21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्मVarshik Rashifal 2024: अगले साल राहु-केतु और शनि-बृहस्पति देंगे इन राशियों को शुभ फल, पढ़ें अपना भविष्य

Varshik Rashifal 2024: अगले साल राहु-केतु और शनि-बृहस्पति देंगे इन राशियों को शुभ फल, पढ़ें अपना भविष्य

Varshik Rashifal 2024: साल 2024 में ग्रह-नक्षत्रों की चाल और स्थिति को देखते हुए वार्षिक राशिफल तैयार किया गया है. यहां आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे पारिवारिक जीवन, नौकरी, व्यवसाय, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के संबंधन में जानकारियां दी जा रही है.

Varshik Rashifal 2024: साल 2024 में ग्रह-नक्षत्रों की चाल के अधार पर वार्षिक राशिफल के माध्यम से भविष्यवाणी की जा रही है. आपका पारिवारिक जीवन, आपका वैवाहिक जीवन, आपका प्रेम जीवन, आपका शैक्षिक जीवन, आपका करियर जिसमें आपकी नौकरी और आपका व्यापार, आपका वित्तीय संतुलन, आपकी आर्थिक स्थिति, आपका धन और लाभ, आपको संतान संबंधित समाचार, वाहन और संपत्ति तथा स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियां दी गई है. वार्षिक राशिफल 2024 यह संकेत दे रहा है कि यह वर्ष सभी 12 राशियों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रह सकता है. इस वर्ष सभी राशियों के जातक के जीवन में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आइए जानते है ज्योतिषाचार्य-टैरो कार्ड रीडर और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ रितु तिवारी से वार्षिक राशिफल 2024 क्या कह रहा है.

वार्षिक मेष राशिफल 2024

मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगल वर्ष 2024 की शुरुआत में आपके कुंडली के नवम भाव में सूर्य देव स्थित होंगे. वहीं देव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत में आपके प्रथम भाव में बने रहेंगे, जिससे मान-सम्मान, प्रेम भाव, वैवाहिक जीवन, व्यापार और आपके धर्म के भाव को मजबूत बनाएंगे. वहीं लंबी यात्रा के योग बनेंगे. 1 मई को देव गुरु बृहस्पति आपके दूसरे भाव में जाकर आर्थिक उन्नति के योग बनाएंगे. राहु महाराज आपके द्वादश भाव में बने रहेंगे, जिससे व्यर्थ के खर्च होंगे. साल 2024 में करियर के मामले में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. आपके दशम भाव के स्वामी शनि देव के एकादश भाव में बने रहने से करियर में अच्छी पदोन्नति के योग भी बनेंगे. देव गुरु बृहस्पति तो समस्याओं से बचाएंगे लेकिन राहु और केतु तथा अन्य ग्रहों का प्रभाव बीच-बीच में रक्त संबंधी समस्याएं और सिर दर्द तथा अन्य छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं दे सकते हैं. शनि आपके प्रेम की परीक्षा लेंगे.

वार्षिक वृषभ राशिफल 2024

वृषभ राशि वालों के लिए 2024 सुखद और आशा जनक रहेगा. वर्ष 2024 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति द्वादश भाव में बने रहकर खर्चों में बढ़ोतरी करेंगे. 1 मई के बाद देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में आ जाएंगे. तब इन समस्याओं में कमी आएगी. वहीं योगकारक ग्रह शनि देव पूरे वर्ष दशम भाव में रहने से आप मेहनत भी कराएंगे. करियर में उन्नति होगी. राहु की उपस्थिति पूरे वर्ष आपके एकादश भाव में होने के कारण आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. वर्ष की शुरुआत में बुध और शुक्र सप्तम भाव में, द्वादश भाव में बृहस्पति, दशम भाव में शनि और राहु एकादश भाव में होने से व्यापार के लिए आदर्श स्थितियों का निर्माण करेंगे, इस वर्ष अच्छी उन्नति के योग बन रहे हैं. पंचम भाव में केतु, द्वादश भाव में बृहस्पति, अष्टम भाव में मंगल और सूर्य स्वास्थ्य में समस्याएं खड़ी कर सकते हैं. इस वर्ष की शुरुआत में प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.

वार्षिक मिथुन राशिफल 2024 

मिथुन राशि वाले जातक के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत अनुकूल रहेगी. देव गुरु बृहस्पति आपके एकादश भाव में विराजमान होकर अनेक सफलताएं प्रदान करेंगे. वहीं शनि देव भाग्य के स्वामी होकर भाग्य स्थान में रहकर आपके भाग्य की वृद्धि करेंगे, जिससे रुके हुए कार्य भी बनने लगेंगे. आपको सफलता प्राप्त होती रहेगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. राहु और केतु आपके दशम और चतुर्थ भाव में रहेंगे जो शारीरिक रूप से समस्याएं दे सकते हैं. वर्ष 2024 की शुरुआत में सूर्य और मंगल सप्तम भाव में होने से वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है. बुध और शुक्र वर्ष की शुरुआत में छठे भाव में होकर खर्चों में तेजी ला सकते हैं. नौकरी में स्थानांतरण संभव हो सकता है. मार्च से अक्टूबर के बीच आपको नौकरी में बदलाव का अवसर मिलेगा. इस वर्ष पेट दर्द, छाती में संक्रमण जैसी समस्याओं से बचना चाहिए. आंखों में समस्या भी होगी. देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव पर रहने से प्रेम विकसित होगा और इस वर्ष आप अपने प्रियतम से प्रेम विवाह करने में सफल हो सकते हैं.

Also Read: Yearly Rashifal: साल 2024 में इन राशियों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल
वार्षिक कर्क राशिफल 2024

कर्क राशि वालों के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति दशम भाव में विराजमान होकर करियर और परिवार के बीच संतुलन स्थापित करेंगे. वहीं 1 मई के बाद यह आपके ग्यारहवें भाव में जाकर आपकी आमदनी में वृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेंगे. राहु पूरे वर्ष आपके नवम भाव में बने रहेंगे, जिससे आपको तीर्थ स्थानों के दर्शन और विशेष नदियों में स्नान करने का मौका मिल सकता है. वर्ष की शुरुआत में शुक्र और बुध पंचम भाव में विराजमान रहेंगे, इसके परिणाम स्वरूप यह समय प्रेम और आर्थिक लिहाज से अनुकूल रहेगा. सूर्य और मंगल के छठे भाव में और शनि महाराज के आठवें भाव में होने से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के प्रति आपको सावधानी रखनी होगी. शनि अष्टम भाव से लेकर दशम भाव में दृष्टि डालेंगे, जिससे आपको काम का दबाव तो रहेगा. अचानक से आपको पदोन्नति का लाभ मिलने का योग है. 1 मई को बृहस्पति महाराज के एकादश भाव में जाने से वरिष्ठ अधिकारियों से बेहतर संबंध बनेंगे, जिसका समय समय पर आपको नौकरी में लाभ होगा. बुध और शुक्र के प्रभाव तथा दूसरे और चौथे भाव पर देव गुरु बृहस्पति का विशेष दृष्टि प्रभाव होने से शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे. मई, अगस्त और नवंबर, दिसंबर के महीनों में भी आपके लिए उत्तम समय होगा.

वार्षिक सिंह राशिफल 2024

सिंह राशि के जातक के लिए साल 2024 अनुकूलता लेकर आने वाला है. पूरे वर्ष शनि महाराज आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे, जिससे आपके वैवाहिक जीवन को मजबूत बनाएंगे और आपके जीवन साथी के व्यक्तित्व में सुधार होगा. देव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत में नवम भाव में रहकर आपको सही निर्णय लेने में मदद करेंगे. 1 मई को देव गुरु बृहस्पति दशम भाव में जाकर परिवार और काम के बीच स्थितियों को सुधारेंगे. राहु के पूरे साल अष्टम भाव में बने रहने से आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा. साल 2024 में नौकरी में अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे. वर्ष की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए कुछ कमजोर रहेगी. आर्थिक रूप से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. अष्टम भाव में राहु व्यर्थ का खर्च बढ़ाएंगे. राहु महाराज के पूरे साल अष्टम भाव में बने रहने से आपको स्वास्थ्य समस्या पैदा करेंगे. पंचम भाव में सूर्य, मंगल, सप्तम भाव में शनि और आठवें भाव में राहु के उपस्थित होने से स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा. वहीं वर्ष 2024 की शुरूआत प्रेम जीवन में कुछ परेशानी जनक हो सकती है. वैवाहिक जीवन के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी.

वार्षिक कन्या राशिफल 2024

कन्या राशि के जातक को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज आपके छठे भाव में विशेष रूप से विराजमान रहकर आपके आठवें और बारहवें भाव को भी देखेंगे. शनिदेव आपके समस्याओं से मुक्ति दिलाने में भी मददगार बनेंगे. शनिदेव की स्थिति नौकरी में अच्छी सफलता दिला सकती है. देव गुरु बृहस्पति वर्ष के पूर्वार्ध में 1 मई तक आपके अष्टम भाव में रहेंगे, जिससे धर्म-कर्म के मामले में मन तो खूब लगेगा, लेकिन व्यर्थ खर्च भी होंगे. राहु पूरे वर्ष कन्या राशि के सप्तम भाव में बने रहेंगे, इसलिए आपको व्यापार और निजी जीवन दोनों क्षेत्रों में सावधानी बरतनी होगी. शनि महाराज की कृपा से और वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल के प्रभाव से नौकरी में स्थितियां अनुकूल रहेंगी वैवाहिक जीवन में राहु और केतु के प्रभाव से समस्याएं बढ़ेंगी. सूर्य और मंगल जैसे ग्रहों का प्रभाव चतुर्थ भाव में वर्ष की शुरुआत में रहेगा, जिससे पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ेगा और इसका असर प्रेम जीवन पर भी पड़ सकता है. वर्ष की शुरुआत में बुध और शुक्र तीसरे भाव में रहकर दोस्तों से अच्छे संबंध बनाएंगे और आपका कोई दोस्त भी आपका खास बन सकता है.

वार्षिक तुला राशिफल 2024

तुला राशि के जातकों को इस पूरे वर्ष मेहनत, कार्यकुशलता और इमानदारी पर विश्वास रखना होगा. क्योंकि वर्ष की शुरुआत से पूरे वर्ष शनि महाराज आपके पंचम भाव में रहेंगे. सप्तम, एकादश और द्वितीय भाव पर दृष्टि बनाए रखेंगे. आपका वैवाहिक जीवन और आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य सुधरेगा. 1 मई को देव गुरु बृहस्पति अष्टम भाव में जाएंगे, जिससे खर्चों में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे. राहु महाराज पूरे महीने आपके छठे भाव में बने रहेंगे. करियर को लेकर इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. देव गुरु बृहस्पति की कृपा से और शनि महाराज की उपस्थिति से नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. पुरानी नौकरी में भी धीरे-धीरे वरिष्ठ अधिकारियों की प्रसन्नता से आपको पद की प्राप्ति होने के योग बनेगा. मार्च और अप्रैल के महीने में थोड़ी सावधानी बरतें. शनि देव कठिन मेहनत की ओर इशारा करते हैं. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य सुधरेगा. वहीं राहु पूरे महीने आपके छठे भाव में बने रहेंगे, जिसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं सामने आएंगी. दूसरे भाव में शुक्र और बुध मीठा बोलने वाला बनाएंगे जिससे आप अपने प्रियतम और किसी को भी अपना बनाने में सफल रहेंगे. सप्तम भाव में देव गुरु बृहस्पति महाराज आपको पूरे वर्ष की शिक्षा दे जाएंगे और आप जितना अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे और जीवन साथी को महत्व देंगे, उतना ही आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

Also Read: Yearly Rashifal: साल 2024 में मिथुन-सिंह समेत इन राशिवालों को मिलेगी शिक्षा में सफलता, पढ़ें एजुकेशन राशिफल
वार्षिक वृश्चिक राशिफल 2024

वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2024 नई उम्मीद लेकर आएगा. वर्ष की शुरुआत में शुक्र और बुध आपकी ही राशि में रहकर आपको खुशनुमा बनाएंगे. वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी मंगल महाराज दूसरे भाव में सूर्य देव के साथ उपस्थित रहेंगे, जिससे आपको आर्थिक तौर पर उन्नति प्राप्त होगी. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक छठे भाव में रहेंगे, जिससे स्वास्थ्य समस्याएं और खर्च बढ़ने की स्थिति रहेगी. हालांकि उसके बाद 1 मई को आपके सप्तम भाव में आकर समस्याओं में कमी करेंगे. राहु महाराज पूरे साल आपके पंचम भाव में बने रहेंगे और आपकी बुद्धि को प्रभावित करेंगे. विद्यार्थियों के लिए वर्ष 2024 मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. राहु महाराज पंचम भाव में रहकर बुद्धि को तेज बनाएंगे. पारिवारिक तौर पर यह वर्ष मध्यम रहेगा. शनि चौथे भाव में रहकर आपको अति व्यस्त बनाएंगे, जिससे परिवार को कम समय दे पाएंगे. पंचम भाव में मीन राशि में राहु की उपस्थिति भी जल से संबंधित कोई संक्रमण दे सकती है जो आपके पेट को प्रभावित करेगा और इससे आपको उदर रोग हो सकते हैं. इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बुध और शुक्र प्रथम भाव में और पंचम भाव में राहु की उपस्थिति प्यार की पींगे बढ़ाने में मदद करेगी. अप्रैल से जून के बीच का समय मंगल के पंचम भाव में राहु के ऊपर गोचर के कारण अनुकूल नहीं रहेगा. 1 मई तक बृहस्पति भी छठे भाव में रहकर विवाह की रक्षा नहीं कर सकेंगे, इसलिए इस दौरान सावधानी रखें.

वार्षिक धनु राशिफल 2024

धनु राशि के जातक के लिए वर्ष 2024 उम्मीदों से भरा रहने वाला है, लेकिन वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल आपकी राशि में रहकर आपको गर्म दिमाग बनाएंगे. वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति महाराज आपके पंचम भाव में विराजमान रहेंगे. आपके प्रेम संबंधों को सुधारेंगे. आपकी आमदनी में अच्छी उन्नति देखने को मिलेगी. 1 मई के बाद देव गुरु बृहस्पति आपके छठे भाव में चले जाएंगे, जिससे स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं. शनि महाराज पूरे वर्ष तीसरे भाव में रहकर आपको साहस और पराक्रम देंगे. राहु महाराज पूरे वर्ष आपके चौथे और केतु महाराज दशम भाव में बने रहेंगे, जिससे करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. करियर में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी. देव गुरु बृहस्पति की कृपा से आप अच्छी शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे. तीसरे भाव में शनि महाराज और चौथे भाव में राहु की उपस्थिति पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की ओर संकेत कर रही है. शुक्र और बुध द्वादश भाव में प्रभाव डालकर खर्चों को बढ़ाएंगे लेकिन देव गुरु बृहस्पति पूर्वार्ध में आमदनी को भी संतुलित रखेंगे. 1 मई से आपके राशि स्वामी बृहस्पति महाराज के छठे भाव में जाने से स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. आपकी राशि स्वामी बृहस्पति महाराज के छठे भाव में जाने से स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना बनेगी. वहीं तीसरे भाव में पूरे वर्ष शनि महाराज की उपस्थिति आपको बीमारियों से बचाने के में मुख्य भूमिका निभाएगी. विवाहित जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत कमजोर रहेगी. मंगल और सूर्य के प्रभाव से आप दोनों के बीच झगड़ा हो सकता है. देव गुरु बृहस्पति पंचम भाव में बैठकर प्रेम जीवन को खुशियों से भरा बनाएंगे.

वार्षिक मकर राशिफल 2024

मकर राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है. आपके राशि स्वामी आपके दूसरे भाव के स्वामी भी हैं. वहीं शनि महाराज दूसरे भाव में पूरे वर्ष बने रहने के कारण आर्थिक रूप से आपको मजबूत बनाते रहेंगे. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक चौथे भाव में रहकर पारिवारिक जीवन में खुशियां लेकर आएंगे और करियर को भी सफलता देंगे. 1 मई से आपके पंचम भाव में जाकर संतान संबंधित समाचारों के कारण बन सकते हैं. करियर में अच्छी सफलता इस वर्ष आपको मिल सकती है. आपका करियर अच्छा रहने की उम्मीद आप कर सकते हैं. वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी शनि महाराज जो कि दूसरे भाव के स्वामी भी हैं, दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे और वहां से आप के एकादश भाव को देखेंगे तथा देव गुरु बृहस्पति चतुर्थ भाव में रहकर आपके दशम भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी. मकर राशि के तीसरे भाव में राहु स्थित आपके कार्यक्षेत्र में आपको मशहूर कर सकती है. नवंबर का महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. अप्रैल और अगस्त में स्थानांतरण के योग बनेंगे. तीसरे भाव में उपस्थित राहु भी आपका पूरा साथ देंगे और आपकी स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. वर्ष की शुरुआत में आपके राशि स्वामी 11 फरवरी से 18 मार्च तक अपनी अस्त अवस्था में रहेंगे. बुध और शुक्र आपके एकादश भाव में स्थित होकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिसके चलते आपका प्रेम जीवन शानदार रहेगा.

वार्षिक कुंभ राशिफल 2024

कुंभ राशि के जातक के लिए यह वर्ष बहुत कुछ प्रदान करने वाला साबित होगा. आपके राशि स्वामी शनि देव आपकी ही राशि में पूरे वर्ष बने रहेंगे. यह आपके लिए हर तरीके से शुभ परिणाम लेकर आएंगे. आपके जीवन में अनुशासन बढ़ेगा. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके तीसरे भाव में रहकर आपकी आमदनी में बढ़ोतरी का कारण बनेंगे और आपके वैवाहिक जीवन में भी अनुकूल समय की आहट होगी. व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे और भाग्य वृद्धि होगी. 1 मई के बाद देव गुरु बृहस्पति चतुर्थ भाव में जाकर पारिवारिक संबंधों को अनुकूल बनाने के लिए आपकी मदद करेंगे. शनि महाराज आप से मेहनत कराएंगे जो आपको नौकरी और व्यापार दोनों ही क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्रदान करेगी. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहने की संभावना है‌. आपके राशि के स्वामी शनि महाराज जी आपकी राशि में ही रहकर आपको उत्तम स्वास्थ्य लाभ दिलाएंगे. दूसरे भाव में राहु और आठवें भाव में केतु की उपस्थिति और शारीरिक दृष्टिकोण से उपयुक्त नहीं कही जा सकती है, इसलिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. केतु के अष्टम भाव में होने से आपको बवासीर और गुदा रोग होने की संभावना रहेगी. वहीं वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल के प्रभाव के कारण प्रेम संबंधों में कुछ तनाव बढ़ सकता है, जो वर्ष के उत्तरार्ध में अनुकूल हो जाएगा.

Also Read: Vivah Muhurat: साल 2024 में विवाह के लिए मिलेंगे 58 दिन, यहां जानें जनवरी से दिसंबर तक शुभ मुहूर्त की लिस्ट
वार्षिक मीन राशिफल 2024

मीन राशि के जातक के लिए वर्ष 2024 अच्छी संभावनाएं लेकर आने वाला है. आपकी राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत से ही आपके दूसरे भाव में रहेंगे. आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी. धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी. बृहस्पति महाराज 1 मई को तीसरे भाव में चले जाएंगे, जिससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी. वैवाहिक संबंधों में सुधार का योग बनेगा. आपके भाग्य की वृद्धि होगी. शनि महाराज पूरे वर्ष द्वादश भाव में बने रहने से आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा. राहु महाराज प्रथम भाव में और सप्तम भाव में केतु का गोचर बना रहने से वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनती रहेंगी. आप अपनी नौकरी में अच्छा काम करेंगे और आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आप से संतुष्ट रहेंगे. वर्ष के बीच में थोड़ी सावधानी रखनी होगी. स्वास्थ्य को लेकर आपको उतार-चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आंखों में समस्या या पैरों में दर्द, जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. इस दौरान मंगल और सूर्य एकादश भाव में स्थित रहकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिससे प्रेम जीवन फरवरी और मार्च में थोड़ा कमजोर रहेगा. ऐसे में इस समय आपको धैर्य से काम लेना पड़ेगा. अक्टूबर से दिसंबर के बीच मंगल आपके पंचम भाव में स्थित होंगे, जिससे आपके रिश्ते में वाद-विवाद और लड़ाई झगड़े होने के संकेत मिल रहे हैं.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें