22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ICC T20 World Cup में टीम इंडिया की हार की समीक्षा अगले साल करेगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की हार की समीक्षा करेगी. एक जनवरी को होने वाली बैठक में यह समीक्षा की जायेगी. इस बैठक में चीफ कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण के भी मौजूद रहने की उम्मीद की जा रही है.

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रहे सीमित ओवरों के मैच से पहले मुंबई में यह बैठक होनी है.

धोनी की कप्तानी में भारत ने जीते तीन आईसीसी ट्रॉफी

इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था. भारत आखिरी बार 2013 के आईसीसी प्रतियोगिता का चैंपियन बना था. टीम ने तब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम ने 2011 में आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था. एमएस धोनी ही एक मात्र ऐसे कप्तान है, जिनकी कप्तानी में भारत ने आईसीसी के तीनों ट्रॉफी अपने नाम किये हैं.

समीक्षा बैठक में द्रविड़ और लक्ष्मण होंगे मौजूद

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के बीसीसीआई पदाधिकारियों के साथ भारत के प्रदर्शन का विश्लेषण करने की उम्मीद है. इस दौरान 2023 विश्व कप के खाके पर चर्चा होने की उम्मीद है. भारत को उम्मीद है कि जिस प्रकार घरेलू मैदान पर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, उसी प्रकार इस बार भी टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप जीतकर देश का मान बढ़ायेगी.

Also Read: BCCI Selection Committee: चेतन शर्मा की बसीसीआई में होगी वापसी! जानिए कौन होगा नये चयन समिति का अध्यक्ष?
नयी चयनसमिति का जल्द होगा गठन

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप अभियान के बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था. नयी समिति का गठन नहीं होने के कारण हालांकि उन्हें रणजी ट्रॉफी के मैचों पर नजर रखने और श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए टीम चुनने की जिम्मेदारी दी गयी है. हालांकि जल्द ही नयी समिति के गठन की उम्मीद है. उम्मीदवार के रूप में कई बड़े नाम सामने आये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें