1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. weekly horoscope 1may 2022 to 7 may 2022 mesh libra scorpio dhanu meen saptahik rashifal in hindi tvi

Weekly Horoscope 1-7 May 2022: मेष से मीन राशिवालों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए मई महीने का पहला सप्ताह कैसा रहेगा जानने के लिए पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weekly Horoscope 1-7 May 2022
Weekly Horoscope 1-7 May 2022
Prabhat Khabar Graphics

मेष-इस सप्ताह सकारात्मक विचारों के साथ कार्य करेंगे.कार्य में सफलता प्राप्त होगी.उत्साह बना रहेगा.सहकर्मी से सहयोग प्राप्त होगा.बड़ा निवेश करने से बचें.आर्थिक लाभ सामान्य रहेगा.बाहरी व्यक्ति को उधार ना दें.धन हानि हो सकती है.काम के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे. खान पान में पौषक तत्वों की मौजूदगी बनी रहे इस बात का पूरा ख्याल बनाए रखें.सर्दी होने पर आप एक चम्मच शहद के साथ अदरक खा सकते हैं.

लकी डेट-01,04,05

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी-दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

वृष-इस सप्ताह आज आप कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति में रहेंगे. किसी नये विकल्प की तलाश में रहेंगे.अभी स्थान परिवर्तन का योग नहीं है, अत: धैर्य रखें और वर्तमान को बेहतर बनाने के लिये प्रयास करें.नया प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है.यह प्रोजेक्ट आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा.आपके नजदीक आने को चाहेंगे लेकिन आप उनसे दूरी बना कर रखना चाहेंगे. कामकाज के मामले में थोड़ी थकान व आलस्य महसूस कर सकते हैं.बच्चों की सेहत का ख्याल रखें.

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

मिथुन-इस सप्ताह लेखन प्रवृत्ति या साहित्य से जुड़ी कोई भी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा पाएंगें. इसके लिए योजना भी बना सकेगें . सरकारी कार्यों में परिस्थिति थोड़ी प्रतिकूल महसूस होगी. स्वजन, मित्र के साथ पार्टी या पिकनिक का आयोजन होगा. यशकीर्ति में वृद्धि होगी.कार्य की योजनाएं अच्छी तरह से संपन्न होंगी. व्यवसायिक रूप से भी सफलता प्राप्त होगी.कार्यालय में वातावरण अनुकूल रहेगा.स्वास्थ्य की अनदेखी नहीं करें अपने उपर पूरा ध्यान दें.अपनी जीवन शैली में सात्विकता को शामिल करें.

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

कर्क-इस सप्ताह मन में क्रोध की भावना रहेगी जिसे दूर करने के प्रयास से अनिष्ट से बच सकेंगे.निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें.वाणी पर संयम रखें. खर्च में वृद्धि होने के कारण हाथ तंग रहेगा.ईश्वर का नाम तथा आध्यात्मिक विचार आप के मन को शांत बनाएंगे.संतान के विषय में शुभ समाचार मिलेंगे.आप किसी भी कार्य संबंधी निर्णय तुरंत लेंगे. भाईयों के साथ कुछ विवाद होने की स्थिति उत्पन्न होती सकती है इसलिए अधिक क्रोधपूर्ण वाणी का उपयोग न करें और व्यवहार में कुशलता बरतें.

लकी डेट-01,04,05

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सिंह-इस सप्ताह प्रतिष्ठित लोगों के साथ पहचान से सरकारी काम पूरे होंगे. सरकार की तरफ से मान सम्मान मिल सकता है.यात्रा पर जाने का विचार बन सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको स्वयं की स्थिति मजबूत करने के बारे में विचार करना है. कोशिश करें कार्य में कुछ नयापन लाने की और साथ ही नये-नये प्रयोग भी करते रहें जिससे आपका विकास सही दिशा में और जल्द हो.जहां तक हो सके, विवादास्पद चर्चा से दूर रहें.पैरों में परेशानी भी बढ़ सकती है. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें बच्चों को लेकर परेशानी हो सकती है.धार्मिक क्रिया कलापों को दैनिक जीवन में बनाए रखें.

लकी डेट-01,03,05

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

कन्या-इस सप्ताह धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. जन सेवा के कार्यों में भाग लेने अथवा दान करने का भी मन होगा.आप को किसी विषय में निर्णय लेने में दुविधा का अनुभव होगा. गलत निर्णय हो जाने की संभावना है,आकस्मिक धनागमन का योग है.निवेश में लाभ होगा.कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव अधिक न हो,इसके लिए बेहतर है कि कार्य करने की एक योजना बना कर ही कार्य की शुरुआत करें.यात्रा में असावधानी से कुछ असुविधा होने से मानसिक रूप से का कष्ट का अनुभव कर सकते हैं.अधिक साहस एवं जोखिम से युक्त कामों से खुद को दूर रहने की कोशिश करें.गरीबों को सामर्थ्य अनुसार भोजन कराएं .

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-गुलाबी,पीला ,लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

तुला- यह सप्ताह आप को आनंद और प्रफुल्लितता प्रदान करने वाला रहेगा.आप अपनी कुशलता से प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे.ईर्ष्यालु स्वभाव के लोगों से दूर रहें.कोई भी फैसला लेते समय अच्छे से विचार करें.जल्दबाजी करने से बचें.कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में अभी कुछ समय ओर लग सकता है.किसी भी वाद विवाद से जुड़ी बातों को स्वयं से दूर रखें.एक दूसरे की निंदा से बचें और शांति के साथ मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें.स्वयं के सेहत पर ध्यान दें.गाजर खाएं,

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-गुलाबी,पीला,लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

वृश्चिक-इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में काफी ध्यान देने की जरूरत है.सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ नया करने का प्रयास करें और कार्य के प्रति ईमानदारी और उत्साह जाहिर करें.आपने गुस्से, आवेश और थोड़े नकारात्मक विचारों के कारण अपनों के साथ संबंध न बिगाड़ें,इसका ध्यान रखें. जमीन, मकानश्वा हन संबंधी काम होंगे.आप अपने शरीर में चुस्ती-फुर्ती व ताजगी का अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य में और अधिक निखार आने की संभावना बनती है.

लकी डेट-01,04,05

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

धनु-इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा.वाणी में संयम रखें.आप को गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखना पड़ेगा.अभी पड़ोसियों के साथ तथा काम स्थल पर नजदीक बैठने वाले लोगों के साथ मतभेद अथवा झगड़ा होने की संभावना बन रही है.आप को मानसिक चिंता और भय रहेगा. सुबह और शाम के समय कुछ हल्की फुल्की कसरत करने की कोशिश करें.एक गिलास सादे पानी में एक नींबू का रस एवं दो-तीन चम्मच शहद डालकर पीने से कब्ज मिट जाता है.

लकी डेट-01,04,05

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

मकर-इस सप्ताह सहकर्मी के साथ बेवजह ही विवाद उत्पन्न हो सकता है,लेकिन आपको अपनी तरफ से किसी तरह की कोई पहल नहीं करनी है.संबंधों में बातचीत एवं कम्युनिकेशन के दौरान पारदर्शिता और स्पष्टता बनाए रखें. वसीयत के काम में भी क्लेश और उलझन कम होगी. बॉस की तरफ से सहयोग कम मिलेगा एवं संबंधों में मधुरता कम होगी.किसी नए काम में अवरोध उत्पन्न होगा.वात संबंधी तकलीफ परेशान कर सकती है. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ख्याल बनाए रखें इस समय उनका स्वास्थ्य भी प्रभावित रह सकता है.अपने गुरू व वरिष्ठ जनों की सेवा करें, संभव हो सके गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता अवश्य करें.

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-इस सप्ताह गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-इस सप्ताह सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

कुम्भ-इस सप्ताह आप आमदनी के नए स्रोत के बारे में सोचेंगे. उधार-वसूली का कार्य पूर्ण होगा. कार्यक्षेत्र में आप बड़े उत्साह के साथ कार्य करेंगे लेकिन जैसे-जैसे सप्ताह खत्म होने को आयेगा,आपका उत्साह कार्य के प्रति कम होता जायेगा.बेहतर होगा कि पूरे सप्ताह अपनी उर्जा को बरकरार रखें. पिछला रुका धन प्राप्त होगा.आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी.पाचन संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं अपच इत्यादि की शिकायत होने से भोजन में अरुचि उत्पन्न हो सकती है.

लकी डेट-02,03,07

लकी कलर-गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन-सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

मीन-इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में ज्यादा सोच-विचार कर कार्य करने की आवश्यकता नहीं.आपके समक्षो-जो कार्य आते जाएं, बस आप उसे अपने तरीके से करते जाएं.नए कार्य में लाभ का योग है.आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. खर्च की अधिकता रहेगी, जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान रहेंगे.इस सप्ताह आप आय के अन्य स्रोत के बारे में विचार कर उस पर कार्य करें.सफलता अवश्य प्राप्त होगी. घुटनों और जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है. सुबह व्यायाम करें, अतिरिक्त लाभ मिलेगा.सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीना बेहतर होगा .

लकी डेट-01,04,05

कलर- गुलाबी, पीला , लाल

लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें