29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Astro Tips for Career: नौकरी और करियर में हो रही है परेशानी, तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, मिलेगा लाभ

Astro Tips for Career: नौकरी में कई तरह की दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है. आइए जानें कुछ ज्योतिष टिप्स जो आपकी मदद करेंगे

Astro Tips for Career: नौकरी करने वाले लोगो को तमाम तरह की परेशानी बनती है अधिकारी के साथ कई तरह से दिक्कत का सामना करना पड़ता है. नौकरी में कभी काम का दबाव ज्यादा बनता है. काम करने के बाद भी अधिकारी का सहयोग नहीं मिलता है. कई बार ऐसा होता है. नौकरी में बदलाव करने के बाद भी परेशानी में कमी नहीं होता है या कई बार नौकरी छुट जाने के बाद नए नौकरी नहीं लगता है.

Devshayani Ekadashi 2024 पर बचें इन गलतियों से, जानें व्रत नियम और महत्व

आपको बता दें 70 %व्यक्ति अपने करियर में संघर्ष करते रहते है इस संघर्ष से छुटकारा कब मिलेगा और मनचाहा करियर में लाभ कब होगा. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जन्मकुंडली के दशम भाव के स्वामी करियर का है सूर्य शनि गुरु और बुध व्यक्ति के करियर में सफलता या असफलता के ग्रह है दशम भाव में कोई भी ग्रह दशम भाव के स्वामी राजयोग देता है, जिसके कारण करियर में अच्छी स्थान प्राप्त होती है, दशम भाव के स्वामी अनुकुल नहीं है, तब या दशम भाव में कोई अशुभ ग्रह बैठा हो या अशुभ ग्रह की दृष्टि दशम भाव पर बन रहा हो. इस अवस्था में नौकरी में ज्यादा परेशनी बनती है.

आजकल कम्पटीशन ज्यादा बढ़ गया है, इसलिए व्यक्ति पढाई करता है पढाई करने बाद नौकरी नहीं मिलती है कई युवा अपना समय बर्बाद नहीं करते है पढाई समाप्त हुआ और नौकरी की तलाश में लग जाते है कई प्रयास करने के बावजूद करियर में परेशानी होती है, अगर इस तरह की समस्या बन रही है, कई बार प्रयत्न करने के बाद नौकरी नहीं लग रहा है, आपको ज्योतिष से सम्बंधित कुछ उपाय दिए गए है, उसे करें आपके करियर में हो रही परेशानी दूर होगी.

उपाय

अगर आपको कई बार प्रयतन करने के बाद नौकरी नहीं लग रही है शनिवार को शनि का पूजन करें शनि का व्रत करे छाया दान करें ,आपको जल्द ही नौकरी में सफलता मिलेगी .

नौकरी नहीं लग रही है प्रत्येक दिन हनुमान चालीसा का पाठ करे मंगलवार को चमेली का तेल चढ़ाएं जल्द नौकरी मिलेगी

बुधवार को गणेश जी के मन्त्र का जाप करे हरा दुर्वा गणेश जी को चढ़ाएं जल्द आपका नौकरी लगेगी.

गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करे पीला चन्दन का तिलक लगाए,भगवन विष्णु को मुनक्का का भोग लगाएं नौकरी में सफलता मिलेगी

आपके जन्म कुंडली में पितृदोष बना हुआ है उस अवस्था में नौकरी नहीं लगती है या नौकरी लगने के वावजूद फिर भी आपको कई तरह से समस्या बनती है जैसे नौकरी लग कर बार बार छुटना, आधिकारी के साथ अनबन, इस अवस्था में
अमावस्या के दिन घर में भोजन जो बनता है उस भोजन से थोड़ा केले के पते पर पड़ोस कर गाय को खिलाएं पितृदोष
शांत होगा साथ ही नौकरी में उन्नति होगी.

रोजाना सुबह में स्नान करके के बाद भगवान सूर्य का पीतल या तांबे की लोटा में जल ले उसमे लाल चंदन, लाल फूल, डालकर भगवान सुर्य को अर्घ्य दे जल्द आपकी नौकरी लगेगी तथा नौकरी में परेशानी बना हुआ है उसने सफलता मिलेगी.

करियर में प्रमोशन के उपाय

आप बहुत समय से नौकरी कर रहे है आपके काम से आपके अधिकारी संतुष्ट नहीं है जिसके कारण आपके करियर में प्रमोशन नहीं मिला रहा है या नौकरी में खूब मेहनत करते है फिर भी आपके वेतन में वृद्धि नहीं हो रहा है आप प्रत्येक शनिवार को शनि का पूजन करे ,आटे का दीपक बनाकर दीया जलाएं ,शनिवार को काला तील का दान करे ,जल्द नौकरी मिलेगी में प्रमोशन के साथ वेतन में वृध्दि होगा.

मनचाहा नौकरी के लिए

व्यक्ति पढाई खूब मन लगाकर पढ़ता है लेकिन आपके योगता के अनुसार नौकरी नहीं मिलती है जिसे मन में उदासी बन जाता है आप नित्य सिद्धिकुंजिका का पाठ करे मनचाहा नौकरी प्राप्त होगा या सोने से पहले लाल रंग के कपडे में इलाइची बांधकर तकिया के निचे रखे अगले दिन उस कपडे को फेक दे ध्यान रखे कपडे को फेकते समय कोई देखे नहीं आपका मनचाहा नौकरी प्राप्त होगी.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें