28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप : इस बार पॉवर प्ले में ही बरस रहे हैं रन, अंत विकेटों के पतझड़ से, इंग्लैंड अब तक बना है ‘रफ्तार का सौदागर’

विश्व कप में बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर और फिंच ने अच्छी शुरुआत दिलायी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के 222 रन तक दो विकेट गिरे थे, लेकिन 307 रन पर पहुंचते-पहुंचे कंगारु टीम ऑल आउट हो गयी. लंदन और वेल्स की मेजबानी में आयोजित इस विश्व कप में ऐसा कर बार देखने को मिला […]

विश्व कप में बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर और फिंच ने अच्छी शुरुआत दिलायी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के 222 रन तक दो विकेट गिरे थे, लेकिन 307 रन पर पहुंचते-पहुंचे कंगारु टीम ऑल आउट हो गयी.
लंदन और वेल्स की मेजबानी में आयोजित इस विश्व कप में ऐसा कर बार देखने को मिला है कि टीमें शुरुआत में, तो अच्छी कर रही हैं, लेकिन अंत में विकेटों का पतझड़ हो जा रहा है. आंकड़ें देखें, तो इस बार 1 से 10 ओवरों के बीच टीमों ने सबसे अधिक रन जोड़े हैं. वहीं 41 से 50 ओवरों के बीच सबसे अधिक विकेट गंवाये हैं.
260 की औसत से रन बन बनाये हैं प्रति मैच टीमों ने पहली पारी में
45 विकेट अब तक झटक चुके हैं स्पिनर इस टूर्नामेंट में
इंग्लैंड अब तक ‘रफ्तार का सौदागर’
इंग्लैंड टीम में जोफ्रा आर्चर के जुड़ने से विश्व कप में उनके तेज गेंदबाजी को मजबूती मिली है. गेंदबाजों को भी अपने तेज गेंदों पर अधिक भरोसा है. अब तक खेले गये मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें, तो इंग्लैंड के गेंदबाज औसतन 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक गेंदें फेंकी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज दूसरे स्थान पर हैं. भारत की ओर से बुमराह को छोड़ कर अन्य ने मिश्रित गेंदबाजी की और विकेट निकाला है.
गेंदबाजी : 140 केपीएच की रफ्तार से डाली गयीं गेंदें
देश प्रतिशत में
इंग्लैंड29.9
ऑस्ट्रेलिया26.3
पाकिस्तान21.1
न्यूजीलैंड16.8
द अफ्रीका15
वेस्टइंडीज12.7
भारत11.4
अफगानिस्तान10.1
बांग्लादेश1.3
श्रीलंका1.0

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें