1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. shani gochar 2022 these zodiac signs will shine mithun tula vrishchik kumbh dhanu vrishabh kark meen saturn transit sry

Shani Gochar 2022: शनि की बदलेगी दशा तो बदलेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए राशिफल

57 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर करेंगे. फिर वक्री होकर 12 जुलाई 2022 को मकर राशि में प्रवेश करेगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Gochar 2022
Shani Gochar 2022
Prabhat Khabar Graphics

Shani Gochar 2022: ज्योतिष मे शनि सबसे धीमे ग्रह है इसकी ग्रह चाल बहुत धीमी होती है और इसे एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 2.5 वर्ष लगते हैं. यही कारण है कि पूरे राशि की गोचर मे 30 वर्ष लगता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार इसे ठंडे ग्रह के रूप में जाना जाता है.ये न्याय के राजा है कर्म के हिसाब से ये हानि तथा लाभ पहुंचाते है.

कई लोग सिर्फ शनि का दशा या गोचर के नाम सुनकर डर जाते है आपको बता दें कि इस ग्रह के परिणाम धीमी गति से मिलता है लेकिन सटीक होते हैं, कुण्डली मे शनि किस स्थान पर उनकी दृष्टि कहा पर है जातक की कुंडली में शनि किस भाव में है ये सबसे बड़ी बात है बुरे कर्मों या अवैध कार्यों में शामिल लोगों को नकारात्मक परिणाम देता है ज्योतिष में दो राशि पर शासन करते है मकर और कुंभ राशि है दोनो राशि शनि के लक्षण परिपक्वता, व्यावहारिकता और कर्तव्यनिष्ठा.

इसके अलावा, निष्पक्ष व्यवहार करने वाला होते है शनि तुला राशि में उच्च के होते है वर्तमान समय में मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या और धनु, मकर व कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है.

कब करेगे परिवर्तन

29 अप्रैल 2022 को सुबह 09:57 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर करेंगे.
फिर शनि वक्री होकर 12 जुलाई 2022 को मकर राशि में प्रवेश करेगे.

इस गोचर से बारह राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष :
नौकरी पेशा के लोगो को कठिन समय रहेगा कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. तब आपको लाभ मिलगा ,प्रमोशन का योग बन रहा है अगर लोहा तेल के व्यापार या उनमें नौकरी है तों उनके लिए लाभ है नयें नौकरी का लाभ होगा उच्पद के लोगो से लाभ मिलेगा सरकारी कर्मचारियों के लिए अनुकूल अवधि होगी, उन्हें उच्च अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है.

वृष :

रोजमर्रा के जीवन में कुछ अच्छे अवसर लाएगा. आपको मनचाही नौकरी का योग है. आपके पेशेवर बंधन में सुधार होगा और अपने अधीनस्थों और टीम के अन्य सदस्यों के साथ बेहतर समन्वय होगा. अपने अटके हुए कार्यों की आवाजाही के लिए यह समय अच्छा रहेगा. अगर आप अतीत में कुछ चीजों मे सफलता मिलेगी.

मिथुन:

इस राशि वालों को 29 अप्रैल 2022 में शनि ढैय्या से छुटकारा मिल जाएगा. जिससे शनि आपको राहत देगा आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी. जो काम रुका था पुरा होगा. करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. किस्मत का साथ मिलेगा. प्रेम संबंध मजबूत होंगे.नयें लोगो से मिलने का योग बन रहा है. परिवार मे छोटे भाई -बहन से विरोध होगा दैनिक कार्य पर ध्यान दे

कर्क:

दाम्पत्य जीवन मे निराशा रहेगी.जिनकी विवाह नही हुँआ है उनको विवाह होने मे परेशानी होगी. व्योपार मे साझा नही करे हानि होगी आपके दैनिक जीवन मे कई परेशानी आएगी स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए ,नौकरी पेशा वाले अपने सहपाठी तथा अधिकारी से संभल कर रहे परेशानी हों सकती है दूसरे के प्रति गलतफहमी मे नही रहे.

सिंह:

कोर्ट -कचहरी का काम पुरा होगा फैसला पक्ष मे आएगा. प्रतियोगी परीक्षा मे सकारात्मक फल प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन खुश नही रहेगा साझेदारी के काम मे सफलता मिलेगी.
अविवाहिता लोगो को जीवन साथी मिलेगी भाग्य का साथ मिलेगा. मेहनत का सकारात्मक फल प्राप्त हो सकता है. आर्थिक तंगी दूर होगी और आप अपना धन संचय करने में सफल रहेंगे. आपको बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब के अच्छे ऑफर मिलेंगे.विदेश यात्रा का भी संयोग बन रहा है.

कन्या:

छात्रों के लिए अच्छा समय नही है ऊँच शिक्षा मे बाधा बनेगी जिसे आपको कंपटीशन मे तकलीफहों सकती है.गर्भापात की समस्या रहेगी इसलिए सोच समझ के रहे. इस दौरान आपके द्वारा कई प्रयासों के बावजूद कोई अच्छी ख़बर न मिलने की आशंका है. सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी ,अलग -अलग क्षेत्रों से लाभ मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. किसी भी संपत्ति में निवेश करने का सोच रहे हैं तो ये समय अनुकूल रहेगा.

तुला:

बहुत दिनों से परेशान चल रहे थे जो शनि का गोचर अब लाभ देगा. इस समय आपको अचानक भाग्य और सफलता प्रदान करेगा. छात्रों के लिए अनुकूल समय है जिसमे परिणाम ठीक मिलेगा. व्योपारी के लिए भी अनुकूल समय है पारिवारिक सुख नही रहेगा घर के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकते हैं या किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा भी सकता है जो कि आपको दुःख और निराशा की ओर लेकर जा सकता है. यात्रा का योग बनेगा जो लाभकारी होगा.

वृश्चिक:

कटु वाणी की वजह से विवाद में पड़ सकते है. भवन के कार्य मे रुकावट होगी.किसी काम के प्रयास में देरी होगी. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों व अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलेगा.
कठिन कार्य बढ़ जाएगे. परिवार मे सभी मिलजुल रहेगे भाई -बहन का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ ठीक नही रहेगा स्थान परिवर्तन का योग है जो अनुकूल रहेगा.

धनु:

शनि के साढ़े साती का अंतिम चरण चल रहा है जो कि शनि गोचर मे समाप्त होगी आपको कई क्षेत्रों में राहत मिलनी शुरू हो जाएगी. शास्त्रों के बारे में जानने की आपकी प्रवृत्ति होगी और आप धार्मिक कार्यों में भाग लेंगे. घर मे नयें मेहमान का आग्मन का योग बन रहा है. आपके लिए यह एक शुभ समय है. अपने शौक और रुचियों को अपने पेशे में बदलें. शनि कुछ अचानक लाभ लाएगा. शोध कार्य करने वालों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा.स्थान परिवर्तन का योग रहेगा.

मकर:

यह गोचर आपको अनुशासनशील तथा कठोर परिश्रम होगा. पारिवारिक सुख मिलेगा. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी आय के कई स्त्रोत होगे स्वास्थ के प्रति सचेत रहे. लोहे तथा पेट्रोकेमिकल के व्यापार करने वाले को लाभ मिलेगा

कुम्भ:

आप के राशि साढ़ेसाती के दौर से गुजर रहे हैं शनि आपके पहले भाव में गोचर करेगा.जिसे कुंडली पर अपना प्रभाव डालेगा. जिनकी दांपत्य जीवन मे कड़वाहट है वह दूर होगी. आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे. नौकरी मे किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. आपको अपने अतीत का फल मिलेगा. पुराने बीमारी उभर सकते है थोड़ा सचेत रहिए. वाहन से डर बना रहेगा.

मीन:

विदेशी बाजार से जुड़े इस राशि वालों के लिए कई तरह के फायदा देने वाले है नौकरी में स्थान परिवर्तन है तथा आय का स्त्रोत ठीक रहेगा सामाजिक भागीदारी ठीक रहेगी व्यापारी लोगो के साथ संबंध ठीक रहेगा. पारिवारिक के लोगो के साथ रिश्ता अनुकूल रहेगा इस गोचर मे शारारिक परेशानी होगी जैसे चोट -चपेट की संभावना रहेगी आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें