1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. business minded rashifal people who do not like to work under others including mesh vrishchik makar kumbh horoscope see career prediction zodiac signs smt

Rashifal: मेष, वृश्चिक, कुंभ समेत ये राशि वाले होते हैं Business Minded, दूसरों के अधीन काम करना नहीं होता पसंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashifal, Career Horoscope, Business Rashifal
Rashifal, Career Horoscope, Business Rashifal
Prabhat Khabar Graphics

Rashifal, Horoscope, Signs Of A Business Minded Person: जीवनयापन करने के लिए कुछ लोग बिजनेस तो कुछ जॉब का सहारा लेते हैं. कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें किसी के अधीन रहकर काम करना बिलकुल पसंद नहीं होता. ऐसे लोग अपना व्यापार भी खड़ा करते है और दूसरों को जॉब भी देते है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ राशियों के बारे में जिनकी नौकरी के वजाय व्यापार में अधिक होती है दिलचस्पी...

मेष राशि: इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह को माना गया है. ऐसे लोगों को अपना फैसला खुद लेना पसंद है. दूसरों की बात सुनते तो जरूर है लेकिन अपने दिल की ही करते है. इनकी खासियत होती है कि ऐसे लोग जो ठान लेते है वही करते हैं. जॉब से इनका मन नहीं भरता. व्यापार को लेकर योजनाएं बनाते रहते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशि के स्वामी भी मंगल ग्रह ही है. मेष की तरह ही इनका भी स्वभाव होता है. मेहनत और ईमानदारी से ये काम करते हैं. लेकिन, किसी का बात सुनना, किसी के अधीन काम करना इन्हें पसंद नहीं. बिजनेस पर इनका पूरा फोकस होता है.

मकर राशि: मकर राशि के स्वामी शनि देव को माना गया है. ऐसी मान्यता है कि ऐसे लोग हमेशा कुछ नया करने के बारे में सोचते हैं. किसी के अधीन रहकर काम करना इन्हें भी पसंद नहीं. वे अपनी पहचान खुद बनाना चाहते हैं और उसी के दम पर समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के स्वामी भी शनि ग्रह को ही माना गया है. इनका व्यवहार भी मकर राशि की तरह ही होता है. किसी भी तरह का रोक-टोक इन्हें पसंद नहीं होता. ऐसे लोग थोड़ा गंभीर स्वभाव के होते है. अगर किसी के अंडर काम भी करते हैं तो अपनी मनमर्जी के अनुसार. इन्हें भी अपना व्यापार खड़ा करने का शौक होता है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें