1. home Hindi News
  2. religion
  3. read saptahik rashifal from aries to pisces horoscope weekly rashifal from 28 february to 06 march 2021 know how mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen rashi week will be in terms of career business health love life smt

Weekly Rashifal (28 Feb To 06 March 2021): इस सप्ताह के अंत में इन राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां, जानें क्या कहता है मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 February To 06 March 2021
Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 February To 06 March 2021
Prabhat Khabar Graphics

Weekly Rashifal 2021, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 February To 06 March 2021: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा ये सप्ताह (28 फरवरी से 06 मार्च तक). जानें अपना विकली राशिफल (Weekly Rashifal). साथ ही साथ जानें करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal), लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), हेल्थ (Weekly Health Rashifal) के हिसाब से सभी 12 राशियों के जीवन में खास...

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष (Mesh Weekly Rashifal)-इस सप्ताह अपनी काबिलियत और क्षमताओं को पहचानें. वही काम हाथ में लें, जिसे पूरा करने की आपमें काबिलियत भी हो और क्षमता भी. दूसरों के भरोसे कोई काम हाथ में ना लें, अन्यथा काम में नुकसान हो सकता है. बहुत जल्द बिना कुछ ज्यादा सोचे और विचार किये दूसरों पर भरोसा ना करें. दूसरों को अपनी कमियों का फायदा उठाने ना दें.

करियर: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको ऐसा अवसर मिलेगा, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अपनी योग्यता और कौशल दिखाने का यह अच्छा अवसर है. आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के करीब पहुंच सकते हैं. व्यवसाय में आपकी सक्रियता अधिक रहेगी, जिससे मनवांछित आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपकी कोशिश रहेगी कि अपने परिवार को हर तरह के सुख—सुविधा दे पायें. हर बार की तरह इस सप्ताह भी आपकी कोशिश सफल होगी. परिवार के साथ बाहर यात्रा पर जाने की संभावना है. घर के लिए नई वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह जोड़ों में दर्द से संबंधित बीमारी फिर से उभर सकती है. लगातार सिर में दर्द और आंखों से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती है. त्वचा से संबंधित समस्या अधिक परेशान कर सकती है. शरीर की साफ-सफाई का अच्छे से ख्याल रखें. व्यापारिक चिंता करने से बचें.

लकी डेट: 28,01,05

कलर: पीला, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह बिना सोचे समझे किसी भी कार्य के लिये हामी न भरें, अन्यथा बाद में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. किसी भी योजना पर एक कदम आगे बढ़ाने से पहले उसके लाभ-हानि और रुकावटों का सही से मूल्यांकन अवश्य कर लें.

उपाय: रविवार के दिन हृदय स्तोत्र का पाठ करें. मंगलवार को हनुमान मंदिर में जा कर एक नारियल और लड्डू चढ़ाएं. चढ़ाने के बाद उस प्रसाद को स्वयं भी खाएं और अपने मित्रों और परिवार जनों को भी दें.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृष (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह यह तो अच्छी तरह पता है कि आपको किस रास्ते पर जाना है, फिर भी आप सही गलत का चुनाव नहीं कर पाएंगे. आप अपनी क्षमताओं का एक बार फिर विश्लेषण करें और एक दिशा तय करें. आपमें कहीं न कहीं कंफ्यूजन की स्थिति अभी बनी हुई है. इस स्थिति से जितनी जल्दी दूर हो जाएंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर है.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको हर कार्य समझदारी के साथ करना होगा. कार्य से संबंधित कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है. एक तरह से यह आपकी योग्यताओं को निखारने के लिए एक चुनौती भी साबित होगी. व्यवसाय में अधिक निवेश से अभी बचें. छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं. हो सकता है आपके साथ कई नयी घटनाएं भी घटित हों, अलर्ट रहें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको अपार सुख लाने वाला है. दाम्पत्य जीवन में संतान सुख की सुखानुभूति के योग हैं. पारिवारिक जीवन सुखद होगा. जरूरत पड़ने पर रिश्तेदारों का भी भावनात्मक सपोर्ट आपको मिलेगा.

हेल्थ: इस सप्ताह स्पाइन में दर्द की समस्या उभर सकती है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखें. कुछ जातकों को जोड़ों और कमर में दर्द से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है. मधुमेह जातक ऐसे भोजन का सेवन करें जो पचने में आसान और सादा हो.

लकी डेट: 02,03,06

कलर: भूरा, हरा, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह नए वित्तीय उद्यमों की शुरूआत के लिए इस वक्त दूसरे के भरोसे रहने के बदले खुद के बल पर आगे बढ़ें.

उपाय: इस सप्ताह जिंदगी में लगातार मुसीबतें आ रही हैं तो इससे बचने के लिए सप्ताह भर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे हनुमानजी की आप पर कृपा होगी.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन (Mithun Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप अपनी लाइफ में सब कुछ चाहते हैं और कोई समझौता भी नहीं करना चाहते. इसकी वजह से कई बार आपको आए हुए अवसर को भी खोना पड़ रहा है. इसका नुकसान न केवल आपके काम पर बल्कि आपकी व्यक्तिगत जिंदगी पर भी पड़ता है. आपको अपनी चाहत में संतुलन बना कर चलना होगा और यह बात समझनी होगी कि हर किसी को जीवन में हर कुछ नहीं मिल पाता.

करियर-बिजनेस: शत्रु आपको लक्ष्य से भटका कर हानि पहुंचा सकता है. आपके लिए बड़ी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. सतर्कता की जरूरत है कार्यक्षेत्र में. इस सप्ताह आपको अपने स्तर पर कोई चूक नहीं करनी होगी. सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे. विवेकपूर्ण किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है. नये कार्य की शुरुआत इस सप्ताह ना करें.

रिलेशनशिप: छोटी—छोटी बातों पर मनमुटाव ज्यादा न हो, इस बात का ख्याल रखें. दांपत्य संबंधों में साथी के साथ कभी तनाव तो कभी मधुरता की स्थिति रहेगी. कुछ अपने आपसे नाराज होते हैं, तो इस बात को दिल पर न लें. रिश्तों में मधुरता लाने की कोशिश करें और वरिष्ठ जनों के सम्मान में कोई कमी ना होने दें.

हेल्थ: इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. पहले से चली आ रही बीमारियों से राहत महसूस करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. मधुमेह के जातक डॉक्टर द्वारा बताई गई डाइट का अनुसरण करें. बुर्जूग जातक के जोड़ों में दर्द उत्पन्न हो सकता है.

लकी डेट:02,03,06

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह पैतृक संपत्ति से सम्बंधित किसी भी तरह की परेशानी आपको हो सकती है. किस्मत के भरोसे बैठे रहने से आपको नुकसान हो सकता है.

उपाय: इस सप्ताह शुद्ध मन से सभी पूजन सामग्री को एकत्रित कर पुष्प, धूप, दीप, कपूर, रोली, मौली लाल, चंदन, मोदक आदि गणेश भगवान को समर्पित करें.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क (Kark Weekly Rashifal): इस सप्ताह चुनौतियों का सामना पूरी दृढ़ता के साथ करें. यही सोचें कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा. हर स्थिति के लिए खुद को तैयार रखें. खुद पर भरोसा करें और यकीन मानें कि आप जिंदगी में वह सब कुछ कर सकते हैं, जो आप चाहते हैं. काम के प्रति आपका जुनून और रणनीति इस सप्ताह आपको आगे ले जाने के लिए तैयार है.

करियर-बिजनेस: अगर किसी सहकर्मी से मतभेद होता है और गलत धारणाएं उत्पन्न होती हैं तो इसे बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें. इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अपना नजरिया सकारात्मक रखने की जरूरत है. व्यवसाय में समय और ऊर्जा का निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. केवल निरंतर प्रयास पर्याप्त है.

रिलेशनशिप: अगर जीवनसाथी के साथ मनोरंजन के लिए बाहर जा रहे हैं तो इस बात का ख्याल रखें. अपनी पसंद थोपने की बजाय दूसरे की पसंद का भी सम्मान करें, ताकि आपके प्रति उनकी धारणाएं बदल सके. दुनिया हमारे अनुसार नहीं, अपने अनुसार चलती है. फिर चाहे बात घर-परिवार की हो या दोस्तों की.

हेल्थ: स्वास्थ्य की अनदेखी करने से बचें. छोटी सी बीमारी गंभीर रूप ले सकती है. मानसिक परेशानियों के चलते निम्न रक्तचाप संबंधित दिक्कतें उत्पन्न हो सकती है. शरीर में हीमोग्लोबीन की कमी हो सकती है. कमजोरी महसूस करेंगे. कुछ जातक में अचानक मोटापा बढ़ने की समस्या उन्हें परेशान कर सकती हैं.

लकी डेट:28,01,05

कलर: पीला, लाल, मैरून

लकी दिन:सोमवार, मंगलवार, रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको किसी तरह के आर्थिक तंगी की संभावना नहीं है.मौज-मस्ती या गैर जरूरी मामलों पर काफी खर्च करने से बचें.

उपाय: इस सप्ताह सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल, बेलपत्र जरूर चढ़ाएं और शाम के समय कम से कम ११ गरीबों को भोजन के साथ ही वस्त्र का दान करें.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह (Singh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप अपनी लाइफ में सबकुछ चाहते हैं और कोई समझौता भी नहीं करना चाहते. इसकी वजह से कई बार आपको आए हुए अवसर को भी खोना पडता है. इसका नुकसान न केवल आपके काम पर बल्कि आपकी व्यक्तिगत जिंदगी पर भी पड़ता है. आपको अपनी चाहत में संतुलन बना कर चलना होगा और यह बात समझनी होगी कि हर किसी को जीवन में हर कुछ नहीं मिल जाता.

करियर-बिजनेस: शत्रु आपको लक्ष्य से भटका कर हांनि पहुंचा सकता है. आपके लिए बड़ी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. सतर्कता की जरूरत है कार्यक्षेत्र में. इस सप्ताह आपको अपने स्तर पर कोई चूक नहीं करनी है. सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे. विवेकपूर्ण किया गया निवेश आपको लाभ दे सकता है. नये कार्य की शुरुआत इस सप्ताह ना करें.

रिलेशनशिप: छोटी—छोटी बातों पर मनमुटाव ज्यादा न हो, इस बात का ख्याल रखें. दांपत्य संबंधों में साथी के साथ कभी तनाव तो कभी मधुरता की स्थिति रहेगी. कुछ अपने आपसे नाराज होते हैं, तो इस बात को दिल पर न लें. रिश्तों में मधुरता लाने की कोशिश करें और वरिष्ठ जनों के सम्मान में कोई कमी ना होने दें.

हेल्थ: इस सप्ताह आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. पहले से चली आ रही बीमारियों से राहत महसूस करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. मधुमेह जातक डॉक्टर द्वारा बताई गई डाइट का अनुसरण करें. बुर्जुग जातक के जोड़ों में दर्द उत्पन्न हो सकता है.

लकी डेट:28,01,05

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह भरोसा थोड़ा कम करें.अपनों पर भी. जाने-अनजाने बिना सोचे-समझे आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं,जिसका नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है.धैर्य के साथ काम लें और अपनीआंखें खुली रखें.

उपाय: इस सप्ताह हल्दी की गांठ, चने की दाल और गुड़ केले के पेड़ को समर्पित करें. अक्षत, पुष्प आदि मंगल चीजें चढ़ाएं और केले के पेड़ की परिक्रमा करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप एक बंद किताब की तरह हैं. कम से कम अपनी जिंदगी की किताब के कुछ पन्ने तो खोलिए. लोगों को जानने का मौका दें अपने बारे में. इस सप्ताह आपको खुद को प्रेजेंट करना है, क्योंकि आपके बंद किताब वाले स्वभाव के कारण आपको काफी नुकसान हो चुका है. इस सप्ताह उन्हीं नुकसानों की भारपाई करनी है.

करियर/बिजनेस: आपकी सफलता के पीछे आपका अथक प्रयास होता है. हालांकि इस सप्ताह हो सकता है आपको मनमुताबिक सफलता न मिले, लेकिन इससे बिल्कुल भी परेशान न हों. स्वयं में धैर्य बना कर रखें और शत्रु पक्ष से बच कर रहें.

रिलेशनशिप: आपकी कोशिश रहती है कि आपकी वजह से कोई नाराज व उदास न हो. आप अपनी तरफ से हर संभव कोशिश भी करते हैं. आपकी इन्हीं प्रयासों के चलते इस सप्ताह भी संबंधों में मधुरता रहेगी. जीवनसाथी के प्रति उदार बने रहेंगे. रिश्तेदारों के साथ मिलना-जुलना होगा.

हेल्थः पेट से संबंधित दिक्कतें रहेंगी. अचानक पेट में दर्द होना, उल्टी आना एवं अपच जैसा महसूस करेंगे. तेल—मसाले वाले भोजन से परहेज करें. बाहरी खान—पान का सेवन न करें. महिलाएं अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. समय से भोजन एवं पूर्ण नींद को प्राथमिकता दें.

लकी डेट:02,03,06

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह इस पर विचार करें और कोई भी बड़ा निर्णय केवल जिद के कारण ना लें. बातचीत से समस्या का समाधान निकालें.

उपाय: इस सप्ताह श्री बजरंगबाण का पाठ करें. हर मंगलवार और शनिवार हनुमान जी पूजा करने मंदिर जायें.शुक्रवार को किसी सफेद गाय को कच्चे चावल खिलाएं.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला (Tula Weekly Rashifal): इस सप्ताह हर बार आप सही ही फैसला लें, यह जरूरी नहीं. अगर फैसले गलत साबित हो जाते हैं, तो उसे उसी रूप में स्वीकार भी करें. दिमाग में अगर उसे हार के रूप में बिठा लें, तो इसका नुकसान हो सकता है. इस सप्ताह खुद को इसके लिए समझाएं और दिल से मानें कि परिणमा कुछ भी हो, सीख तो हासिल होगी ही.

करियर/बिजनेस: जिंदगी में अनुभव बहुत जरूरी है, खासतौर से ऐसा अनुभव जो आपको कुछ सिखा कर जाए. इस सप्ताह आपको कुछ ऐसे ही अनुभव का सामना करना पड़ सकता है. कार्य संबंधी दौड़—भाग अगर फायदेमंद नहीं होती है तो आपके लिए एक बेहतर अनुभव अवश्य साबित होगी. कोशिश करें कि कार्यक्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे पायें. बेहतर उपलब्धि के लिए लंबे समय से टालते आ रहे कार्य को पूर्ण करें.

रिलेशनशिप: दांपत्य जीवन में खुशहाली लाने के लिये अपने निजी बातों में किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें. मिल कर मामला सुलझाने में यकीन रखें. यह बात अच्छी तरह समझ लें कि दूसरे आपके रिश्ते में मधुरता नहीं ला सकते. प्रयास आपको ही करना होगा.

हेल्थ: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें. चोट लगनी की संभावना है. कंधों में असहनीय दर्द उत्पन्न हो सकता है. सावधानी बरतें. बाएं कान का दर्द पूरे सप्ताह आपको परेशान करेगा. इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरतें. जिन जातक को श्वास संबंधित दिक्कत है, वह अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सतर्क रहें.

लकी डेट:02,03,06

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह जरूरी नहीं कि इंसान ठोकरें खाने के बाद ही संभलें. सजग रहें तो ठोकर खाने से बचे रहेंगे.अनुभवी लोगों की सलाह को पूरी तरह खारिज ना करें. कुछ गैर-जरूरी सलाह भी आएंगे, लेकिन आपको यह तय करना है कि क्या मानना है और क्या नहीं.

उपाय: इस सप्ताह गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को खड़ा मूंग और गुड़ का दान करें.प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिर जा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrischik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक (Vrischik Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपको समझदारी के साथ हर एक कदम को बढ़ाना है और हमेशा की तरह अपने विवेक का इस्तेमाल करना है. आपमें योग्यता और प्रतिभा की कमी नहीं है. उसे सही दिशा देने की जरूरत है, ताकि आपको इसका लाभ मिल सके. अनुभवी व योग्य व्यक्ति की सलाह लेने में हिचकिचाहट ना रखें.

करियर/बिजनेस: अपने प्रयासों को किसी भी प्रकार से कमजोर न होने दें. बिना किसी तरह का तनाव लियें कार्य को पूर्ण करने की कोशिश करें. सप्ताह के अंत तक आप लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेंगे. नई साझेदारी से इस सप्ताह दूर रहें. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के लिए उपयुक्त समय नहीं है.

रिलेशनशिप: बेहतर रिलेशन के लिए आपको कुछ कहने से पहले क्या सही है, क्या गलत, इसका एक बार आकलन जरूर करना चाहिए. हो सकता है आपके कुछ गलत कहने से पारिवारिक संबंधों में दरार की स्थिति उत्पन्न हो. वाणी पर संयम रखें और क्रोध से इस सप्ताह खुद को दूर रखें.

हेल्थ: मौसमी बीमारियों से सावधान रहें. संक्रमण होने से सर्दी, खांसी एवं बुखार जैसी समस्याओं से ग्रसित हो सकते हैं. सिर में दर्द, बैचेनी आदि महसूस करेंगे. साफ—सफाई का अच्छे से ख्याल रखें. पानी से होने वाली बीमारियों से सतर्क रहें. सप्ताह मध्य तक उच्च रक्तचाप की शिकायत हो सकती है.

लकी डेट:28,01,05

कलर:पीला,लाल,गुलाबी

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह मानसिक अशांति और चिंता बढ़ सकती है, ऐसे में कोई विवाद न हो, इस बात का ध्यान रखें.

उपाय: इस सप्ताह.गाय को रोटी खिलायें. शनिवार के दिन पीपल को जल चढायें.मंगलवार को हनुमान जी को भोग लगायें एवं हनुमान चालीसा पढें.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप पेशेवर मोर्चे पर नए कार्य शुरू कर सकते हैं.भागीदारी के कार्यों या सामूहिक रूप में कोई भी काम पूरा करेगें.मामा पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आपको लाभ होने की संभावना है.मस्तिष्क को यथासंभव शांत रखने की कोशिश करें.महिला मित्रों से आपको विशेष लाभ होगा.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आप ज्यादातर समय लाभ वाले गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे.आप एकाग्रता के साथ अपने काम को पूरा कर सकेंगे.नए रोमांच के लिए भी आपमें पर्याप्त उत्साह होगा. हालांकि अभी विशेष रूप से रीयल एस्टेट, भूमि या किसी अन्य स्थायी संपत्ति की खरीदा-बिक्री आदि कार्यों में संभल कर चलना होगा. इसके साथ ही शिक्षा में बेहतर प्रगति कर सकेंगे. शेयर बाजार में किसी सौदे में सावधान रहें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह विपरीत लिंगीय आकर्षण अच्छा रहेगा,लेकिन संबंधों के लिए पूरी तरह अनुकूल समय नहीं,क्योंकि खास कर संबंधों में आपके बीच अविश्वास का सवाल उत्पन्न हो सकता है.आपको थोड़ी विरक्ति का भी अनुभव होगा.अभी प्रेम की अभिव्यक्ति में कोई अहं न आए,इसका ध्यान रखें.आप एकाग्रता के साथ अपने काम को पूरा कर सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह जिन लोगों को मोटापा,डायबिटीज,कमर दर्द,लीवर की समस्या,त्वचा की बीमारी है उन्हें उपचार में अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी.सप्ताह के मध्य में कंधे की मांसपेशियों,दांतों और पेट में दर्द आदि की समस्या हो सकती है सप्ताह के अंतिम दो दिनों में वायुविकार संबंधी समस्या हो सकती है, ऐसे में भोजन का ध्यान रखें.

लकी डेट:28,01,05

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी भी तरह की बहसबाजी से बचें अन्यथा कॅरियर पर प्रभाव पड़ेगा.साझेदारी के कार्यों में दूसरों पर आँख मूंद कर विश्वास न करें.

उपाय: इस सप्ताह शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में घी के दीपक जलाएं और गरीबों को प्रसाद बांटें. शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे तेल का पंचमुखी दीपक जलाएं

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह आर्थिक उन्नति से आपको आराम और वैभव की प्राप्ति होगी.आपके व्यस्तता और सामाजिक मामलों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने से अंतिम दिनों में थोड़ी सुस्ती और आलस महसूस करेंगे.उत्कृष्ट सांसारिक सुख का आनंद ले सकेंगे.यदि संभव हो तो अंतिम दिन आराम में बिताएं.कामकाज के साथ ही निजी जीवन के मोर्चे पर भी आपकी नजर होगी.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह अपने व्यवसाय में टर्नओवर बढ़ाने के विभिन्न विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने की प्रवृत्ति होगी.आप पेशेवर कार्यों में अच्छी तरह आगे बढ़ सकते हैं.जब आपकी अपेक्षाओं की बात ही तब व्यवहार और आदर्श स्थिति के बीच आपको काफी संतुलन मिल सकेगा.यदि आप कहीं नेतृत्व की भूमिका में हैं या व्यवसाय चला रहे हैं, तो किसी वरिष्ठ सदस्य के साथ महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके रिश्ते में अहं और आपसी संदेह की अधिकता होगी.रिश्ते में कहीं न कहीं असंतोष की भावना बढ़ेगी.आप अपने जीवनसाथी के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता सकेंगे और किसी भी कारण से आकर्षण कम हो सकता है.हालांकि,कार्यस्थल पर इससे विपरीत स्थिति भी देखने को मिल सकती है.भाई-बहनों और दोस्तों के साथ अभी बेहतर समय बिता सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के मोर्चे पर स्थिति अच्छी है.हालांकि,अगर नाक-कान-गले या जीभ संबंधी कोई समस्या है,तो थोड़ा सतर्क रहना जरूरी है.वर्तमान में संतानों की स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान होने की संभावना है.साहसिक या अनजानी जगह पर जाने पर चोट का शिकार न हों,इसका ध्यान रखना जरूरी है.आप अपने मन को अधिक ऊर्जावान बनाने की कोशिश करेंगे.

लकी डेट:02,03,06

कलर:भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह शीघ्र सफलता पाने के चक्कर में लुभावने प्रस्तावों में न पड़ें,इसके प्रति सावधान रहें.

उपाय: इस सप्ताह सावन में रोज नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं.रोज गरीबों को भोजन कराएं. अगर हर रोज ना भी करा सकें तो प्रत्येक सोमवार को अवश्य गरीबों को भोजन कराएं.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ (Kumbh Weekly Rashifal): इस सप्ताह चुनौतियों का सामना पूरी दृढ़ता के साथ करें.यही सोचें कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा. हर स्थिति के लिए खुद को तैयार रखें. खुद पर भरोसा करें और यकीन मानें कि आप जिंदगी में वह सब कुछ कर सकते हैं, जो आप चाहते हैं. काम के प्रति आपका जुनून और रणनीति इस सप्ताह आपको आगे ले जाने के लिए तैयार है.

करियर-बिजनेस: अगर किसी सहकर्मी से मतभेद होता है और गलत धारणाएं उत्पन्न होती हैं तो इसे बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें. इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अपना नजरिया सकारात्मक रखने की जरूरत है. व्यवसाय में समय और ऊर्जा का निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. केवल निरंतर प्रयास पर्याप्त है.

रिलेशनशिप: अगर जीवनसाथी के साथ मनोरंजन के लिए बाहर जा रहे हैं तो इस बात का ख्याल रखें. अपनी पसंद थोपने की बजाय दूसरे की पसंद का भी सम्मान करें, ताकि आपके प्रति उनकी धारणाएं बदल सके. दुनिया हमारे अनुसार नहीं, अपने अनुसार चलती है. फिर चाहे बात घर-परिवार की हो या दोस्तों की.

हेल्थ: स्वास्थ्य की अनदेखी करने से बचें. छोटी सी बीमारी गंभीर रूप ले सकती है. मानसिक परेशानियों के चलते निम्न रक्तचाप संबंधित दिक्कतें उत्पन्न हो सकती है. शरीर में हीमोग्लोबीन की कमी हो सकती है. कमजोरी महसूस करेंगे. कुछ जातक में अचानक मोटापा बढ़ने की समस्या उन्हें परेशान कर सकती हैं.

लकी डेट:02,03,06

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको ऐसे कई मौके मिलने वाले हैं और आपको यह मौका लेने के लिए तैयार भी रहना चाहिए.

उपाय: इस सप्ताह गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को खड़ा मूंग और गुड़ का दान करें.नियमित रूप से इसे जल दें.प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिर जा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal) (Pisces Weekly Horoscope)

मीन (Meen Weekly Rashifal): इस सप्ताह यह तो अच्छी तरह पता है कि आपको किस रास्ते पर जाना है, फिर भी आप सही गलत का चुनाव नहीं कर पा रहें.आप अपनी क्षमताओं का एक बार फिर विश्लेषण करें और एक दिशा तय करें.आपमें कहीं न कहीं कंफयूजन की स्थिति अभी बनी हुई है. इस स्थिति से जितनी जल्दी दूर हो जाएंगे,आपके लिए उतना ही बेहतर है.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको हर कार्य समझदारी के साथ करना होगा. कार्य से संबंधित कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है. एक तरह से यह आपकी योग्यताओं को निखारने के लिए एक चुनौती भी साबित होगी. व्यवसाय में अधिक निवेश से अभी बचें. छोटी-छोटी आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं. हो सकता है आपके साथ कई नयी घटनाएं भी घटित हों, अलर्ट रहें.

रिलेशनशिप: यह सप्ताह आपके लिये अपार सुख लाने वाला है. दाम्पत्य जीवन में संतान सुख की सुखानुभूति के योग हैं. पारिवारिक जीवन सुखद होगा. जरूरत पड़ने पर रिश्तेदारों का भी भावनात्मक सपोर्ट आपको मिलेगा.

हेल्थ: स्पाइन में दर्द की समस्या उभर सकती है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का अच्छे से ख्याल रखें. कुछ जातकों को जोड़ों और कमर में दर्द से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है. मधुमेह जातक ऐसे भोजन का सेवन करें जो पचने में आसान और सादा हो.

लकी डेट:28,01,05

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह नए वित्तीय उद्यमों की शुरूआत के लिए इस वक्त दूसरे के भरोसे रहने के बदले खुद के बल पर आगे बढ़ें.

उपाय: इस सप्ताह जिंदगी में लगातार मुसीबतें आ रही हैं तो इससे बचने के लिए सप्ताह भर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें