1. home Hindi News
  2. religion
  3. chhath puja 2020 at ravi yoga date timing diwali shubh muhurat puja vidhi samagri mahaparva me 37 lakh ka gold soup sold on dhanteras know which day arghya given by sone ka soup kya hai chhath ka durlabh sanyog smt

रवियोग में इस बार छठ महापर्व, Dhanteras पर बिका 37 लाख का सोने का सूप, जानिए किस दिन दिया जायेगा छठी मईया को अर्घ्य, क्या है विशेष संयोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
37 Lakh Ka Gold Soup, Sone ka Soup, Dhanteras, Diwali, Chhath Puja 2020, Tithi, Dat & Timing, Shubh Muhurat
37 Lakh Ka Gold Soup, Sone ka Soup, Dhanteras, Diwali, Chhath Puja 2020, Tithi, Dat & Timing, Shubh Muhurat
Prabhat Khabar Graphics

37 Lakh Ka Gold Soup, Sone ka Soup, Dhanteras, Diwali, Chhath Puja 2020, Tithi, Dat & Timing, Shubh Muhurat: इस बार छठ महापर्व की महत्ता और बढ़ायेगा सोने और चांदी का सूप. छठ महापर्व को लेकर विशेष तैयारियां बिहार में शुरू हो चुकी है ऐसे में तनिष्क ने भी आधे किलो के सोने और चांदी का सूप मार्केट में उतारा है. आपको बता दें कि इस बार छठ महापर्व कार्तिक शुक्ल चतुर्थी यानी 18 नवंबर से शुरू हो रहा है, जो 20 नवंबर तक चलेगा. इस बार यह पर्व विशेष संयोग के साथ आया है. आइये जानते हैं सोने की सूप की खासियत, कीमत और छठ पर्व का शुभ मुहूर्त, तिथि और विशेष संयोग..

सोने-चांदी के सूप की बुकिंग शुरू (Sone ka Soup)

दरअसल, तनिष्क द्वारा जारी किए गए सोने-चांदी के इस सूप की कई एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है. राजधानी पटना के चार लोगों ने आधा किलो के सोने से बने सूप की बुकिंग की थी. इनमें दो ने धनतेरस के मौके पर इसे खरीदा जबकी दो आज खरीदेंगे.

सूप के लिए शोरूम में बढ़ रही भीड़

यह सूट फ्रेजर रोड और हथुआ मार्केट तनिष्क शोरूम में उपलब्ध है. धनतेरस के मौके पर तनिष्का के निदेशक रोहन अग्रवाल ने कहा कि आधे किलो सोने से बना सूप का अच्छा रिसपांस मिल रहा है. धनतेरस के मौके पर दो लोगों ने उनके शोरूम से दो सूप की खरीदारी की है.

पिछले साल 3 ग्राम का सूप हुआ था लांच

वहीं, तनिष्क फ्रेजर रोड के एमडी अनिल अग्रवाल ने बताया कि चांदी से जड़े सूप की भी डिमांड है. उन्होंने बताया कि पिछले साल 2 ग्राम और 3 ग्राम की सोने की सूप उन्होंने लांच की थी. जिसके बाद डिमांड काफी बढ़ने पर इस बार आधे किलो का सूप लांच किया गया है.

सोने के सूप की कीमत

मिली जानकारी के अनुसार शोरूम में सूप देखने के लिए भीड़ भी इकट्ठा हो रही है. 2 ग्राहकों ने सूप की एडवांस बुकिंग कर रखी है जो आज खरीदारी करेंगे. शोरूम के मालिकों की मानें तो उन्हें उम्मीद है कि छठ महापर्व से पहले करीब 10 सूपों की उन्हें एडवांस हो जाएगी. आपको बता दें कि जीएसटी के साथ सूप की कुल कीमत करीब 37 लाख रुपये है.

कब है छठ महापर्व

छठ महापर्व की शुरुआत रवि योग से हो रही है. नहाए खाए 18 नवंबर को है, सूर्य भगवान को अर्ध द्विपुष्कर योग में अर्घ दिया जाएगा. 20 नवंबर को संध्या काल का अर्घ और 21 तारीख को सुबह का अर्घ पड़ेगा.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें