1. home Hindi News
  2. religion
  3. diwali 2020 rashifal today horoscope after 499 years this yoga done on deepawali for all rashi do worship according to all zodiac sign for happiness and prosperity deepavali par ma laxmi puja vidhi samagri shubh muhurat timing hindi smt

Diwali 2020: 499 साल बाद दिवाली पर बन रहा है ऐसा योग, सुख-समृद्धि के लिए राशि अनुसार करें पूजन और जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashifal, aaj ka rashifal, aries to pisces Rashi, Diwali 2020, laxmi puja
Rashifal, aaj ka rashifal, aries to pisces Rashi, Diwali 2020, laxmi puja
Prabhat Khabar Graphics

मेष: कामकाज का अतिरिक्त बोझ आपकी मानसिक परेशानी में इजाफा कर सकता है. पारिवारिक अशांति के कारण आपको झुंझलाहट महसूस हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपको कुछ राहत महसूस हो सकती है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या आ सकती है. समय पर भोजन करें और हलके फुल्के व्यायाम के साथ भरपूर आराम भी करें. दीपावली के दिन श्री गणेश को पीले रंग की मिठाई व लड्डू का भोग लगाएं और मां लक्ष्मी की कमल दल से पूजा करें.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: क्रीम

वृषभ: कार्यक्षेत्र में आज सहकर्मचारी और उच्च अधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति नकारात्मक रहेगा. बेहतहर होगा आप अपने काम से मतलब रखें. कुछ भी गलत करने या कहने से बचें. आज जीवनसाथी का मूड अच्छा रहेगा. मुमकिन है आप उनके मुंह से अपनी वो तारीफ सुने, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. हनुमानजी को गुड़-चने का भोग लगाएं और दक्षिण पूर्व के कोने पर तिल के तेल का दीपक जलाएं और पूजन करें.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: हरा

मिथुन: आज बेहतर होगा कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी तरह के वाद विवाद से दूर रहें. बेवजह का विवाद तनाव दे सकता है. किसी बाहरी व्यक्ति को आप आपसी मामले में दखलंदाजी ना करने दें, इससे आपके रिश्ते और भी ख़राब हो सकते हैं. शाम को किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे. नारियल के साथ ही मां लक्ष्मी को सूखे मेवे या मेवे की मिठाई का भोग लगाएं. घर के आंगन के बीचो बीच तेल का दीपक जलकार पूजन करें.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: नीला

कर्क: आज का दिन जरूरी मुद्दों पर गौर करने के लिए अच्छा है. अगर आपको कोई परेशानी है तो आप अपने जीवनसाथी या फिर अपने किसी खास दोस्त से उसे साझा करें. हो सकता है कि इससे आपकी समस्या का हल भी मिल जाए. आप सकारात्मक विचार रखें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें. शाम के बाद स्थितियां आपके पक्ष में होंगी. शनिवार होने के कारण श्री गणेश लक्ष्मी पूजन के साथ ही हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं. पश्चिम दिशा में देसी घी का दीपक जलाएं.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: गुलाबी

सिंह: व्यर्थ की चिंता आपको मानसिक और शारीरिक दोनों ही रूप से प्रभावित कर सकती है. अपनी सेहत का अच्छे से ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ आपके काम की तारीफ़ करेंगे. मुमकिन है आज कामकाज को लेकर आप यात्रा भी करें. अपने करीबी दोस्तों के साथ कुछ मजेदार समय बिताएंगे, जिससे आपको मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा. कलश स्थापित कर पूजन करना श्रेयस्कर होगा. घर के मुख्य स्थानों पर देसी घी के दीपक जलाएं और लक्ष्मी जी को कमल अर्पित करें. पूजन से पहले शनि मंदिर में तेल का दीपक जलाएं और भोजन दान करें. घर में तेल का दीपक जलाकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: काला

कन्या: आज कार्यक्षेत्र में कुछ छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन कुल मिलाकर आपका आज का दिन कई उपलब्धियां देने वाला हो सकता है. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सुख और शान्ति के लिए नया प्रयास करेंगे. अपने स्वाभाव में बदलाव लाएं और वाणी पर संयम रखें. किसी को उधार देने से आज बचें. पीपल को शर्बत चढ़ाकर तेल का दीपक जलाना श्रेयस्कर होगा. पश्चिम दिशा में देसी घी का दीपक जलाना उत्तम होगा.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: भूरा

तुला: आपका सोचा काम आज पूर्ण होने की संभावना है. परिणाम मनमुताबिक न मिलने के कारण मन हताश रहेगा. व्यापार में आज आपको परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. घर और संपत्ति से जुड़े कार्यों में आज संभलकर चलें. आर्थिक मोर्चा अच्छा रहेगा. नये कार्य की शुरुआत के लिए आज का दिन अनुकूल है. पीपल को शर्बत चढ़ाकर तेल का दीपक जलाना श्रेयस्कर होगा. पश्चिम दिशा में देसी घी का दीपक जलाना उत्तम होगा.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: क्रीम

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में आज आपको संभल कर कार्य करने की जरूरत है. नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. वाणी पर सयमं रखें. किसी पुरानी बीमारी में आपको काफी आराम मिलेगा और आप अपने कुछ जरूरी कार्य पूरे कर पाएंगे. आर्थिक स्थिति आज कुछ नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. बेहतर होगा कि अपनी आमदनी देख कर ही व्यय करें और कोई नया निवेश आज ना करें. घर के मंदिर में देसी घी का दीपक जलाएं और उसे रात भर जलने दें. हनुमान जी की पूजा करने से रूके कार्य पूर्ण होंगे.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: भूरा

धनु: आपके लिये आज का दिन मिला-जुला रहेगा. आपके निजी जीवन की परेशानियां आपके काम काज को भी प्रभावित कर सकती हैं. आप जल्द से जल्द अपनी परेशानियों का समाधान करें. कार्यक्षेत्र में आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है, दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करें. जीवनसाथी के साथ छोटी- मोटी नोक-झोंक हो सकती है. घर के मंदिर में देसी घी का दीपक जलाएं और उसे रात भर जलने दें. हनुमान जी की पूजा करने से रूके कार्य पूर्ण होंगे. गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं और लक्ष्मी स्वरूप गोमामा को रोटी और गुड़ खिलाएं. मुख्य स्थान पर घी या तेल का दीपक जलाएं.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: नीला

मकर: आज आपमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. कार्यक्षेत्र में कार्य की प्रसन्नता होगी. किसी से अपने राज की बात कहने से बचें, वह आपका गलत फायदा उठा सकता है. व्यापार में आर्थिक लाभ सामान्य रहेगा. वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आज संबंध मधुर रहेंगे. कोर्ट-कचहरी के कार्य में सफलता मिलेगी. दक्षिण दिशा में तिल के तेल का दीपक जलाएं और श्री गणेश को सफेद रंग की मिठाई व खील का भोग लगाएं.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

कुम्भ: कार्यक्षेत्र में काम का अत्यधिक दबाव व तनाव आज आपको परेशान करेगा. आप बीमार भी पड़ सकते हैं. बेहतर होगा अपने उच्च अधिकारियों से बात कर इस समस्या का हल निकाले. व्यापार में आज किसी तरह का बड़ा निवेश ना करें. कोई व्यक्ति आज आपके करीब आकर आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेगा, बेहतर होगा आप ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रहें. घर के मध्य में तेल का बड़ा दीपक जलाएं और उसी के माध्यम से पूरे घर के रोशन करें. श्री गणेश और लक्ष्मी का पूजन करें.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: भूरा

मीन: व्यापार में आंख मूंदकर किसी पर भरोसा ना करें. कोई आज आपका भरोसा तोड़ सकता है. दूसरों को दिखाने के लिए जरुरत से ज्यादा खर्च करने से बचें, नहीं तो आपके लिए काफी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. बच्चों का जिद्दी स्वभाव आज आपको परेशान कर सकता है. आप उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें. शनि मंदिर में दीपक, तेल तथा काली उड़द दान करने से सभी रुके काम पूरे हो जाएंगे. पश्चिम दिशा में देसी घी का दीपक जलाना चाहिए.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें