1. home Home
  2. religion
  3. rahu mahadash chand minato me milegee rahu dosh se mukti know durlabh machh mani rdy

Rahu ki Mahadasha: चंद मिनटों में मिलेगी राहु की महादशा से मुक्ति, जाने कहां मिलती है ये दुर्लभ मछ मणि

मच्छ मणि रत्न एक प्राचीन रत्न है . इस रत्न की कहानी रामायण से प्रत्यक्ष जुड़ी है. मछ मणि दुर्लभ वस्तु है. इस मणि को मछली से प्राप्त किया जाता है. शास्त्रों में इस मणि को बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आपके पास धन का अभाव हो बिजनेस में आपकी ग्रोथ न हो रही हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahu Mahadasha
Rahu Mahadasha
Prabhat khabar

Rahu ki Mahadasha: मच्छ मणि रत्न एक प्राचीन रत्न है . इस रत्न की कहानी रामायण से प्रत्यक्ष जुड़ी है. मछ मणि दुर्लभ वस्तु है. इस मणि को मछली से प्राप्त किया जाता है. शास्त्रों में इस मणि को बहुत ही शुभ माना जाता है. अगर आपके पास धन का अभाव हो बिजनेस में आपकी ग्रोथ न हो रही हो. आपके बच्चे पर बार-बार बुरी नजर पड़ रही हो या आप घर में परेशानियों से घिरे हों वास्तु दोष हो और सबसे बड़ा अगर आप पर राहु की महादशा चल रही हो तो इसे धारण करते ही चमत्कारी रूप से इसका परिणाम शुभ दिखेंगे. राहू की महादशा के लिए आपको इसे धारण करना चाहिए.

अगर आप पर राहू की महादशा चल रही है, तो आप इसे पहले रात को समुद्री नमक में भिगो कर रख दें और सुबह दूसरे दिन कच्चे दूध और गंगाजल में धोकर राहू के महामंत्र ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम: का 108 बार जाप करके पहले इसे शुद्ध कर लें और फिर इसे धारण करें. इसके साथ ही गाय को हर रोज गुड़ और रोटी खिलाएं. इससे मछ मणि का और ज्यादा प्रभाव बढ़ जाता है. जिन लोगों को राहू के कारण शरीर में परेशानियां आ रही हैं राहू के कारण बेमतलब का मानसिक दोष आ रहा है, राहू के कारण काम में अड़चन आ रही है. विदेश यात्रा में अड़चन आ रही है. उन लोगों के लिए रामबाण उपाय है.

व्यापार में रुकावट आ रही हो तो रात को गंगा जल में आप इसे डुबो कर रख दें और सुबह कच्चे दूध और शहद में मिलाकर धोयें और फिर आप इसे हनुमानजी के चरणों में रखकर प्रार्थना करें और वहीं बैठकर 108 बार ओम् हनुमते नमः का जाप करते हुए आप इस मणि का धारण करें. इसके बाद आपकी सभी परेशानियां धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी.

यदि आपके घर में वास्तु दोष है, तो भी मछ मणि का प्रयोग किया जा सकता है. मछ मणि से रात को आप कच्चे दूध गंगाजल में इसे रखें और दूसरे दिन शिव मंदिर में जाकर आप इस मणि को भगवान शिवलिंग पर रखकर उसका अभिषेक करें. फिर आकर मुख्य द्वार पर इसे टांग दें. आपके घर में वास्तुदोष समाप्त हो जाएंगे. आपको किसी भी तरह की समस्या है तो इस मछ मणि चमत्कारी मछली से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

जिन लोगों को बहुत कष्ट हैं, जो लोग बार बार नजर लगने से परेशान होते है. बच्चों की सुरक्षा के लिए राहु की महादशा के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कार्यक्षेत्र में बार-बार अड़चन आ रही है, उनके लिए ये बहुत ही ज्यादा कारगर है.

संजीत कुमार मिश्रा, ज्योतिष और रत्न विशेषज्ञ

मोबाइल नंबर 8080426594-9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें