1. home Home
  2. rashifal
  3. saptahik rashifal 2 january 2022 to 8 january 2022 mesh mithun virgo libra scorpio capricorn aquarius meen weekly horoscope in hindi sry

साप्ताहिक राशिफल: 2 से 8 जनवरी सप्ताह मेष-कन्या समेत इन 5 राशि वालों को मिलेगी बड़ी कामयाबी

मेष से मीन राशिवालों के लिए दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साप्ताहिक राशिफल
साप्ताहिक राशिफल
Prabhat Khabar Graphics

1.मेष-नववर्ष के प्रथम सप्ताह में छूटे हुए काम को पूरा करने और नए काम की योजना बनाने में व्यतीत होगा.कई मामलों में इस सप्ताह आपका अति आत्मविश्वास देखने को मिलेगा.कोई भी योजना बनाते समय अपनी क्षमताओं का खास ख्याल रखें,दूसरों के भरोसे कोई योजना न बनाएं.

करियर/बिजनेस: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में काम को पटरी पर आने में थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन इस दौरान आपको जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहिए. कोई भी नया प्रोजेक्ट हाथ में लेने से पहले उसके सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर लें. इस समय काम के प्रति आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है.

रिलेशनशिप: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में रिश्तों को लेकर जो समस्याएं चल रही थीं, इस सप्ताह वह काफी हद तक सुलझी हुई नजर आ रही हैं. आपका फोकस इस सप्ताह भी रिश्तों पर रहेगा. हालांकि इस दौरान घर के बड़ों की अनदेखी आपके लिए नई समस्या खड़ी कर सकती है. संतुलन बना कर चलें.

हेल्थ : नववर्ष के प्रथम सप्ताह में खराब हेल्थ के कारण खान-पान पर आपका कड़ा नियंत्रण होगा. कोई पुरानी बीमारी इस सप्ताह नए तरीके से उभर सकती है. स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी और किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचना होगा.

लकी डेट:01,04,08

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपको केवल वाणी को थोड़ा अंकुश में रखना होगा.
उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में महादेव का प्रतिदिन प्रातः स्मरण करें. सोमवार के दिन कम से कम १२१ बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें और वर्ष के दूसरे दिन सुबह मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाएं.

2.वृष- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपको अपनी सोच और अपनी जीवनशैली में परिवर्तन करने के लिए गंभीरता से सोचें.आपको बाहर भी खुद को वैसा ही दिखाने की कोशिश करनी चाहिए,ताकि आपके बारे में लोग सही राय बना सकें.


करियर-बिजनेस: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में व्यवसाय के विस्तार की पूरी रुपरेखा आपके दिमाग में तैयार है और अब उसे अंजाम देने का समय आ गया है. अर्जुन की तरह अपनी निगाहें बिल्कुल लक्ष्य पर रखें और यकीन मानें कि आप सही दिशा में जा रहे हैं.


रिलेशनशिप: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आंखें बंद कर भरोसा करना कभी-कभी काफी नुकसानदायक हो सकता है. बिल्कुल नजदीक के रिश्ते से आपको धोखा मिल सकता है और इसमें आपकी भी गलती होगी.परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा.


हेल्थ: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में घुटने से संबंधित परेशानी बढ़ सकती है. घरेलू इलाज के सहारे इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश न करें. नियमित जांच को महत्व दें और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.


लकी डेट:02,03,07


कलर: भूरा,हरा,काला


लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में अंह को बिल्कुल स्थान न दें, क्योंकि आपका अहं आपके बनते काम को बिगाड़ सकता है.वाणी पर नियंत्रण रखें.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में सूर्यदेव की अराधना करें और उन्हें जल चढ़ाएं. गुरुमंत्र का जाप करें. पूरे दिन पीले वस्त्र धारण करें.

3.मिथुन- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में साझेदारी में कोई भी नया काम शुरू करने में किसी प्रकार की जल्दबाजी ना करें. शत्रुओं तथा अनैतिक कार्य करने वाले मित्रों से बचें. मित्रों एवं पारिवारिक सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे. संभव है कि नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आप उत्तम वस्त्र, आभूषणों की खरीदारी करें. परिवार में कोई मांगलिक कार्य अथवा उत्सव संभव है. सेहत का विशेष ध्यान रखें.


करियर/बिजनेस :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में असमंजस की स्थिति से बाहर आएं, क्योंकि अब कार्यक्षेत्र में बड़े और सख्त निर्णय लेने का समय है. आपकी चूक आपको अपने साथियों से काफी पीछे कर सकती है. सहकर्मियों की तारीफ के अर्थ को समझें और महज भावनाओं के आधार पर कोई बड़ा निर्णय न लें.

रिलेशनशिप :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में रिश्तों को संभालने के क्रम में आप खुद को इतना भी कमजोर न बना लें कि दूसरे आपका फायदा उठाएं. आपके आसपास के लोगों को पता है कि आप रिश्तों को लेकर कितने भावुक हैं और इस सप्ताह इसे लेकर लोग आपका फायदा उठा सकते हैं. सजग रहें, सतर्क रहें और आंखें खुली रखें.

हेल्थःनववर्ष के प्रथम सप्ताह में सांस से संबंधित परेशानी हो सकती है. नियमित दिनचर्या में व्यायाम को जरूर शामिल करें. योगा करें और अपने खान-पान पर इस सप्ताह विशेष निगाह रखें. अगर आपकी उम्र ४० पार है, तो आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

लकी डेट:02,03,07


कलर: भूरा, नारंगी, काला


लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत में शब्दों के चयन पर विशेष ध्यान दें.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में गणेश जी को भोग लगाएं और किसी पंडित की सहायता से विधिपूर्वक उनका पूजन करें. प्रसाद गरीबों में बांट दें.

4.कर्क- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में उन्नति के साथ मनवांछित कार्य पूर होंगे. शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा. इस नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपका उत्साह बढ़ा-चढ़ा रहेगा.दांपत्य जीवन में संबंध मधुर रहेंगे.संतान पक्ष की प्रगति के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न कर सकते हैं.धर्म और आध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा.कोई तीर्थ यात्रा या किसी धार्मिक आयोजन में भी आप सम्मिलित हो सकते हैं.


करियर-बिजनेस :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में अपने कार्यक्षेत्र में आप जिस जगह हैं, उसे बनाए रखना आपके सामने इस सप्ताह चुनौती बनकर आएगी. विरोधी सक्रिय होंगे, लेकिन अंततः आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण कमजोर साबित होंगे.

रिलेशनशिप:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कभी-कभी रिश्तों को जीने के लिए आपको झुकना भी पड़ता है. हालांकि इस मामले में आपका रुख अड़ियल रहता है, लेकिन इस सप्ताह इस मामले में समझौता करना ही आपके लिए जरूरी है, ताकि रिश्ते बचे रह सकें.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में फेफड़े से संबंधित समस्याएं इस सप्ताह हावी रहेंगी. यह समस्या बड़ी भी बना सकती है, अगर समय रहते इसका इलाज न किया जाए. सांस या एलर्जी से संबंधित समस्या भी आपको इस सप्ताह परेशान कर सकती है.

लकी डेट:01,04,08


कलर:पीला,लाल,मैरून


लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में दूसरों की देखा देखी कोई काम न करें और न उस दिशा में सोचें.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में बिना अन्न जल ग्रहण किए पास के शिव मंदिर में स्थित शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिव उपासना करें.

5.सिंह- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में मानसिक रूप से आप सुदृढ़ रहेंगे एवं अपने काम में सफल भी रहेंगे.किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति संभव है.कार्यक्षेत्र में आपको शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र से संबंधित कुछ छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती हैं जो मनोरंजन के उद्देश्य से रहेंगी और आनंददायक भी रहेगी.


करियर बिजनेस: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में थोड़ा रिलैक्स मूड में होंगे आप, लेकिन यह इसलिए होगा, क्योंकि आपने पूर्वयोजना अच्छी बनीई है. अब आगे की योजना बनाने का समय है और उसके लिए एक सही रणनीति बनाने का समय है, ताकि सब कुछ आपकी योजनाओं के अनुसार ही चलता रहे.

रिलेशनशिप:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपके लिए रिलेशनशिप बहुत महत्व रखता है और इस सप्ताह तो आपने उसे सहेज कर रखा है. किसी अपने के साथ मनमुटाव हो सकता है, लेकिन पूरे परिवार का साथ आपको मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार का आगमन हो सकता है.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में नाक या कान से संबंधित परेशानी हो सकती है. छोटी-छोटी समस्याओं को इस समय उपेक्षित न करें, क्योंकि इस समय तो आप इससे उबर जाएंगे, लेकिन आगे जाकर ये समस्या बड़ी बन सकती है. समस्याओं को जड़ से खत्म करने की दिशा में काम करें.

लकी डेट:01,04,08


कलर:पीला,लाल,सफेद


लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आडंबर और दिखावे से जितना दूर रहेंगे,आपके लिए उतना ही अच्छा होगा.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल चढ़ाएं.मंदिर के बाहर किसी गरीब को वस्त्र का दान करें.

6.कन्या- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कार्यक्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बना कर रखना होगा.अपने सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा. थोड़े से प्रयासों से ही अपेक्षित लाभ होगा. रुका हुआ पैसा मिल सकता है,अत: प्रयास अवश्य करें.


करियर बिजनेस: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आप व्यस्त रहने वाले हैं. व्यर्थ की भादौड़ भी रहेगी,लेकिन काम के सिलसिले में इस सप्ताह मेहनत ज्यादा करनी होगी. वरिष्ठों के साथ बैठक में आपके प्रयास को सराहा जाएगा, जिसके कारण विरोधी भी आपके खिलाफ सक्रिय होंगे.

रिलेशनशिप :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में रिश्तों को लेकर आपकी सोच काफी व्यापक है, लेकिन आपके अपनों को ही यह इस सप्ताह पसंद नहीं आएगा. आप प्रयास करें समझाने की, लेकिन दबाव न डालें, अन्यथा बात बिगड़ सकती है. परिवार के साथ आनंददायक समय गुजरेगा.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में अगर सिरदर्द से संबंधित परेशानी पहले से है, तो इस सप्ताह इसे इग्नोर न करें. मौसम के परिवर्तन का असर आपके स्वास्थ्य पर भी दिख रहा है. खानपान को नियंत्रित रखें और बाहर के खान-पान से इस सप्ताह पूरी तरह परहेज रखें.

लकी डेट:02,03,07


कलर: भूरा, नारंगी, काला


लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपके पास कई लोगों की सलाह आएगी, उनमें से कुछ बहुत अच्छी भी होगी, लेकिन आपको अपनी परिस्थितियों और क्षमताओं के अनुसार ही निर्णय लेना चाहिए.

उपाय:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में शनिवार के दिन शनिवार के दिन घर पर रात के समय खिचड़ी जरूर खाएं. गुरुवार को तुलसी के पौधे में जल डालें.

7.तुला- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपके पिछले सभी कार्य पूर्ण हो सकते हैं,लेकिन आपको धैर्य से काम लेना होगा. हो सकता है मानसिक श्रम अधिक करना पडे.अपने प्रयासों और दृढ निश्चय से आप जल्दी ही सफलता भी प्राप्त कर सकेंगे. आमदनी के नए मार्ग बनेंगे.किसी सुखद यात्रा पर जा सकते हैं. करियर बिजनेसः नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपकी स्थिति पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर होगा और बड़ी जिम्मेदारी भी आपको दी जा सकती है. खान-पान के व्यवसाय में है, तो नववर्ष के प्रथम सप्ताह में व्यवसाय के विस्तार की योजना बना सकते हैं.

रिलेशनशिपः नववर्ष के प्रथम सप्ताह में नई शुरुआत के लिए. सब कुछ जैसे आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा हो. रास्ता बिल्कुल खाली है और आप बिना किसी परेशानी के उस पर आगे बढ़ सकते हैं. सोचने का समय अब खत्म हो चुका है, अब अंजाम देने का समय आ गया है.

हेल्थ: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में रिश्तों को परखने का नहीं, रिश्तों को समझने का है. आपका भरोसा आपको आपकी उम्मीद से बेहतर हासिल करने में मदद करेगा. रिश्तों को लेकर सकारात्मक सोच आपमें आश्चर्यजनक रूप से बदलाव का कारण बनेगी. लकी डेट:02,03,07

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में सतही तौर पर किसी बात को समझ कर कोई बड़ा निर्णय न लें. आपके सामने आने वाली चीजों की तह तक जाएं और अपने स्तर पर पूरी छानबीन और समझ के बाद ही कोई निर्णय लें. उपाय:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में शिवमंदिर में स्थित शिवलिंग पर चढ़ाएं और शंभो मंत्र का जाप करें. अगर सोमवार का व्रत नहीं कर पा रहे हैं, तो बिना शिवलिंग पर जल चढ़ाए भोजन ग्रहण न करें.

8.वृश्चिक- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में साझेदारों के साथ व्यवसाय में कुछ समस्या महसूस होगी. आप शारीरिक एवं मानसिक दोनों ही रूप से थका हुआ महसूस करेंगे हालांकि आर्थिक पक्ष से इस सप्ताह आप मजबूत रहेंगे.आपके रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं.

करियर बिजनेसःनववर्ष के प्रथम सप्ताह में लोग आपका फायदा उठाने के लिए तैयार बैठे हैं. आप उन्हें अपने काम के बल पर ही पीछे कर सकते हैं, इसलिए मौज-मस्ती से अलग इस सप्ताह पूरी गंभीरता के साथ काम पर फोकस करें और नई योजनाओं पर सोचना शुरू करें.

रिलेशनशिपः नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आप सही दिशा में सोच रहे हैं, लेकिन अपनी सोच में थोड़ी व्यावहारिकता भी रखें. सभी लोग आपके लिए अच्छे नहीं, लेकिन सब बुरे भी नहीं. नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपके पास अच्छे-बुरे की पहचान का मौका होगा और आप यह आसानी से तय कर पाएंगे कि रिश्तों के मामले में आप कहां खड़े हैं.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में पेट से संबंधित पुरानी बीमारी के फिर से शिकार हो सकते हैं. खान-पान पर आपका नियंत्रण रहता है, लेकिन इस सप्ताह आपकी बेफिक्री आपके लिए नुकसानदायक साबित होगी. जीवनशैली में बदलाव की आपको सख्त जरूरत है.

लकी डेट:01,04,08


कलर:पीला,लाल,गुलाबी


लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


उपाय:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा पढ़ें. प्रसाद चढ़ाएं, लेकिन उसे खुद ग्रहण करने से पहले गरीबों के बीच बांटें. मंदिर में हनुमान जी के सामने ११ घी के दिए जलाएं.

उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में महादेव की पूजा अर्चना करें. सोमवार सुबह आपकी जो भी समस्याएं हैं महादेव उसका हल जरूर निकालेंगे.

9.धनु- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. यह आपके लिए शुरू में तो सुखदायक रहेगा परंतु जैसे- जैसे समय बीतेगा आपके स्वभाव में गुस्से की वृद्धि हो सकती है. आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है.अपनी वाणी पर संयम रखें. स्वास्थ्य की दृष्टि से नववर्ष के प्रथम सप्ताह में उत्तम है.आर्थिक दृष्टि से समय मध्यम है.दांपत्य जीवन सुखद रहेगा.


करियर/बिजनेस :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में पिछले कुछ समय से अपने व्यवसाय या नौकरी को लेकर आप असमंजस में थे, वह असमंजसता इस सप्ताह खत्म होगी. आपके डर के विपरीत आपके ऊपर नई जिम्मेदारी का भार होगा और आप आश्चर्यजनक रूप से अपना बेहतरीन देंगे.

रिलेशनशिप:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में परिवार के साथ विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश यात्रा पर न भी जा पाएं तो देश में ही लंबी यात्रा का योग है. काम से कुछ समय के लिए अवकाश लेंगे और अपना समय अपने परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ बिताएंगे. रिश्तों को जीने का आपका प्रयास इस सप्ताह पूरी तरह सफल होगा.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में हेल्थ के लिहाज से एक बेहतर सप्ताह, लेकिन चोट या किसी दुर्घटना के कारण शारीरिक चोट का योग है. हालांकि इसका असर लंबा नहीं रहेगा. बेहतर होगा अगर आप इस सप्ताह बचाव करके चलें और अपनी गतिविधियों को स्वनियंत्रित करके रहें.

लकी डेट:01,04,08


कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला


लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आपकी सोच में नकारात्मकता ज्यादा दिखाई देगी. खुद को ऐसे काम में लगाने की कोशिश करें, जिससे आपकी नकारात्मकता सकारात्मकता में बदल सके.
उपाय:इस सप्ताह अन्न-जल ग्रहण करें. गरीबों को वस्त्र और फल का दान इस सप्ताह जरूर करें.

10.मकर- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कार्यक्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बना कर रखना होगा.अपने सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा. थोड़े से प्रयासों से ही अपेक्षित लाभ होगा. रुका हुआ पैसा मिल सकता है,अत: प्रयास अवश्य करें.संतान पक्ष से आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे.


करियर बिजनेस: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आप चाहते हैं कि सब कुछ आपकी सोच और योजना के अनुसार हो, जो अमूमन आपके कार्यक्षेत्र में होता नहीं है. इसके कारण इस सप्ताह आपका मन व्यथीत रहेगा,लेकिन समझदारी के साथ यदि अपनी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करेंगे, तो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होगा.

रिलेशनशिप:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में पार्टनर के साथ सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी.अब समय आ गया है कि आपने जिन रिश्तों को सींच कर बड़ा किया है, उन रिश्तों से आपको फल भी मिले. इस सप्ताह रिश्तों को लेकर आपको नया अनुभव होगा और आप बेहतर महसूस करेंगे.आपको सलाह है कि भावुकता में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग हैं, लेकिन कई बार आपकी अतिरिक्त सजगता आपको नुकसान पहुंचा सकती है. हालांकि स्वास्थ्य के लिए लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल है, लेकिन इसके कारण आप नियंत्रण भी महसूस करेंगे. इस सप्ताह यह नियंत्रण जरूरी भी है.

लकी डेट:02,03,07


कलर:भूरा, नारंगी, काला


लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में यह तय करें कि कहां, क्या और कितना बोलना चाहिए. शब्दों के चयन में विशेष सावधानी रखें.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. रामबाण आपके लिए कई समस्याओं का हल है. मंगलवार के दिन बजरंग बली के द्वार पर उन्हें सिंदूर जरूर चढ़ाएं. शनिवार के दिन घर पर ही हनुमान जी के सामने घी के दिए जलाएं.

11.कुम्भ- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अत्यंत आत्मविश्वास से भरा हुआ रहेगा. हो सकता है कार्य से संबंधित आपको लंबी यात्रा भी करनी पड़ें. महत्वपूर्ण कार्यों में सलाह लेकर कार्य करना लाभदायक सिद्ध होगा.आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है.सप्ताह अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.


करियर/ बिजनेस :नववर्ष के प्रथम सप्ताह में जीत के लिए सारी तैयारी जैसे आपने और आपकी परिस्थितियों ने कर ली है, एक ओर जहां यह सच है, वहीं दूसरी ओर यह भी सच है कि आपको समझदारी और दूरदर्शिता के साथ दिशाओं का चयन करना है, क्योंकि एक बार जब आप इस दिशा में चलना शुरू कर देंगे, तो बाकी विकल्प आपके लिए बंद होते जाएंगे.

रिलेशनशिप:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में संतुलन हर कुछ में जरूरी है, रिश्तों में भी. किसी एक को नाराज कर आप दूसरे को खुश कर सकते हैं, लेकिन दूसरे की नाराजगी आप ज्यादा देर तक बर्दाश्त नहीं कर सकते. इस कारण हो सकता है कि आप अपनी वाणी से कई लोगों का दिल दुखाएं. बेहतर यही होगा कि छोटी-मोटी बातों को इस सप्ताह इन्गोर करें.

हेल्थ:नववर्ष के प्रथम सप्ताह में इलाज से बेहतर है बचाव, लेकिन आप इस मामले में चूक गए. लापरवाही के कारण हृदय संबंधी समस्याएं इस सप्ताह आपके सामने होंगी. अपना सारा ध्यान इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य पर लगाएं, यही आपके लिए सही है और जरूरी भी.

लकी डेट:02,03,07


कलर: भूरा, नारंगी, काला


लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी:इस सप्ताह अपनी आय और व्यय को आपसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता. इस सप्ताह खासतौर से अपने व्यय पर नियंत्रण रखें.


उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंगबली के मंदिर जरूर जाएं. वहां प्रसाद चढ़ाने के बाद पहले प्रसाद खाएं।

12.मीन- नववर्ष के प्रथम सप्ताह में नवीन व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है.कार्यक्षेत्र में भी रुके हुए कामों में तरक्की के आसार हैं.शारीरिक एवं मानसिक रुप से आपके लिए उत्तम है,आपका दांपत्य जीवन सुख में रहेगा तथा मनोरंजन के उद्देश्य से आप छोटी-मोटी यात्रा भी कर सकते हैं.घर में धार्मिक उत्सव होने की संभावना है,शुभ कार्यों के होने की प्रवृत्ति बनेगी.

रिलेशनशिप : नववर्ष के प्रथम सप्ताह में खुशियां, खुशियां और खुशियां.रिश्तों को लेकर आप बेहद सुखी रहेंगे.परिवार के साथ खुशियों भरा पल बिताएंगे और लंबे समय बाद रिैश्तेदारों से मिलना हो सकता है.दूसरों की अपेक्षाओं पर इस सप्ताह आप पूरी तरह खरे उतरेंगे और सबसे अच्छी बात यह कि इसके लिए आपको अतिरिक्त प्रयास नहीं करने होंगे.


हेल्थः नववर्ष के प्रथम सप्ताह में स्वास्थ्य को लेकर विपरीत स्थिति नहीं है. जोड़ों के दर्द से संबंधित परेशानियां आपके सामने खड़ी हो सकती हैं, लेकिन सप्ताह के अंत तक यह ठीक भी हो जाएगी.

लकी डेट:01,04,08


कलर:पीला,लाल,सफेद


लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में कर्ज से दूर रहना ही इस सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा, अन्यथा यह भविष्य में आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा.

उपाय: नववर्ष के प्रथम सप्ताह में रविवार को उगते सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए.तुलसी के पौधों पर जल चढ़ाने के बाद ऊं सूर्याय नमः का ११ बार जाप करें और रविवार के दिन मांसाहारी भोजन का परित्याग करें.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594 /9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें