27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पढ़ें, रोहित शर्मा के जन्‍मदिन पर सहवाग का मजेदार ट्वीट

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. रोहित को उनके जन्‍मदिन पर लोगों की बधाईयों का तांता लग गया है. क्रिकेटर से लेकर उनके समर्थक उन्‍हें सोशल मीडिया पर जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. रोहित को उनके जन्‍मदिन पर लोगों की बधाईयों का तांता लग गया है. क्रिकेटर से लेकर उनके समर्थक उन्‍हें सोशल मीडिया पर जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने पसंदीदा खिलाड़ी को उनके जन्‍मदिन पर ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं. लेकिन वीरु का जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं देने का अंदाज कुछ अलग ही है. उन्‍होंने हिटमैन को शुभकामनाएं देते हुए बेहद खास अंदाज में लिखा, ‘हिट था, हिट है, हिट रहेगा, देश हिट में’….जन्‍मदिन की शुभकामनाएं रोहित शर्मा. वीरु के इस ट्वीट को उनके समर्थक काफी पसंद कर रहे हैं और रोहित शर्मा को लगे हाथों जन्‍मदिन की शुभकामनाएं भी दे रहे हैं.

गौरतलब हो रोहित गुरुनाथ शर्मा का जन्‍म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर महाराष्‍ट्र में हुआ था. हिटमैन, मिस्‍टर टैलेंटेड और शन्‍ना रो के नाम से मशहूर रोहित शर्मा टीम इंडिया के उपकप्‍तान और आईपीएल में मुंबई टीम के कप्‍तान हैं. रोहित शर्मा अब तक 27 टेस्‍ट और 206 वनडे मैच टीम इंडिया के लिए खेले हैं. जिसमें उन्‍होंने टेस्‍ट में 3 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से अब तक 1585 रन बनाये हैं और 206 वनडे मैचों में 22 शतक और 41 अर्धशतकों की मदद से 8010 रन बनाये हैं.

रोहित शर्मा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाये हैं जिसे तोड़ पाना किसी भी बल्‍लेबाज के लिए आसान नहीं है. रोहित शर्मा वनडे में अब तक तीन बार दोहरा शतक जड़ चुके हैं. इसके साथ ही उनके नाम वनडे में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड दर्ज है. उन्‍होंने वनडे में 264 रन बनाये हैं. टी-20 में भी उनके नाम छक्‍कों का रिकॉर्ड है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें