17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरYearly Rashifal 2024: तुला राशि वालों के अगला साल शुभ, जानें कैसा रहेगा आपका करियर-स्वास्थ्य और लव लाइफ

Yearly Rashifal 2024: तुला राशि वालों के अगला साल शुभ, जानें कैसा रहेगा आपका करियर-स्वास्थ्य और लव लाइफ

Yearly Rashifal 2024: साल 2024 को और भी यादगार बनाने के लिए ज्योतिष पर आधारित ग्रह-नक्षत्रों की चाल और स्थिति को देखते हुए वार्षिक राशिफल 2024 तैयार किया गया है. यहां आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे पारिवारिक जीवन, नौकरी, व्यवसाय, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के संबंधन में जानकारियां दी जा रही है.

Yearly Tula Rashifal 2024: वार्षिक राशिफल 2024 के माध्यम से ग्रह-नक्षत्रों की चाल के अधार पर आपके जीवन के सभी पहलुओं के बारे में महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की जा रही है. आपका पारिवारिक जीवन, आपका वैवाहिक जीवन, आपका प्रेम जीवन, आपका शैक्षिक जीवन, आपका करियर जिसमें आपकी नौकरी और आपका व्यापार, आपका वित्तीय संतुलन, आपकी आर्थिक स्थिति, आपका धन और लाभ, आपको संतान संबंधित समाचार, वाहन और संपत्ति संबंधित सूचनाएं तथा स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारियां आपको इस वार्षिक राशिफल 2024 के माध्यम से दी जा रही हैं. यह राशिफल 2024 यह संकेत दे रहा है कि यह वर्ष सभी 12 राशियों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रह सकता है. इस वर्ष सभी राशियों के जातक के जीवन में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. यह जानना बहुत जरूरी है कि क्या वह बदलाव शुभ होंगे या आपको चुनौती प्रदान करेंगे, यह सब कुछ जानने के लिए पढ़ें वार्षिक राशिफल 2024 क्या कह रहा है.

वार्षिक तुला राशिफल (Varshik Tula Rashifal 2024)

तुला राशि के जातकों को इस पूरे वर्ष मेहनत, कार्यकुशलता और इमानदारी पर विश्वास रखना होगा. क्योंकि वर्ष की शुरुआत से पूरे वर्ष शनि महाराज आपके पंचम भाव में रहेंगे. सप्तम, एकादश और द्वितीय भाव पर दृष्टि बनाए रखेंगे. आप जितना ईमानदारी और मेहनत से काम करेंगे, उतना ही आपका वैवाहिक जीवन और आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य सुधरेगा. आपके व्यापार और निजी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी तथा आपकी आमदनी अच्छे से बढ़ने लगेगी. 1 मई को देव गुरु बृहस्पति अष्टम भाव में जाएंगे, जिससे खर्चों में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे. राहु महाराज पूरे महीने आपके छठे भाव में बने रहेंगे, इसलिए स्वास्थ्य समस्याएं सामने आएंगी. खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए थोड़ा चुनौती पूर्ण होगा.

करियर राशिफल

करियर को लेकर इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. देव गुरु बृहस्पति की कृपा से और शनि महाराज की उपस्थिति से नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. पुरानी नौकरी में भी धीरे-धीरे वरिष्ठ अधिकारियों की प्रसन्नता से आपको पद की प्राप्ति होने के योग बनेगा. मार्च और अप्रैल के महीने में थोड़ी सावधानी बरतें. विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष चुनौतियों से भरा रहने वाला है. शनि देव कठिन मेहनत की ओर इशारा करते हैं.

Also Read: Astrology: इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव से जीवन में झेलनी पड़ती हैं तकलीफें, जानें लक्षण और ज्योतिषीय उपाय
स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अपने प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया रखना आपको नुकसान दे सकता है. साल की शुरुआत में स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे. इस समय आपकी लापरवाही भारी पड़ सकती है. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके सप्तम भाव में रहकर प्रथम, तृतीय और एकादश भाव को देखेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य सुधरेगा. वहीं राहु पूरे महीने आपके छठे भाव में बने रहेंगे, जिसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं सामने आएंगी.

लव लाइफ

तुला राशि के जातक के प्रेम संबंधों के लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी. दूसरे भाव में शुक्र और बुध मीठा बोलने वाला बनाएंगे जिससे आप अपने प्रियतम और किसी को भी अपना बनाने में सफल रहेंगे. आप प्रेम विवाह भी वर्ष के अंतिम महीनों में कर सकते हैं. आप परिवार के लोगों के हृदय में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे.सप्तम भाव में देव गुरु बृहस्पति महाराज आपको पूरे वर्ष की शिक्षा दे जाएंगे और आप जितना अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे और जीवन साथी को महत्व देंगे, उतना ही आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

Also Read: Astrology: कुंडली में ये ग्रह व्यक्ति को बना देता हैं कंगाल, धन वृद्धि और सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय
ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें