26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Australian Open 2023: सानिया मिर्जा का हार के साथ हुआ ग्रैंडस्लैम करियर का अंत, फाइनल में हारी भारतीय जोड़ी

Australian Open 2023 Final Sania Mirza: भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया ओपन के मिक्स डबल्स के फाइनल में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. उन्हें ब्राजीलियन जोड़ी राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी ने हराया. इसी के साथ सानिया के ग्रैंडस्लैम करियर का अंत हुआ.

Australian Open 2023 Final Sania Mirza Rohan Bopanna: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया ओपन के मिक्स डबल्स के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को ब्राजीलियन जोड़ी राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी ने सीधे सेट में 7-6 और 6-2 से हराया. इसी हार के साथ सानिया मिर्जा को अपने करियर के आखिरी ग्रैंडस्लैम में खाली हाथ लौटना पड़ा. बता दें, सानिया मिर्जा ने टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है और वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली WTA 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी.

सानिया का हार के साथ हुआ ग्रैंडस्लैम करियर का अंत

ऑस्ट्रेलिया ओपन मिक्स डबल्स के फाइनल में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले सेट 6-7 से गंवाया. लगभग 54 मिनट तक चला यह सेट टाईब्रेक तक पहुंचा था, लेकिन भारत को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद दूसरे सेट में राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी की जोड़ी ने 6-2 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया. बता दें कि सानिया ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट करते हुए बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपने बेटे के साथ अधिक वक्त बिताना चाहेंगी. उन्होंने लिखा, ’30 साल पहले हैदराबाद की एक छह साल की लड़की कोर्ट पर पहली बार गई, अपनी मां के साथ गई और कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं. मुझे लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं बहुत छोटी हूं. मेरे सपनों की लड़ाई 6 साल की उम्र में शुरू हुई.’


सानिया मिर्जा का टेनिस करियर

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा डबल में 3 बार चैंपियन रह चुकी हैं. इस भारतीय स्टार ने विमेंस डबल में 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का टाइटल अपने नाम किया था. इसके अलावा विमेंस डबल में सानिया मिर्जा ने 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था. हालांकि, सानिया मिर्जा अपने टेनिस करियर में ग्रैंडस्लैम के सिंगल में कभी कोई खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन वह डबल और मिक्स डबल में वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन खिताब जीत चुकी हैं. सानिया ने साल 2009 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिक्स्ड डबल जीता. इसके बाद साल 2012 में फ्रेंच ओपन का मिक्स्ड डबल अपने नाम किया. जबकि साल 2014 में यूएस ओपन का टाइटल जीतने में कामयाब रही.

Also Read: IND vs NZ 1st T20 Playing XI: आज रांची में भारत-न्यूजीलैंड भिड़ंत, जानिए कैसी हो सकती है संभावित प्लेइंग XI

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें