33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टीम इंडिया की सफलता की कुंजी बुमराह, ऑस्ट्रेलिया का भाग्‍य वार्नर के हाथ में : क्लार्क

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के 2015 विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत विश्व कप जीत सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिये वही काम डेविड वार्नर का बल्ला कर सकता है. क्लार्क ने बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष तीन में होंगे, लेकिन यह […]

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के 2015 विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत विश्व कप जीत सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिये वही काम डेविड वार्नर का बल्ला कर सकता है.

क्लार्क ने बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष तीन में होंगे, लेकिन यह भी कहा कि केविन पीटरसन और माइकल वान चाहे जो कहें, कप इंग्लैंड नहीं जीतने वाला। क्लार्क ने कहा , बुमराह के पास सब कुछ है. वह फिट और स्वस्थ है. वह विश्व कप में भारत की सफलता की कुंजी होगा.

उन्होंने कहा कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया खासकर वार्नर से चुनौती मिलेगी जो छह मैचों में 447 रन बना चुके हैं. उन्होंने कहा, मुझे वार्नर से इसी तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा थी क्योंकि वह असाधारण खिलाड़ी है. वह टीम का एक्स फैक्टर है. ऑस्ट्रेलिया यदि विश्व कप जीतता है तो डेविड वार्नर सबसे ज्यादा रन बनायेगा.

यह पूछने पर कि बुमराह इतने खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं , क्लार्क ने कहा , नयी गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकता है. बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती तब वह अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है.

उन्होंने कहा , वह 150 की रफ्तार से गेंद डाल सकता है. उसके यार्कर शानदार है और रिवर्स स्विंग मिलने पर वह जीनियस है. क्लार्क ने कहा , एक कप्तान को ऐसा ही गेंदबाज चाहिये जो जरूरत के समय विकेट दिलाये. वह गेंदबाजी की शुरूआत कर सके, 35वां ओवर डाल सके और डैथ ओवर भी. जो भारत को विश्व कप फाइनल जिता सके.

भारत के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिये वार्नर की आलोचना हुई थी, लेकिन क्लार्क ने कहा कि वह हालात के अनुरूप ढलकर खेल रहा है. उन्होंने कहा , वनडे क्रिकेट टी20 से अलग है और दो वनडे प्रारूप में ढलने में थोड़ा समय लगा. वह पारी की शुरुआत में संभलकर खेल रहा है.

वह दो शतक जमा चुका है जिससे पता चलता है कि वह कितना शानदार बल्लेबाज है. उसने विश्व कप में चतुराई भरी बल्लेबाजी की है. क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा , विराट की कप्तानी बहुत अच्छी रही है. वे असाधारण क्रिकेट खेल रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें