32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीईओ से बहस के बाद बीसीसीआई फाइनांस कमेटी की बैठक छोड़कर निकले ज्योतिरादित्य सिंधिया

नयी दिल्ली : बीसीसीआई फाइनांस कमेटी के चेयरमैन ज्योतिरादित्य आज बैठक बीच में ही छोड़कर चले गये. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंधिया की सीईओ और सीएफओ से बहस हो गयी, जिसके बाद वे बैठक छोड़कर चले गये.सिंधिया ने सीईओ से पूछा कि उनके पास कमेटी अॅाफ एडमिनिस्ट्रेशन के स्पष्ट दिशा […]

नयी दिल्ली : बीसीसीआई फाइनांस कमेटी के चेयरमैन ज्योतिरादित्य आज बैठक बीच में ही छोड़कर चले गये. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंधिया की सीईओ और सीएफओ से बहस हो गयी, जिसके बाद वे बैठक छोड़कर चले गये.सिंधिया ने सीईओ से पूछा कि उनके पास कमेटी अॅाफ एडमिनिस्ट्रेशन के स्पष्ट दिशा निर्देश क्यों नहीं हैं, इसी बात को लेकर बहस छिड़ गयी और सिंधिया बैठक छोड़कर चले गये. जिसके बाद बीसीसीआई की वित्त समिति ने आज महिला क्रिकेटरों के भुगतान में वृद्धि समेत अपने सभी फैसलों को सुरक्षित रखने का फैसला किया है और प्रशासकों की समिति (सीओए) से अपनी भूमिका के बारे में स्पष्टता की मांग की है.

चोटिल होने के बाद वापसी करना दिखने में जितना आसान होता है करने में उतना ही मुश्किल : रोहित शर्मा


वित्त समिति के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया हालांकि बैठक बीच में ही छोड़कर चले गये क्योंकि वित्त समिति की भूमिका और कार्यक्षेत्र अच्छी तरह से परिभाषित नहीं थे. बैठक में मौजूद बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और मुख्य वित्त अधिकारी संतोष रंगनेकर मौजूद थे, चेयरमैन सहित समिति के अन्य सदस्यों के पास उनके लिए एक ही सवाल था. उन्होंने कहा, इस बैठक में सीईओ ही प्रशासकों की समिति (सीओए) का प्रतिनिधि था तो उनसे पूछा गया कि क्या यह समिति स्वतंत्र फैसले ले सकती है या फिर यह कठपुतली संस्था है.

टीम इंडिया को झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे में नहीं खेलेंगे धवन


अधिकारी ने कहा, समिति द्वारा पूछे गये सवाल जायज थे। मान लीजिये अगर हम कोई नीतिगत फैसला करते हैं और सीओए इसे ठुकरा देता है. उन्होंने कहा, हमें अपनी भूमिका और कार्यक्षेत्र का दायरा जानने की जरूरत थी. जब तक यह स्पष्ट नहीं होता, हम कोई फैसला नहीं कर सकते थे क्योंकि इसमें वित्तीय लेनदेन शामिल है. उम्मीद है कि सीओए 16 सितंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक के दौरान वित्त समिति की भूमिका और कार्यक्षेत्र दायरे को स्पष्ट करेगा. हालांकि पता चला है कि भारत की एलीट महिला क्रिकेटर को इससे काफी फायदा होगा, उन्हें मैच फीस बढने के साथ केंद्रीय अनुबंध के जरिये ग्रेड भुगतान में भी वृद्धि से लाभ होगा. रणजी क्रिकेटरों का भी भुगतान बढाया जा सकता है जिन्हें अभी प्रत्येक मैच से 40,000 रुपये मिलते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें