के लिए ही टीम का कप्‍तान बनाया गया था. वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले एक बैठक जरूर बुलायी जानी चाहिए थी, चाहे वो 5 मिनट का ही क्‍यों न होता.

मालूम हो वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की हार के बाद ऐसी खबर आयी थी कि प्रशासकों की समिति स्‍वदेश वापसी के बाद कप्‍तान कोहली और कोच रवि शास्‍त्री को लाइन हाजिर करने वाली है, लेकिन टीम के भारत लौटने के बाद COA ने साफ कर दिया कि टीम के प्रदर्शन को लेकर कोई बैठक नहीं किया जाएगा.

इस प्रकरण पर भी गावस्‍कर ने कहा, चयनसमिति में बैठे लोग कठपुतली हैं. वर्ल्‍ड कप में कोहली ने दिनेश कार्तिक और केदार जाधव पर हद से अधिक भरोसा किया. इसका नतीजा हुआ कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें