30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND Vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कोहली का ‘विराट’ रूप, पिछली 7 पारियों में 5 बार जड़ा शतक, देखें रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला जब खेला जाएगा तो सबकी निगाहें विराट कोहली पर होगी. विराट कोहली के 49वें शतक के इंतजार में करोड़ों फैंस आज काफी उत्साहित है. क्या विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ आज शतक लगा पाएंगे, क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 49वें शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएंगे?

Virat Kohli Performance Against Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला जब खेला जाएगा तो सबकी निगाहें विराट कोहली पर होगी. विराट कोहली के 49वें शतक के इंतजार में करोड़ों फैंस आज काफी उत्साहित है. क्या विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ आज शतक लगा पाएंगे, क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 49वें शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएंगे? इन सवालों पर चर्चा करते हुए आइए देखते है कि विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ खिलाफ कैसा प्रदर्शन रहा है और वनडे मुकबलों में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कितने शतक जड़े है…

आइए चर्चा की शुरुआत सबसे अंतिम सवाल से करते है और बता दें कि विराट कोहली का प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है. विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ दस शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने हुए हैं, वह वनडे में किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक रिकॉर्ड है. अब बताते है विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ पिछले सात मैच का रिकार्ड…

1. 2017 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने 131(96) रन बनाए

2017 में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली थी, कोहली ने 31 अगस्त को चौथा वनडे खेलते हुए यह पारी खेली थी और भारत ने वह मैच 168 रनों से जीता था.

2. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के 110*(116) रन

उसी श्रृंखला के आखिरी वनडे में, कोहली ने कोलंबो में 110* रन की मैच जिताऊ पारी खेली, चेज़ मास्टर ने सिर्फ 116 गेंदें खेलीं और भारत को जीत तक ले गए.

3. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के 34*(41) रन

वहीं, इसके बाद अगले मैच में विराट कोहली भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 34 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

4. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के 113(87) रन

बात अगर 2023 में खेले गए भारत बनाम श्रीलंका के द्विपक्षीय सीरीज की करें तो पहले वनडे में ही कोहली विराट रूप दिखाया था और मात्र 87 गेंद खेलकर 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

5. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली 4(9)

उसी शृंखला में जनवरी में भारत में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे खेलते हुए कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए थे और 9 गेंद खेलकर मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए थे.

6. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली की 166* (110) रन

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे अंतिम वनडे के दौरान, विराट कोहली ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में बल्ले से आग उगला था और श्रीलंका के खिलाफ अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 166* रन बनाए, जिससे भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 390 रन बनाए थे।

7. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के 3(12) रन

हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला नहीं चला था और वो केवल चार रन ही बना पाए थे. ऐसे में यह तो साफ है कि विराट कोहली के लिए यह काफी अच्छा मौका हो सकता है जब वह सचिन की रिकॉर्ड की बराबरी करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें