28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेब्‍यू टेस्‍ट में जो काम सचिन, विराट नहीं कर पाये, मयंक ने 71 साल का रिकॉर्ड तोड़ रच दिया इतिहास

मेलबर्न : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार 76 रन की पारी खेली. मयंक का यह डेब्‍यू टेस्‍ट है. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में डेब्‍यू टेस्‍ट की पहली पारी में सबसे अधिक रन का भारतीय रिकॉर्ड […]

मेलबर्न : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार 76 रन की पारी खेली.

मयंक का यह डेब्‍यू टेस्‍ट है. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में डेब्‍यू टेस्‍ट की पहली पारी में सबसे अधिक रन का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्‍होंने 71 साल पहले दत्तू फडकर (दिसंबर 1947 के बनाये 51 रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया और ऑस्‍ट्रेलियाई धरती में डेब्‍यू टेस्‍ट की पहली पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं.

मयंक ने हनुमा विहारी के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी निभायी. बिहारी के आउट होने के बाद उन्‍होंने पुजारा के साथ 83 रन की साझेदारी निभायी.

इस दौरान उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. आउट होने से पहले उन्‍होंने 161 गेंदों का सामना किया और 8 चौकों व एक छक्‍के की मदद से 76 रन बनाये. मयंक ने ऑस्‍ट्रेलियाई धरती में जो रिकॉर्ड बनाया है उसे भारत के दिग्‍गज खिलाडियों को भी नसीब नहीं हुआ. क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर, रिकॉर्ड के नये बेताज बादशाह कप्‍तान विराट कोहली या फिर पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धौनी जैसे बल्‍लेबाजी भी ऑस्‍ट्रेलियाई धरती में ऐसा रिकॉर्ड नहीं बनाया.

बहरहाल मयंक अग्रवाल की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और पुजारा के बीच 92 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने पहले दिन ही मात्र दो विकेट खोकर 215 रन बना लिया है. पहले दिन की खेल समाप्ति पर विराट कोहली 6 चौकों की मदद से 47 रन और पुजारा 6 चौकों की मदद से 68 रन बनाकर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें