1. home Home
  2. religion
  3. nostradamus predictions 2022 will the new year be a disaster nostradamus has made scary predictions for the year 2022 tvi

Nostradamus Predictions: 2022 के लिए नास्त्रेदमस की पूरी भविष्यवाणी जानें, सच हुए हैं उनके ये बड़े प्रीडिक्शन

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां काफी सटीक रही हैं और उनमें से अधिकांश काफी नकारात्मक रही हैं. उन्होंने विश्व इतिहास की कुछ सबसे बड़ी घटनाओं की भी भविष्यवाणी की, जिनमें आक्रमण, हत्याएं और युद्ध शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nostradamus Predictions 202
Nostradamus Predictions 202
Twitter

Nostradamus Predictions 2022: मिशेल डी नोस्ट्रेडम, जिसे 'नास्त्रेदमस' के नाम से जाना जाता है, एक फ्रांसीसी ज्योतिषी, चिकित्सक और प्रतिष्ठित द्रष्टा थे, जो अपनी पुस्तक लेस प्रोफेटीज के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं. नास्त्रेदमस की पुस्तक लेस प्रोफेटीज कथित तौर पर भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाली 942 काव्य यात्रा का संग्रह है. इस पुस्तक का पहला संस्करण 1555 में प्रकाशित हुआ था.

नास्त्रेदमस की अबतक के सभी वर्षों की भविष्यवाणियां काफी सटीक रही हैं और उनमें से अधिकांश काफी नकारात्मक रही हैं. उन्होंने विश्व इतिहास की कुछ सबसे बड़ी घटनाओं की भी भविष्यवाणी की, जिनमें मसौदे, आक्रमण हत्याएं और युद्ध शामिल हैं. इस द्रष्टा ने एडॉल्फ हिटलर के उदय, लंदन की महान अग्नि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्या और 9/11 के आतंकवादी हमलों की भविष्यवाणी की थी.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां समाप्त नहीं हुई हैं और उन्हें वर्ष 3797 तक की भविष्यवाणी की है. भले ही उन भविष्यवाणियों को जानना बेहद डरावना है. इसलिए, जैसा कि हम अगले वर्ष की ओर बढ़ रहे हैं, प्रश्न यह है कि - वर्ष 2022 में नास्त्रेदमस द्वारा की गई भविष्यवाणियां क्या हैं?

उल्का प्रहार और क्षुद्रग्रह बौछार

उल्कापिंड एक ऐसी चीज है जिसे हम सभी 2021 से सुनते आ रहे हैं और 2022 में इससे वास्तव में बहुत नुकसान हो सकता है. उन्होंने आकाश में आग से बनी चिंगारियों के एक लंबे निशान के बारे में लिखा था. इसका मतलब न केवल एक क्षुद्रग्रह पृथ्वी से टकरा सकता है, बल्कि यह समुद्र में झटके भी पैदा करेगा जिससे सुनामी और भूकंप आएगा.

मुद्रास्फीति

नास्त्रेदमस की साल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार मुद्रास्फीति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी और अमेरिकी डॉलर का मूल्य गिर जाएगा इतना ही नहीं, सोना, चांदी और बिटकॉइन को संपत्ति माना जाएगा और लोग बस उसी में निवेश करेंगे.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का कब्जा

हमने बहुत सी फिल्मों को यह दावा करते हुए देखा होगा कि कंप्यूटर और रोबोट इंसानों को अपने कब्जे में ले लेंगे और दुनिया पर राज करेंगे. नास्त्रेदमस ने भी यही भविष्यवाणी की थी. उन्होंने भविष्यवाणी की कि 2022 तक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मानव इंटरफेस के साथ कंप्यूटर पर राज कर सकता है.

विश्व भूखमरी की स्थिति बढ़ेगी

नास्त्रेदमस की साल 2022 की भविष्यवाणियों के अनुसार, सशस्त्र संघर्षों के कारण विश्व में भूखमरी बढ़ सकती है.

परमाणु बम फट जाएगा

नास्त्रेदमस के अनुसार, 2022 में एक परमाणु बम फट जाएगा जिससे जलवायु परिवर्तन और पृथ्वी की स्थिति में परिवर्तन होगा. इससे बाढ़ और भूकंप भी आएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें