1. home Home
  2. sports
  3. christiano ronaldo most goals in football history breaks record of pele latest updates sports news prt

फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो, जानिए महान फुटबॉलर पेले ने इसपर क्या कहा...

पुर्तगाल के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये. उन्होंने इटेलियन फुटबॉल लीग (Italian Football League) सीरीज-ए के एक मैच में यूवेंटस की ओर से खेलते हुए कैगिलियरी के खिलाफ तीन गोल दागकर यह उपलब्धि हासिल की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो
सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो
Twitter
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी

  • इटेलियन फुटबॉल लीग में तीन गोल दागकर हासिल की यह उपलब्धि

  • ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को पीछे छोड़ा

Cristiano Ronaldo, Portugal striker, Highest Goal scorer in football history, Pelé: पुर्तगाल के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये. उन्होंने इटेलियन फुटबॉल लीग (Italian Football League) सीरीज-ए के एक मैच में यूवेंटस की ओर से खेलते हुए कैगिलियरी के खिलाफ तीन गोल दागकर यह उपलब्धि हासिल की. इस हैट्रिक की बदौलत उन्होंने ब्राजील के सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले के सबसे ज्यादा 767 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. रोनाल्डो के अब 770 गोल हो चुके हैं.

रोनाल्डो और पेले के रिकॉर्ड को लेकर था विवाद: रोनाल्डो ने जनवरी में ही पेले का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. उस वक्त पेले के ऑफिशियल अकाउंट पर 757 गोल दिखाये गये थे. रोनाल्डो के आगे निकलते ही पेले के रिकॉर्ड में भी बदलाव हो गया था. उनकी गोल संख्या बढ़ाकर 767 कर दी गयी थी.

रोनाल्डो ने क्लब फुटबॉल में 668 गोल किये : पेले तीन वर्ल्ड कप जीतने वाले फुटबॉल इतिहास के इकलौते खिलाड़ी हैं. वो अनौपचारिक मैचों समेत कुल 1,283 गोल करने का दावा करते हैं. रोनाल्डो ने क्लब फुटबॉल में अकेले 668 गोल किये हैं. सबसे ज्यादा 450 गोल रियाल मैड्रिड की ओर से किये हैं.

पेले ने दी बधाई, कहा- दोस्ती आगे भी बरकरार रहेगी: रोनाल्डो के इस उपलब्धि पर ब्राजील के स्टार फुटबॉलर पेले ने बधाई दी. कहा कि बस इस बात का अफसोस है कि मैं अभी आपके पास नहीं हूं और आपको गले मिलकर बधाई नहीं दे पा रहा हूं. इसलिए हमारी दोस्ती को दिखाने के लिए यह फोटो शेयर कर रहा हूं. हमारी दोस्ती आगे भी ऐसी ही बरकरार रहेगी.

मैं सबसे ज्यादा गोल करने वाला फुटबॉलर बनने के बाद काफी खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है. पेले के रिकॉर्ड को तोड़ना किसी सपने के सच होने जैसा है.

रोनाल्डो, फुटबॉलर, पुर्तगाल

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें