34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Akshaya Tritiya 2024 पर इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन लाभ

Akshaya Tritiya 2024 shubh yog: आने वाले 10 मई को अक्षय तृतीया है. इस दिन बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा और लक्ष्मी नारायण योग भी बन रहा है. आइए जानें इससे राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Akshaya Tritiya 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव माना जाता है. 10 मई 2024 को ग्रहों की स्थिति में कुछ खास बदलाव हो रहे हैं, जो ज्योतिष के जानकारों के अनुसार कई राशियों के लिए शुभ संकेत दे रहे हैं. आइए जाने 10 मई को बनने वाले कुछ खास योगों के बारे में और वे किन राशियों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं.

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन और लक्ष्मी नारायण योग

10 मई को बुध ग्रह, जो बुद्धि, विवेक और सुख-समृद्धि का कारक माना जाता है, मेष राशि में प्रवेश करेगा. ज्योतिष में इसे शुभ माना जाता है क्योंकि बुध मेष राशि में स्वग्रही होता है. उसी दिन शुक्र ग्रह के साथ मिलकर यह लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण करेगा. यह योग धन-दौलत और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

Surya Gochar 2024: सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश से इन की चमकेगी किस्मत, मिलेगी अपार सफलता

Dhan yog in Kundali: जाने आपके कुंडली में कैसे बनता है धन योग

Shani Sade Sati in-aquarius: जानें कब मिलेगी मुक्ति और कैसे करें शनिदेव को प्रसन्न

अक्षय तृतीया का पावन पर्व

10 मई को ही अक्षय तृतीया का पर्व भी मनाया जा रहा है. यह भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा का विशेष अवसर होता है. माना जाता है कि इस दिन की गई पूजा से अपार धन-वैभव और सफलता की प्राप्ति होती है.

इन शुभ योगों से किन राशियों को होगा लाभ?

10 मई को बनने वाले इन शुभ योगों का सबसे अधिक लाभ मेष, वृषभ और सिंह राशि के जातकों को मिलेगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत शुभ है. बुध ग्रह मेष राशि में स्वग्रही होकर मजबूत होगा, जिससे जातकों को बुद्धि और विवेक का लाभ मिलेगा. साथ ही, लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे, आय में वृद्धि होगी और नौकरी में प्रमोशन व वेतन वृद्धि का योग बन रहा है. विद्यार्थियों को शिक्षा में सफलता मिलेगी और विवाह योग्य जातकों को जीवनसाथी मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और मानसिक शांति मिलेगी.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर भी ग्रहों की चाल का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. चंद्रमा और गुरु ग्रह वृषभ राशि में मिलकर गजकेसरी योग का निर्माण करेंगे, जिससे धन-संपत्ति में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लक्ष्मी नारायण योग का प्रभाव भी वृषभ राशि पर सकारात्मक रहेगा, जिससे नए व्यवसाय शुरू करने के लिए उत्तम अवसर मिलेंगे. नौकरी में सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी और सामाजिक जीवन में भी प्रभाव बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और सदस्यों के बीच प्रेम और सद्भाव बढ़ेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को भी इस शुभ ग्रहों की चाल का लाभ मिलेगा. शनि ग्रह सिंह राशि में शश योग का निर्माण करेंगे, जो कठिन परिश्रम और नियोजन से सफलता दिलाएगा. रुके हुए काम पूरे होंगे और नए अवसर प्राप्त होंगे. विवाद और समस्याएं दूर होंगी और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी और आत्मिक शांति मिलेगी.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें