18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Yearly Rashifal 2024: कन्या राशि वालों के अगला साल कष्टकारी, जानें कैसा रहेगा करियर-स्वास्थ्य और आपका लव लाइफ

Yearly Rashifal 2024: साल 2024 को और भी यादगार बनाने के लिए ज्योतिष पर आधारित ग्रह-नक्षत्रों की चाल और स्थिति को देखते हुए वार्षिक राशिफल 2024 तैयार किया गया है. यहां आपके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे पारिवारिक जीवन, नौकरी, व्यवसाय, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के संबंधन में जानकारियां दी जा रही है.

Yearly Rashifal 2024: वार्षिक राशिफल 2024 के माध्यम से ग्रह-नक्षत्रों की चाल के अधार पर आपके जीवन के सभी पहलुओं के बारे में महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की जा रही है. आपका पारिवारिक जीवन, आपका वैवाहिक जीवन, आपका प्रेम जीवन, आपका शैक्षिक जीवन, आपका करियर जिसमें आपकी नौकरी और आपका व्यापार, आपका वित्तीय संतुलन, आपकी आर्थिक स्थिति, आपका धन और लाभ, आपको संतान संबंधित समाचार, वाहन और संपत्ति संबंधित सूचनाएं तथा स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारियां आपको इस वार्षिक राशिफल 2024 के माध्यम से दी जा रही हैं. यह राशिफल 2024 यह संकेत दे रहा है कि यह वर्ष सभी 12 राशियों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रह सकता है. इस वर्ष सभी राशियों के जातक के जीवन में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. यह जानना बहुत जरूरी है कि क्या वह बदलाव शुभ होंगे या आपको चुनौती प्रदान करेंगे, यह सब कुछ जानने के लिए पढ़ें वार्षिक राशिफल 2024 क्या कह रहा है.

वार्षिक कन्या राशिफल (Varshik Kanya Rashifal 2024)

कन्या राशि के जातक को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज आपके छठे भाव में विशेष रूप से विराजमान रहकर आपके आठवें और बारहवें भाव को भी देखेंगे. शनिदेव आपके समस्याओं से मुक्ति दिलाने में भी मददगार बनेंगे. शनिदेव की स्थिति नौकरी में अच्छी सफलता दिला सकती है. देव गुरु बृहस्पति वर्ष के पूर्वार्ध में 1 मई तक आपके अष्टम भाव में रहेंगे, जिससे धर्म-कर्म के मामले में मन तो खूब लगेगा, लेकिन व्यर्थ खर्च भी होंगे. 1 मई के बाद यह आपके नवम भाव में चले जाएंगे. जिससे सभी कामों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. आपको संतान संबंधी सुखद समाचार भी मिलने योग बनेगा.

करियर राशिफल

राहु पूरे वर्ष कन्या राशि के सप्तम भाव में बने रहेंगे, इसलिए आपको व्यापार और निजी जीवन दोनों क्षेत्रों में सावधानी बरतनी होगी. शनि महाराज की कृपा से और वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल के प्रभाव से नौकरी में स्थितियां अनुकूल रहेंगी, बस किसी से भी कहासुनी करने से बचना होगा. व्यापार में सफलता के लिए राहु का मार्गदर्शन आपको मिलेगा, लेकिन किसी भी तरह के शॉर्टकट से बचें और बिना सोचे समझे कहीं भी हाथ डालने से बचें, तभी व्यापार आगे बढ़ पाएगा. विद्यार्थियों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी.

Also Read: Astrology: इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव से जीवन में झेलनी पड़ती हैं तकलीफें, जानें लक्षण और ज्योतिषीय उपाय
स्वास्थ्य राशिफल

पारिवारिक जीवन वर्ष की शुरुआत में कमजोर रहेगा. माताजी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में राहु और केतु के प्रभाव से समस्याएं बढ़ेंगी. छठा और आठवां भाव भी पीड़ित होने के कारण आपको जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और उनसे अच्छे संबंध बनाने पर ध्यान देना चाहिए. ग्रहों का दृष्टि संबंध आपके लिए उत्तम परिणाम लेकर आएगा. व्यर्थ के खर्चों से बचेंगे तो आर्थिक रूप से उन्नति प्राप्त कर पाएंगे. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आपको विशेष रूप से ध्यान रखना पड़ेगा. आपकी जरा सी लापरवाही आपके लिए किसी बड़ी बीमारी की वजह बन सकती है.

लव लाइफ

कन्या राशि के प्रेमी जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत मध्यम रहेगी. भावनाओं को नियंत्रण में रखना आपके लिए बेहद आवश्यक होगा और प्रियतम को कुछ भी कह देना उनसे आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है. सूर्य और मंगल जैसे ग्रहों का प्रभाव चतुर्थ भाव में वर्ष की शुरुआत में रहेगा, जिससे पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ेगा और इसका असर प्रेम जीवन पर भी पड़ सकता है. वर्ष की शुरुआत में बुध और शुक्र तीसरे भाव में रहकर दोस्तों से अच्छे संबंध बनाएंगे और आपका कोई दोस्त भी आपका खास बन सकता है.

Also Read: Astrology: कुंडली में ये ग्रह व्यक्ति को बना देता हैं कंगाल, धन वृद्धि और सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय
ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें