26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#NZvInd : न्‍यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में भारत को 80 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

वेलिंगटन :न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को 80 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्‍यूजीलैंड के 219 रन के जवाब में भारतीय टीम 19 ओवर और दो गेंदों में मात्र 139 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. भारत की ओर से सबसे अधिक महेंद्र सिंह धौनी […]


वेलिंगटन :
न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को 80 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्‍यूजीलैंड के 219 रन के जवाब में भारतीय टीम 19 ओवर और दो गेंदों में मात्र 139 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी.

भारत की ओर से सबसे अधिक महेंद्र सिंह धौनी ने बनाये. उन्‍होंने 5 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 31 गेंदों में 39 रन बनाये. इसके अलावा शिखर धवन 29, विजय शंकर (27), और कृणालपांड्या (20) ने ही 20 के आंकड़े को छूआ. इसके अलावा और कोई भी बल्‍लेबाज नहीं चल पाये. भारत की ओवनिंग जोड़ी ने एक बार फिर निराश किया और कप्‍तान रोहित शर्मा मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इससे पहले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाये जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ छह विकेट पर 219 रन का स्कोर बनाया.

टी20 क्रिकेट में सीफर्ट का पिछला सर्वोच्च स्कोर 14 रन था. उसे आज कोलिन मुनरो के साथ पारी का आगाज करने भेजा गया. दोनों ने सिर्फ 8 . 2 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को आक्रामक शुरुआत दी. सीफर्ट ने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाये.

सीफर्ट ने भुवनेश्वर कुमार को मिडविकेट पर छक्का और अगली गेंद पर चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये. दूसरी ओर मुनरो ने खलील अहमद को लगातार दो छक्के लगाये. न्यूजीलैंड ने पहले चार ओवर में 44 रन जोड़े. सीफर्ट को कृणाल पांड्या के ओवर में जीवनदान मिला जब विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी ने उनका कैच छोड़ा.

उसने हार्दिक पांड्या के ओवर में भी एक छक्का और चौका जड़ा. आखिर में इस खतरनाक साझेदारी को कृणाल ने तोड़ा जब मुनरो ने डीप में विजय शंकर को कैच थमाया. इसके बाद भी सीफर्ट ने रनगति कम नहीं होने दी और कृणाल को दो छक्के लगाये.

आम तौर पर किफायती गेंदबाजी करने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल भी महंगे साबित हुए और चार ओवर में 35 रन दे डाले. खलील ने हालांकि सीफर्ट को शतक नहीं जमाने दिया और क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा. कप्तान केन विलियमसन ने बाद में 22 गेंद में 34 और स्काट के ने सात गेंद में नाबाद 20 रन बनाये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें