1. home Hindi News
  2. sports
  3. asian champions trophy 2021 indian hockey team face japan today rkt

भारतीय हॉकी टीम के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका, एशियन चैंपियन जापान से आज होगा कांटे की टक्कर

एशियन गेम्स के मौजूदा चैंपियन जापान और एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के डिफेंडिंग चैंपियन भारत के बीच इस मुकाबले में कांटे की टक्कर की उम्मीद है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय हॉकी टीम
भारतीय हॉकी टीम
Twitter

Asian Champions Trophy: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद गत चैंपियन भारत रविवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में रविवार को जब जापान के खिलाफ मैदान में उतरेगा, तो टीम की कोशिश जीत के क्रम जारी रखने की होगी. टूर्नामेंट की धीमी शुरुआत के बाद ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने लगातार दो जीत के साथ पांच टीमों के टूर्नामेंट में लय हासिल कर ली.ओलिंपिक के ऐतिहासिक अभियान के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही भारतीय टीम को शुरुआती मैच में कोरिया ने 2-2 से बराबरी पर रोक दिया.

टीम (Indian Hockey Team) ने इसके बाद हालांकि शानदार वापसी की और मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से रौंदने के बाद शुक्रवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया. भारत तीन मैचों में सात अंक के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर है. कोरिया (पांच) दूसरे, जापान (दो) तीसरे और पाकिस्तान (एक) के साथ चौथे स्थान पर है.टूर्नामेंट में खिताब के दावेदार के तौर पर आयी भारतीय टीम अपनी मौजूदा लय और विश्व रैंकिंग के मामले में अन्य टीमों से काफी आगे है. भारत के सामने जापान की चुनौती है. एशियन गेम्स के मौजूदा चैंपियन जापान और एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के डिफेंडिंग चैंपियन भारत के बीच इस मुकाबले में कांटे की टक्कर की उम्मीद है.

कोरिया ने हालांकि शुरुआती मैच में उसकी दो गोल की बढ़त को खत्म कर मैच को बराबरी पर रोक दिया था. कोरिया के खिलाफ मैच भारतीयों के लिए एक तरह से चेतावनी की तरह था. टीम बांग्लादेश के खिलाफ पूरी तरह से अलग दिखी और मैच के 60 मिनट तक मैदान में उसका दबदबा कायम रहा. पड़ोसी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के करीबी मुकाबला होने की उम्मीद थी और आखिरी दो क्वार्टर में ऐसा ही हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें