1. home Hindi News
  2. religion
  3. shukra gochar 2021 date time rashi parivratan venus will transit in capricorn tomorrow know it will be auspicious for these 5 zodiac signs rdy

Shukra Gochar 2021: कल शुक्र करेंगे मकर राशि में गोचर, जानिए इन 5 राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, धन लाभ का योग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shukra Gochar 2021
Shukra Gochar 2021
सोशल मीडिया

Shukra Gochar 2021: कल 28 जनवरी दिन गुरुवार को शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. शुक्र का राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए शुभ रहेगा तो कुछ के लिए अशुभ भी रहने वाला है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है. माना जाता है कि ग्रहों के चाल के अनुसार मनुष्य के जीवन में सुख और दुख आता है. शुक्र ग्रह धनु राशि से निकलकर मकर राशि में गोचर करेंगे. शुक्र देव का यह गोचर सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर होगा. इसके बाद शुक्र 21 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में धन और वैभव का कारक माना जाता है. आइए जानते है कि शुक्र के राशि परिवर्तन से आने वाला कल आपके लिए कैसा रहने वाला है...

मेष राशि: आने वाला समय आपके लिए थोड़ी परेशानी भरा रहने वाला है. किसी भी काम में लापरवाही न बरतें. क्रोध और अहंकार से बचें. गोचर काल में आपके गुस्से के कारण बने हुए कार्य बिगड़ सकते हैं. इस दौरान महिलाओं को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है. ऐसे में इस गोचर का आपको विशेष लाभ मिलने वाला है. आपको मेहनत का अच्छा फल मिलेगा. अगर गोचर काल के दौरान आप मेहनत करेंगे तो आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी. यह समय आपके लिए अच्छा है, इसका लाभ उठाने की कोशिश करें.

मिथुन राशि: शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ रहेगा. गोचर काल के दौरान आपको किसी ट्रेनिंग या सेमिनार में भी भाग ले सकते हैं. आने वाले समय में इसका फायदा आपको मिलेगा. अपनी सेहत का ख्याल रखें.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों को इस गोचर का लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए. इस दौरान आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. मानसिक तनाव से बचें. विवाद से दूर रहे.

सिंह राशि: शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. इस गोचर काल के दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखें. शत्रु को लेकर मन में किसी तरह का भय न रखें. मेहनत का शुभ परिणाम मिल सकता है.

कन्या राशि: शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. इस गोचर के दौरान आपको प्लानिंग करनी पड़ेगी. कार्यों में सफलता हासिल होगी. किसी भी तरह का मानसिक तनाव न लें. गोचर के दौरान जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें.

तुला राशि: इस गोचर के प्रभाव से आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. पहले से चले आ रहे विवाद कम होंगे. इस दौरान आपके बेवजह धन खर्च हो सकता है.

वृश्चिक राशि: शुक्र गोचर काल के दौरान आलस्य से दूर रहें. शांति और धैर्य के साथ लोगों से बातचीत करें. पैसों के लेन-देन से बचें। गोचर काल के दौरान किसी भी तरह की डील न करें.

धनु राशि: शुक्र के गोचर काल के दौरान आपको अपने खर्च पर कंट्रोल रखना होगा. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. बाहर जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए समय शुभ साबित होगा.

मकर राशि: शुक्र का गोचर के प्रभाव से आपको अच्छे फल मिलने वाले हैं. इस गोचर के प्रभाव से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस दौरान आपको धन लाभ होने वाला है.

कुंभ राशि: आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. खर्चों को नियंत्रण में रखना होगा. सेहत का ख्याल रखें. गोचर काल के दौरान लड़ाई-झगड़े से बचें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए गोचर काल शुभ साबित हो सकता है. इस दौरान आपको आपके कार्यों में सफलता हासिल होगी. मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें