35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Surgicalstrike2 : वायुसेना के पाकिस्‍तान में Air Strike के बाद सहवाग ने कहा, ”रियली वेल प्‍लेड”

नयी दिल्‍ली : भारत ने मंगलवार तड़के बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया. जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए हैं, जो भारत में आत्मघाती हमलों की तैयारी कर रहे थे. वायुसेना की इस कार्रवाई पर पूरे देश में जश्‍न का […]

नयी दिल्‍ली : भारत ने मंगलवार तड़के बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया. जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए हैं, जो भारत में आत्मघाती हमलों की तैयारी कर रहे थे.

वायुसेना की इस कार्रवाई पर पूरे देश में जश्‍न का माहौल है. लोग सेना के शौर्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस जश्‍न में क्रिकेटर भी शामिल हो गये हैं. टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर पाकिस्‍तान से कहा, सुधर जाओ, नहीं तो सुधार देंगे. वीरु ने ट्वीट कर कहा, लड़कों ने वाकई शानदार खेला.

उसी तरह पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद सबसे पहले वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान के साथ खेलने का विरोध करने वाले हरभजन सिंह ने वायुसेना की तसवीर पोस्‍ट कर कहा, वायुसेना पर हमेशा गर्व रहेगा.

इसे भी पढ़ें…

#Surgicalstrike2! LIVE: मसूद अजहर का दो भाई इब्राहिम अजहर, ताल्हा सैफ और साला यूसुफ मारा गया, पाक ने कहा, भारत ने आक्रामकता के लिए मजबूर किया

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया और लिखा, हमारी खूबी को हमारी कमजोरी कभी नहीं समझना चाहिए. मैं हमारे वायुसेना के जवानों को सलाम करता हूं.

देश विरोधी बात करने वालों के खिलाफ हमेशा खड़े रहने वाले बेवाक टिप्‍पणी करने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी भारतीय वायुसेना को सलाम किया और लिखा, जय हिंद.

गौरतलब हो ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए एलओसी के अंदर घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर दिया. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई का ब्योरा देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ठोस खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा हमले के बाद भारत में अन्य आत्मघाती हमलों की योजना बना रहा है.

बारह दिन पहले पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. गोखले ने पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे अपने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ठोस खुफिया सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद देश के विभिन्न हिस्सों में अन्य आत्मघाती हमले की योजना बना रहा है और इस उद्देश्य के लिए फिदायीन जिहादी तैयार किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इसलिए यह हमला अत्यंत आवश्यक हो गया था. गोखले ने कहा, खुफिया जानकारी के आधार पर आज तड़के चलाये गए अभियान में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट स्थित सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया. उन्होंने कहा, इस अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, वरिष्ठ कमांडर मारे गए और जिहादियों के समूह नष्ट हो गए जिन्हें फिदायीन हमलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा था.

कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हमले के बारे में ट्वीट किया, वायुसेना ने आज तड़के नियंत्रण रेखा पार आतंकी शिविरों पर हवाई हमले किये और इन्हें पूरी तरह नष्ट कर दिया.

इससे पहले, भारत सरकार के सूत्रों ने बताया कि मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर सुनियोजित हमला कर बम गिराए और उन्हें नष्ट कर दिया.

इसे भी पढ़ें…

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बोले पीएम मोदी, सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा

#Surgicalstrike2: PoK में भारतीय वायुसेना के हमले पर बोले सिद्धू- लोहा लोहे को काटता है

#Surgicalstrike2 के बाद बोले अमित शाह, भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा

#Surgicalstrike2: जैश के कैंप तबाह, मसूद के साले के भी मारे जाने की खबर, कंधार विमान अपहरण में था शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें