27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली डेयरडेविल्स को अब दिल्ली कैपिटल्स के नाम से जाना जाएगा

नयी दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स को अब दिल्ली कैपिटल्स के नाम से जाना जाएगा. पिछले 11 आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाली इस फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को यह घोषणा की. फ्रेंचाइजी के सह मालिकों जेएसडब्ल्यू के पार्थ जिंदल और जीएमआर के किरण कुमार ग्रंधी ने टीम के नये नाम का खुलासा किया. पिछले साल दिल्ली […]

नयी दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स को अब दिल्ली कैपिटल्स के नाम से जाना जाएगा. पिछले 11 आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाली इस फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को यह घोषणा की.

फ्रेंचाइजी के सह मालिकों जेएसडब्ल्यू के पार्थ जिंदल और जीएमआर के किरण कुमार ग्रंधी ने टीम के नये नाम का खुलासा किया. पिछले साल दिल्ली फ्रेंचाइजी में 50 प्रतिशत शेयर खरीदने वाले जेएसडब्ल्यू के जिंदल ने इसके साथ ही घोषणा की कि शिखर धवन की मौजूदगी के बावजूद श्रेयस अय्यर ही टीम की अगुवाई करेंगे.

धवन इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते थे, लेकिन अब वह डेयरडेविल्स से जुड़ गये हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टीम के कोच बने रहेंगे. जिंदल ने नाम बदलने के बारे में कहा, दिल्ली देश की सत्ता का केंद्र है, यह राजधानी है और इसलिए टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स रखा गया.

इसे भी पढ़ें…

गौतम गंभीर : एक साहसी और कभी हार नहीं मानने वाला क्रिकेट योद्धा

टीम ने अपने नये लोगो में पुराने रंगों लाल और नीले को बरकरार रखा है. जिंदल ने कहा, हमारा लोगो संसद भवन से प्रेरित है. बाघ हमारा राष्ट्रीय पशु है तथा तीन बाघ का विचार अशोक चक्र से लिया गया. दिल्ली के पास 18 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी के लिये 25 करोड़ रुपये की धनराशि है और जिंदल ने कहा कि टीम ने अपनी रणनीति तय कर ली है.

उन्होंने कहा, हम निश्चित तौर पर इसे आपके साथ साझा नहीं कर सकते. मुख्य टीम वही रहेगी जो पिछले दो साल से है. हमें युवा खिलाड़ियों पर अधिक निवेश करने की जरूरत है. हम अभी इस पर ध्यान देंगे.

इसे भी पढ़ें…

VIDEO : गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से लिया संन्‍यास, दिया भावुक संदेश

जिंदल ने कहा, धवन की मौजूदगी से हमारे शीर्ष क्रम को अधिक मजबूती मिली है. हमारे पास जो युवा खिलाड़ी (पृथ्वी साव और ऋषभ पंत) हैं वे भारत की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कप्तान और कोच पिछले सत्र वाले ही रहेंगे.

इसे भी पढ़ें…

मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें