1. home Home
  2. religion
  3. snake dream meaning according swapna shastra sapne me saap dekhna katna bhagna ya fun dikhane ka kya hota hai matlab see remedy shivling puja its sign of very inauspicious events in future smt

Sapne Me Saap Dekhne Ka Matlab: सपने में सांप दिखे तो जरूर करें ये उपाय, बेहद अशुभ घटनाओं का होता है संकेत

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार हर सपने का अपना-अपना मतलब होता है. प्रसिद्ध कथा वाचक श्री देवकीनंदन ठाकुर महाराज जी की मानें तो सभी सपने भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. वे बताते हैं कि कई लोग सपने में सांप देखकर डर जाते है, कई लोग सांप को काटते हुए देखते है, तो कुछ को सपने में सांप फूंकार लगाते नजर आता है. आइए जानते हैं इन सबका क्या मतलब होता है...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sapne Me Saap Dekhne Ka Matlab, Snake Dream Meaning In Hindi
Sapne Me Saap Dekhne Ka Matlab, Snake Dream Meaning In Hindi
Prabhat Khabar Graphics

Sapne Me Saap Dekhne Ka Matlab, Snake Dream Reason, Meaning, Upay: स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार हर सपने का अपना-अपना मतलब होता है. प्रसिद्ध कथा वाचक श्री देवकीनंदन ठाकुर महाराज जी की मानें तो सभी सपने भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. वे बताते हैं कि कई लोग सपने में सांप देखकर डर जाते है, कई लोग सांप को काटते हुए देखते है, तो कुछ को सपने में सांप फूंकार लगाते नजर आता है. आइए जानते हैं इन सबका क्या मतलब होता है...

दरअसल, सपने में सांप देखना शुभ माना गया है. लेकिन, यदि यह आपके पिछे भागते दिख रहा है या काटने को दौड़ रहा है अथवा किसी भी रंग का सांप फूंकार लगाते दिख रहा है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे बेहद अशुभ माना गया है.

सपने में सांप देखने का मतलब (Sapne Me Saap Dekhne Ka Kya Matlab Hota Hai)

कथा वाचक श्री देवकीनंदन ठाकुर महाराज जी कहते है कि सपने में केवल सांप दिख रहा है लेकिन वह आपको हानि पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहा तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. इससे समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. जिस भी क्षेत्र में आप जिस भी कार्य को करेंगे लोग उसे सम्मान देंगे तथा फॉलो भी करेंगे.

सपने में सांप का आपके पिछे भागने का मतलब (Sapne Me Saap Ko Bhagte Dekhna)

हालांकि, वह बताते हैं कि यदि यही किसी भी रंग का सांप आपको काटने या डंक मारने के लिए आपके पिछे भागते नजर आ रहा है तो यह भविष्य में होने वाली अशुभ घटनाओं का संकेत हो सकता है. कोई आपके मान-सम्मान पर घात लगाने की कोशिश कर रहा है.

सपने में सांप का फूंकार लगाना (Sapne Me Saap Ka Fun Dekhna)

यदि सपने में सांप फूंकार लगाते दिखता है तो इसका अर्थ है कोई ज्ञात या अज्ञात शत्रु आपके खिलाफ ऑफिस या परिवार में षड्यंत्र करने की कोशिश कर रहा है. किसी बड़ी राजनीति का आप शिकार होने वाले हैं.

क्या है अशुभ सपनों के उपाय

श्री देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज की मानें तो सपने में सांप का फूंकार लगाते या आपको काटने के लिए आपके पिछे भागते दिखे तो आपको इससे बचने के लिए शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए. विधिपूर्वक भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए और उन्हें दूध, बिल्वपत्र, धतुरा आदि चढ़ाना चाहिए.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें