1. home Home
  2. rashifal
  3. masik rashifal december 2021 monthly horoscope prediction for all zodiac signs sry

मासिक राशिफल दिसंबर 2021: कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना,वृषभ-मिथुन समेत इन 5 राशि वालों की बढ़ेगी मुश्किलें

जाने अपना दिसंबर महीने का राशिफल मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए दिसंबर महीने एसे तो औसत रहेगा. लेकिन इस महीने को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप दिसंबर महीने की प्लानिंग कर सकें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मासिक राशिफल December 2021
मासिक राशिफल December 2021
prabhat khabar graphics

दिसंबर का माह शुरू हो चुका है. ऐसे में आप भी अपने व अपने परिवार के भविष्य को लेकर जानना चाहेंगे. अपने भविष्य को लेकर आपके मन में कई तरह के प्रश्न उठ रहे होंगे. आपको अपने व्यापार, शिक्षा, नौकरी, परिवार, प्रेम, स्वास्थ्य इत्यादि की चिंता सता रही होगी. दिसंबर माह आपके लिए क्या शुभ व अशुभ संकेत लेकर आया हैं, वह भी आप जानना चाहते होंगे. ऐसे में प्रभात खबर आपकी राशि के अनुसार दिसंबर महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं, ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके. आइए जानते है आपके राशि के अनुसार दिसंबर महीना कैसा रहेगा...

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी महीना काफी उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. माह की शुरुआत में धार्मिक एवं मांगलिक कार्यक्रम आदि में सहभागिता होगी. सगे-संबंधियों और इष्ट-मित्रों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बनेगा. कार्यक्षेत्र में भी सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा. हालांकि इस दौरान गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा. विरोधी पक्ष से समझौता करते समय भी खूब सावधानी बरतें.

वृष

इस माह के शुरुआती दिनों में आपको कुछ अकेलापन सा महसूस होगा तो वहीं कार्यों की जिम्मेदारी केवल आप पर ही होने की वजह से मन उदास हो सकता है. लेकिन मध्य में स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. ऑफिशियल कार्यों का भार अधिक रहने वाला है इसलिए काम के बीच-बीच में थोड़ा रिलैक्स भी करते चलें.फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए माह बड़े मुनाफे लेकर आएगा साथ ही कोई बकाया धन भी मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 का आखिरी महीना बेहद शुभ साबित होगा. यह साल जाते-जाते उन्‍हें करियर में तरक्‍की देकर जाएगा. हर काम में भाग्‍य का साथ मिलने से सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. घर का माहौल अच्‍छा रहेगा. कुल मिलाकर हर लिहाज से समय अच्‍छा रहेगा.

कर्क

इस माह एक बात का ध्यान रखें की वाणी बहुत मधुर रखते हुए अपने काम को करते चलना होगा क्योंकि जितना मीठा बोलेंगे उतना मीठा फल प्राप्त होने की संभावना है. ऑफिस में आपकी बात को वरीयता दी जाएगी साथ ही 13 तारीख के बाद किसी नये प्रोजेक्ट के लिए आपको शामिल भी किया जा सकता है.बड़े कारोबारियों को व्यापार विस्तार के लिए दूसरे शहर जाना पड़ सकता है अगर ऐसी स्थिति बने तो उसे अगले माह के लिए न टालें.

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना पदोन्‍नति के साथ-साथ मान-सम्‍मान पाने वाला भी रहेगा. खासतौर पर जो जातक साझेदारी के काम से जुड़े हैं, उन्‍हें बड़ा लाभ हो सकता है. कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. फैमिली लाइफ भी खुशहाल रहेगी.

कन्या

इस माह मस्तिष्क का प्रयोग करते हुए चुनौतियों पर आप विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. 10 तारीख के बाद से बीमा का कार्य करने वालों के लिए माह अच्छा है अपने टारगेट को पूरा करेंगे.वहीं ऑफिस में जितना ज्यादा प्रेशर लेकर आप संतुलित रहते हुए काम करेंगे, उतनी ही आपकी उन्नति सुनिश्चित हो जाएगी. व्यापारी वर्ग ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान दें क्योंकि यह समय अच्छे ग्राहक आने की संभावना है.

तुला

तुला राशि के जातकों को दिसंबर महीने के पूर्वार्ध में अपनी वाणी और व्यवहार पर पूरी तरह से नियंत्रण रखना होगा.इस दौरान आप स्वयं के भीतर अत्यधिक आक्रामकता महसूस कर सकते हैं. इस दौरान आप किसी के साथ ऐसा व्यवहार न करें जो आपको स्वयं के लिए पसंद नहीं है. विशेष तौर पर किसी के साथ हंसी-मजाक करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आपका हास कहीं दूसरे के उपहास का कारण न बन जाए.

वृश्चिक

इस महीने मानसिक तौर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है इसलिए कुछ देर आंख बन्द करके शांति से बैठें. ऑफिस में आपके कद, पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तो वहीं 15 तारीख का बाद से अपनी प्रबंधन क्षमता दिखाने में भी सफल रहेंगे. खुदरा व्यापारियों के लिए माह लाभ भरा रह सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखो तो अगर आप लम्बे समय से किसी बीमारी से आप पीड़ित हैं तो 19 तारीख के बाद से उसमे आराम देखने को मिलेगा क्योंकि ग्रह आपको रोगों से लड़ने के लिए पूर्ण क्षमता दे रहे हैं.

धनु

धनु राशि के जातक दिसंबर महीने में बहुत उत्‍साहित और आत्‍मविश्‍वास से भरे हुए नजर आएंगे. वे जमकर मेहनत करेंगे और उसका फल भी पाएंगे. व्‍यापार-नौकरी अच्‍छी चलेगी. कुछ नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो यह अच्‍छा समय है.

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह माह मिलाजुला साबित होगा. माह के प्रारंभ में किसी बात को लेकर छोटे भाई-बहनों के साथ गलतफहमियां पनप सकती हैं. विवाद चाहे घर का हो या फिर बाहर का उसे सुलझाते समय आपको विवाद की बजाय संवाद का सहारा लेना होगा. करिअर या कारोबार में मनचाही सफलता न मिल पाने के चलते मन थोड़ा खिन्न रहेगा.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को दिसंबर का महीना बड़ी तरक्‍की दिलाएगा. लंबे समय से रुकी हुई पदोन्‍नति मिल सकती है. मेहनत का पूरा फल मिलेगी. धन लाभ होगा. पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. धन आने के नए रास्‍ते भी बनेंगे.

मीन

इस माह आपका मूड बहुत तेजी से स्विंग करेगा कभी मन बहुत अच्छा हो जाएगा तो कभी मन एकदम से खराब हो जाएगा ऐसे में स्वभाव यानी मूड से अलर्ट रहना है. कर्मक्षेत्र के कार्यों में जी-तोड़ मेहनत करनी है और 12 तारीख बाद इस बात का भी ध्यान रखें कि आराम करने का मौका बहुत ही कम मात्रा में मिलेगा. किसी व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हो तो 18 तारीख के बाद समय आपके लिए अनुकूल रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें