29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रायडू की जगह रैना भारतीय टीम में, रोहित रविवार को देंगे यो-यो टेस्ट

नयी दिल्ली : अनुभवी सुरेश रैना ने शनिवार को लगभग ढाई साल से भी अधिक समय भारतीय एकदिवसीय टीम में वापसी की. उन्हें यो-यो टेस्ट में नाकाम रहने वाले अंबाती रायडू की जगह इंग्लैंड दौरे के लिये भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है. रायडू फिटनेस के इस नये मानदंड में पर्याप्त अंक हासिल […]

नयी दिल्ली : अनुभवी सुरेश रैना ने शनिवार को लगभग ढाई साल से भी अधिक समय भारतीय एकदिवसीय टीम में वापसी की. उन्हें यो-यो टेस्ट में नाकाम रहने वाले अंबाती रायडू की जगह इंग्लैंड दौरे के लिये भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है.

रायडू फिटनेस के इस नये मानदंड में पर्याप्त अंक हासिल करने में नाकाम रहे थे जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. राष्ट्रीय चयनसमिति ने उनकी जगह रैना को टीम में रखने का फैसला किया.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, अखिल भारतीय चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला के लिये भारतीय वनडे टीम में अंबाती रायडू की जगह सुरेश रैना को शामिल किया है.

रायडू के 15 जून को एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस परीक्षण में नाकाम करने के बाद यह घोषणा की गयी. रैना ने अपना आखिरी वनडे मैच 25 अक्तूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में खेला था. वह हाल में हालांकि अच्छी फार्म में चल रहे थे जिससे उन्हें आईपीएल से पहले श्रीलंका में खेली गयी टी20 त्रिकोणीय शृंखला की टीम में चुना गया था.

रैना ने अब तक 223 वनडे मैचों में 5568 रन बनाये हैं जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. रायडू का यो-यो टेस्ट में विफल होना अश्चर्यजनक है वह भी तब जब उन्होंने आईपीएल की चैम्पियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 602 रन बनाये. वह इस टेस्ट में 14 अंक ही हासिल कर सके जबकि क्वालीफाई करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे. इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी. पहला मैच 12 जुलाई को नाटिघम में खेला जाएगा.

इंग्लैंड दौरे के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्डिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें