1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal 4 may 2022 wednesday mithun tula vrishchik kumbh dhanu vrishabh kark meen today horoscope in hindi sry

Aaj Ka Rashifal,4 मई 2022: मेष, कन्या, मीन समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj Ka Rashifal, 4 मई 2022
Aaj Ka Rashifal, 4 मई 2022
Prabhat Khabar Graphics

आज तारीख है 4 मई 2022 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज के दिन अपने विरोधियों से सतर्क रहे क्योंकि वे आपका अहित करने का प्रयास करेंगे. ऐसे में आपकी छोटी सी भूल भी बड़ी चूक साबित हो सकती हैं. ऐसे में पहले से ही पूरी सावधानी बरते.स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. अच्छे लोगों से भेंट होगी जो आपके हितचिंतक रहेंगे. योजनाएं फलीभूत होंगी.

लकी नंबर 8

लकी कलर पीला

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

एकाग्रता में कमी देखने को मिलेगी तथा मन किसी काम में नहीं लग पाएगा. आलस्य का भाव ज्यादा रहेगा तथा कुछ अनहोनी घटित होने की भी आशंका हैं.भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. अर्थ संबंधी कार्यों में सफलता से हर्ष होगा. सुखद भविष्य का स्वप्न साकार होगा.

लकी नंबर 1

लकी कलर गुलाबी

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज के दिन धन संबंधी कोई भी जोखिम उठाने से बचे अन्यथा अर्थ का अनर्थ हो सकता हैं. महत्वाकांक्षा बढ़ेगी लेकिन उसके अनुसार परिणाम मिलने में देर लगेगी. ऐसे में धैर्य का परिचय देना सबसे बेहतर रहेगा.कष्ट, भय, चिंता व बेचैनी का माहौल बन सकता है. दु:खद समाचार मिल सकता है, धैर्य रखें. किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें. महत्वपूर्ण कार्यों में हस्तक्षेप से नुकसान की आशंका है.

लकी नंबर 4

लकी कलर भूरा

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

विद्यार्थी हैं तो आज का दिन नयी फिल्में या वेब सीरीज देखने में बीतेगा. व्यापारियों को काम करने के नए अवसर तो प्राप्त होंगे लेकिन वे इतने लाभदायक नहीं होंगे.प्रतिष्ठा बढ़ेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. यात्रा का शुभ योग होने के साथ ही कठिन कार्य में भी सफलता मिल सकेगी. रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद हो सकता है.

लकी नंबर 2

लकी कलर ग्रे

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सरकारी अधिकारी अपने काम को लेकर रूखा रवैया अपना सकते हैं. घर के किसी काम को लेकर भाई या बहन के साथ नोकझोंक होंगी. स्कूल में आपको लेकर सकारात्मक छवि बनेगी.शुभ समाचार मिलेंगे. मान बढ़ेगा. प्रसन्नता रहेगी. मन में उत्साह रहेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी. आपके कार्यों को समाज में प्रशंसा मिलेगी.

लकी नंबर 5

लकी कलर महरून

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

घर के रीति-रिवाजों को लेकर व्यस्त रहेंगे तथा रिश्तेदारों के घर भी जाना हो सकता हैं. ऐसे में अपने व्यवहार में परिवर्तन लेकर आए तथा सभी के साथ मीठी वाणी बोले.नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. मान-सम्मान मिलेगा. नेत्र पीड़ा हो सकती है. अधिकारी वर्ग विशेष सहयोग नहीं करेंगे. ऋण लेना पड़ सकता है. यात्रा आज नहीं करें.

लकी नंबर 3

लकी कलर आसमानी

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

योग्यता में वृद्धि देखने को मिलेगी तथा करियर को लेकर नयी आशा जागेगी. यदि आपने नयी नौकरी के लिए आवेदन किया हुआ है तो वहां से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. कोर्ट व कचहरी के कार्य बनेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. चोट व रोग से बचें. कार्य-व्यवसाय में लाभ होने की संभावना है. दांपत्य जीवन में अनुकूलता रहेगी.

लकी नंबर 9

लकी कलर संतरी

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दोपहर के समय पैरों का दर्द बढ़ सकता हैं. परिवार में किसी बात को लेकर छोटी-मोटी अनबन होगी लेकिन समय रहते सुलझ भी जाएगी. आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा.भ्रम की स्थिति बन सकती है. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. कानूनी अड़चन दूर होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या हल हो सकेगी. व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा.

लकी नंबर 7

लकी कलर हरा

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

समय का दुरुपयोग ज्यादा होगा लेकिन आप ज्यादा कुछ कर नहीं पाएंगे. हालांकि मन में इसको लेकर पछतावा अवश्य होगा. संतान से किसी बात को लेकर खुशी प्राप्त होगी.जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद को बढ़ावा न दें. मितव्ययिता को ध्यान में रखें. कुटुंबियों से संबंध सुधरेंगे. शत्रुओं से सावधान रहें.

लकी नंबर 8

लकी कलर श्वेत

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

जीवनसाथी के प्रति आकर्षण की भावना में वृद्धि होगी और वे भी आप पर सम्मोहित होंगे. दोनों मिलकर जीवन का आनंद उठाएंगे तथा कुछ नया करने का मन करेगा.फालतू खर्च होगा. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. विवाद को बढ़ावा न दें. चिंता तथा तनाव रहेंगे. व्यावसायिक योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं हो पाएगा. परिवार की चिंता रहेगी.

लकी नंबर 1

लकी कलर स्लेटी

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कई नए विचारो का मन में समावेश होगा तथा आप उन पर आगे बढ़ने का भी सोचेंगे. फ्रीलान्स काम कर रहे लोगों को कुछ अन्य जगहों से काम करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.राजनीतिक व्यक्तियों से लाभकारी योग बनेंगे. साझेदारी में नवीन प्रस्ताव प्राप्त हो सकेंगे. रोजगार में वृद्धि होगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.

लकी नंबर 6

लकी कलर केसरी

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

बच्चों पर अत्यधिक प्रेम उमड़ेगा तथा उनके लिए कुछ नया करने का विचार भी मन में आएगा. घर का माहौल सकारात्मक रहेगा तथा आप भी अपने चारो ओर शांति का अनुभव करेंगे.बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा सफल रहेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. जोखिम न लें. अपने व्यसनों पर नियंत्रण रखें. पत्नी के बतलाए रास्ते पर चलने से लाभ की संभावना बनती है.

लकी नंबर 4

लकी कलर नीला

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें