1. home Hindi News
  2. religion
  3. rashi parivartan march 2021 three planetary changes sun mercury venus transit effects all zodiac sign gemini cancer virgo libra and aquarius get tremendous benefits surya budh shukra gochar ka mithun kark tula kanya kumbh rashi par kya padega prabhav smt

Rashi Parivartan March 2021: आज सूर्य का राशि परिवर्तन, बुध और शुक्र ग्रह भी इसी माह में करेंगे गोचर, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला और कुंभ राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashi Parivartan 2021, Three Planetary Changes, Surya, Budh, Shukra Gochar 2021
Rashi Parivartan 2021, Three Planetary Changes, Surya, Budh, Shukra Gochar 2021
Prabhat Khabar Graphics

Rashi Parivartan 2021, Three Planetary Changes, Surya Rashi Parivartan Meen Rashi, Budh, Shukra, Gochar 2021: मार्च में एक बार फिर ग्रहों का राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan March 2021) देखने को मिलेगा. जैसा कि ज्ञात हो जनवरी और फरवरी माह में भी बुध (Budh Rashi Parivartan) से लेकर शुक्र ग्रह (Shukra Rashi Parivartan) तक का दूसरे राशि में गोचर (Gochar 2021) हो चुका है. ऐसे में एक बार फिर मार्च में तीन ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान सूर्य कल (Surya Rashi Parivartan 2021) कुंभ से मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा शुक्र (Shukra Rashi Parivartan March 2021) और बुध (Budh Rashi Parivartan March 2021) एक बार फिर अपनी राशि से दूसरे राशि में गोचर करेंगे. आपको बता दें कि सूर्य के मीन में (Surya Rashi Parivartan Meen Rashi) गोचर के साथ ही मीन मलमास आरंभ हो जाएगा. आइए जानते हैं मार्च में होने वाले सभी ग्रह परिवर्तन का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है...

मिथुन राशि

ज्यातिष गणनाओं के मुताबिक इस दौरान होने वाले ग्रह परिवर्तन का सीधा लाभ मिथुन के जातकों को मिलेगा. उन्हें अभी तक जो समस्याएं पहाड़ जैसी लग रही थी, उनसे छुटकारा मिलना शुरू हो जाएगा. इस दौरान भाग्य आपके साथ रहेगा तो वहीं स्वास्थ्य के मामलों में आपमें काफी सुधार देखने को मिल सकता है. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा. तो अटके कार्य भी तेजी से संपन्न होंगे. यही नहीं आपके करियर और व्यापार में भी बरकत देखने को मिलेगा. पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी. आय के नए श्रोत खुलेंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए मार्च में होने वाला राशि परिवर्तन फलदायक होने वाला है. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. साथ ही साथ घर-व्यापार में शुभ मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकते हैं. घर में सुख-शांति रहेगी. इस समय निवेश करना आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है. वाहन, प्रॉपर्टी आदि में आप इंवेस्ट कर सकते हैं. यदि नौकरी में है तो अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और इस दौरान प्रमोशन होने की भी संभावना है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए मार्च में ग्रहों का गोचर शुभ संदेश लेकर आने वाला है. इस दौरान पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी. पल-पल भाग्य का साथ मिलने से रूके हुए कार्यों में तेजी आएगी. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. व्यवसाय में आपका निर्णय सही साबित होगा. वहीं नौकरीपेशा में है तो सैलरी वृद्ध का भी योग है. स्वास्थ्य पहले से अच्छा होगा और पुराने रोगों से भी मुक्ति मिलने की संभावना है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए तीनों ग्रहों का गोचर अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपके फिजूल खर्चे रूक सकते हैं और आप आर्थिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे. सरकारी मामलों के रूके कार्यों का फटाफट निबटारा होगा. घर का माहौल सुखद होगा. परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिल सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय काफी लाभकारी होगा. अधिकारी और आपके बिच संबंध अच्छे होंगे जिससे काम का तनाव कम होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य, बुध और शुक्र ग्रहों का गोचर अनुकूल रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. पारिवार में सुख का माहौल होगा. जॉब में ऑस से संबंध अच्छे होंगे. व्यापार का विस्तार हो सकता है. विद्यार्थियों को सफलता मिलने की पूरी संभावना है. रूके हुए सरकारी कार्य संपन्न होने की पूरी संभावना है. फिजूलखर्चों के रूकने से तनाव कम होगा. स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें