1. home Hindi News
  2. religion
  3. jaya kishori bhajan jaya kishori video jaya kishori love life when the time answers the whole world watches know why jaya kishori says that it is not always right to answer rdy

Jaya Kishori Bhajan: जब समय जवाब देता है तो पूरी दुनिया देखती है, जानिए जया किशोरी क्यों कहती हैं कि हमेशा जवाब देना ठीक नहीं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Jaya Kishori Ji New Video, Bhajan, Speech: जया किशोरी एक कथा व मशहूर भजन गायिका है. जया किशारी जी का भजन काफी ज्यादा सुना जाता है. ये अपने भजनों से तो कभी कथाओं से लोगों को जगाने का हमेशा प्रयास करती रहती हैं. जया किशोरी जी बहुत कम उम्र में ही आध्यात्म के मार्ग पर चल पड‍़ी और बहुत कम समय के अंदर भारत के अलावा विदेशों में भी उनके लाखों श्रोता हो गए, जो उनके कथा वाचन को काफी पसंद करते हैं.

जया किशोरी अपने सत्संग के कार्यक्रमों में लोगों को कई ऐसी बातें बताती हैं जो काफी पसंद की जाती हैं. जया किशोरी अपने सत्संग और भजनों का वीडियो यूट्यूब पर भी शेयर करती हैं. ऐसा ही एक वीडियो वायरल है जिसमें जया किशोरी बता रही हैं कि क्यों कई बार हमारा चुप रहना ही बेहतर होता है.

जया किशोरी का कहना है कि कोई जरूरी नहीं कि हर बार आप किसी की बात का जवाब दो. जया किशोरी जी ने कहा कि अन्याय कभी नहीं सहना चाहिए, क्योंकि अन्याय करने वाला और सहने वाला दोनों हो दोषी होते है, इसलिए कभी भी अन्याय के खिलाफ चुप नहीं रहना चाहिए. वहीं, जया किशोरी बताती है कि जबरदस्ती के झगड़ों में नहीं पड़ना चाहिए.

यहां सुनें जया किशोरी जी का भजन

जया किशोरी का कहना है कि कोई हमसे झगड़ा करता है. हम पर चिल्लाते हैं. वो चिल्लाता है, ये कोई मायने नहीं रखता है. लेकिन जब समय जवाब देता है या भगवान जवाब देते हैं तो पूरी दुनिया देखती है. वो जवाब भूले नहीं भूल सकता सामने वाला. उसे कहते हैं असली जवाब.

जया किशोरी जी ने एक वीडियो में बता रही है कि कभी छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा नहीं होना चाहिए. आज कल सहन शक्ति समाप्त हो गई है. पति-पत्नी में सहन शक्ति होनी चाहिए. अगर दोनों में सहन शक्ति रहेगी तो कभी झगड़ा ही नहीं होगा.

जया किशोरी जी ने एक वीडियो में बता रही है कि जो खुद की चिंता नहीं करते उनकरी भगवान करते हैं. भगवान ऐसी चिंता करते हैं कि कोई सोच भी नहीं सकता. हमारी सोच जहां खत्म होती है वहां से भगवान की सोच शुरू होती है. कुछ कुछ जवाब भगवान को ही देने देना चाहिए.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें